Sat. Sep 21st, 2024

8 वी के बच्चों को दी गई विदाई, शिक्षक बोले-जीवन में आगे बढ़ने के लिए अनुशासन, संस्कार एवं समय का पाबंद जरूरी

बालोद। शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला मटिया में कक्षा आठवीं के बच्चों की विदाई कार्यक्रम हुआ।
प्रधान पाठक डीएस चंद्राकर ,एसएमसी अध्यक्ष अहिराज साहू एवं शाला के समस्त स्टाफ की उपस्थिति में कक्षा आठवीं की बिदाई, कक्षा सातवीं ,कक्षाछठवीं के सभी बच्चों द्वारा दिया गया। सत्र के अंतिम दिवस पर प्रगति पत्रक का वितरण किया गया एवं कक्षा आठवीं के समस्त बच्चों को प्रगति पत्रक एवं कक्षा 8 पूर्णता प्रमाण पत्र वितरण किया गया ।
वितरण के साथ-साथ शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष के द्वारा सभी बच्चों को आशीर्वाद प्रदान करते हुए अगली कक्षा के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की ।


प्रधान पाठक द्वारा अगली कक्षा में हम जाएंगे और अपने लक्ष्य को कैसे प्राप्त करे ,उन्हें आशीर्वाद एवं शुभकामनाएं प्रदान की गई। पुष्पा चौधरी के द्वारा बच्चों को यह बताया गया कि हम अपने जीवन में आगे बढ़ने के लिए अनुशासन, संस्कार एवं समय के पाबंद को ही अपनाकर जीवन को आगे बढ़ा सकते हैं ।
सबसे जरूरी है कि हम अपने लक्ष्य को कैसे प्राप्त करें ,तो लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत लगन एवं अनुशासन शील रहकर कार्य करना है।सभी बच्चों ने अपना 3 साल का अनुभव एक दूसरे से साझा किए एवं कुछ बच्चों के द्वारा गायन समूह गीत एवं नृत्य का भी कार्यक्रम किया गया। सभी बच्चे उत्साहित थे कि हम पास हो गए हम अगली कक्षा में जाएंगे। मगर कुछ बच्चे ऐसे भी थे जो मायूस हो गए कि हम अब अपने स्कूल को छोड़कर जा रहे हैं। सभी अपने छोटे भाई बहनों से बिछड़ रहे हैं।

यह
प्रकृति का नियम है परिवर्तन। परिवर्तनशील जीवन में बिछड़ना और मिलना है और बच्चों का मुंह मीठा चॉकलेट से किया। उनके अगले कक्षा में प्रवेश हेतु शुभकामनाएं दी कक्षा छठवीं सातवीं के सभी बच्चों ने अपनी बहनों को विदाई किए।

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page