Sat. Sep 21st, 2024

15 दिन पहले बड़े भाई की हत्या कर तालाब के पास छिपाया था लाश, गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवा कर खुद फंसा आरोपी, देखें चिलमगोटा में हुए हत्याकांड की खबर और तस्वीरें,,,,,

बालोद/ डौंडीलोहारा। मंगचुआ थाना क्षेत्र के ग्राम चिलमगोटा में एक भाई गोविंद ने अपने बड़े भाई कृष्णा को मौत के घाट उतार कर गांव के तालाब के पास मिट्टी में दफन कर दिया था। यह घटना वैसे तो 18 अप्रैल को हुई थी। लेकिन इसका सच लगभग 15 दिन बाद सामने आया। अब पुलिस आरोपी भाई गोविंद को हत्या के आरोप में हिरासत में लेकर उसे रिमांड पर जेल भेजने की तैयारी कर रही है। दरअसल में मामला पत्नी से छेड़खानी का था। आरोपी का कहना है कि उनका बड़ा भाई उनकी पत्नी पर बुरी नियत रखता था और उनकी पत्नी को अकेली पाकर अक्सर छेड़खानी करता था। और इसी दौरान घटना दिनांक को भी वही हरकत कर रहा था। तभी वह आ गया और दोनों के बीच मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान मृतक नीचे गिर गया। सिर पर गंभीर चोट लगने के कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पति, पत्नी दोनों इस घटना को छिपाने के लिए मृतक की लाश को उठाकर तालाब के पास ले आए और रोजगार गारंटी के तहत जहां मिट्टी खुदाई का काम हुआ था वहीं पर लाश को छिपा कर चले गए और चालाकी दिखाते कुछ दिनों बाद थाने में जाकर अपने बड़े भाई की गुमशुदगी की रिपोर्ट भी लिखवा आए। 10 से 12 दिन बीतने के बाद भी कोई सुराग नहीं मिला तो पुलिस को भी संदेह होने लगा और फिर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने हत्या की बात बताई। उसके निशानदेही पर मौके पर जाकर मिट्टी हटाई गई तो वहां छुपा कर रखी लाश नजर आई। जिसे बरामद कर डीएनए टेस्ट के जरिए लाश की पहचान और पुष्टि की गई। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

पुलिस ने पत्नी को भी बनाया सह आरोपी

मामले में पूछताछ और जांच के बाद पुलिस ने आरोपी गोविंद की पत्नी इंदिरा कोरेटी को भी आरोपी बनाया है। क्योंकि दोनों ने मिलकर लाश छिपाने का काम किया था। आरोपी ने पूछताछ में बताया है कि घटना 18 अप्रैल की रात करीब 8:00 बजे की है।मृतक शराब के नशे में था और उनकी पत्नी से छेड़खानी कर रहा था। जिसे मैंने रोका और दोनों के बीच हाथापाई शुरू हो गई। इस बीच वह गिर गया जिससे सिर पर चोट आई वह बेहोश हो गया था। फिर हमने उसे घर में ही सुला दिया था। सुबह 4:00 बजे देखे तो कृष्णा की मौत हो चुकी थी। जिसके बाद दोनों पति पत्नी मिलकर निर्माणाधीन नया तालाब के पास लाश को ले जाकर फावड़े के सहयोग से मिट्टी के बीच उसे छिपा दिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 302, 201, 34 के तहत केस दर्ज किया। दोनों को देर शाम रिमांड पर जेल भेजा गया।

बालोद जिले की ये प्रमुख खबर भी पढ़ें हेडिंग पर क्लिक करें

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page