नाबालिग गर्लफ्रेंड को ब्लैकमेल और शादी का प्रलोभन देकर करता रहा 1 माह से अनाचार, दो दोस्त रायपुर से गिरफ्तार

परिवार वालों को पता ना चले इसलिए पीड़िता को अपने दोस्त के साथ भेज दिया था रायपुर

बालोद/गुरुर। 24 घण्टे के भीतर गुरूर पुलिस और कंवर चौकी की टीम द्वारा दुष्कर्म के आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। थाना क्षेत्र के एक प्रार्थी (गुमनाम) ने दिनांक 14 मई को रिपोर्ट दर्ज कराया था कि इसकी नाबालिग पुत्री को आरोपी मनोज निषाद द्वारा नाबालिग जानते हुए बहला फुसला कर शादी का प्रलोभन देकर विगत 01 माह से लगातार जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाता रहा, तथा पीड़िता द्वारा उसे मना करने पर उसके फोटो को अपने दोस्तों को दिखा कर बदनाम करने तथा जान से मारने की धमकी देता था। 14 मई को पीड़िता से अनाचार करने के बाद अपने व पीड़िता के परिवार वालों के भय से उसे अपने दोस्त भेष कुमार पटेल को बोलकर उसके आल्टो कार से रायपुर में भेजवा दिया। पीड़िता द्वारा अपने परिवार वालों को पूरी आप बीती बताने के बाद उसकी मां के रिपोर्ट पर उक्त दोनों आरोपियों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया। अपराध की कायमी उपरांत पुलिस अधीक्षक एस. आर. भगत, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक जोशी, एसडीओपी राजेश बागड़े, के निर्देशन में थाना गुरूर से टीम गठित कर
आरोपीगणों को रायपुर से गिरफ्तार किया गया। दोनों आरोपियों को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया । उक्त अपराधिक कृत्य में आरोपियों द्वारा घटना में प्रयुक्त आल्टो कार को भी जप्त किया गया है। उक्त प्रकरण को सुलझाने व आरोपी की गिरफ्तारी एवं विवेचना में निरीक्षक दिनेश कुमार कुर्रे थाना प्रभारी गुरूर, सउनि कुलेश्वर यादव, म.प्र.आर. नर्मदा कोठारी, आरक्षक कोमल साहू, संजय साहू, पिताम्बर निषाद एवं अन्य अधिकारी/कर्मचारियों की विशेष भूमिका रही।

पार्षद टी ज्योति ने किया वार्ड वासियों की समस्या का निदान

दल्लीराजहरा। वार्ड नं 26 नेहरु नगर दल्लीराजहरा पार्षदनिधि द्वारा बोर खनन किया गया था

मोटर खराबी की वजह से वार्ड वासियों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था,मोटर खराबी की वजह से नगर पालिका द्वारा टैंकर की व्यवस्था किया गया ताकि पानी का आपूर्ति हो सके, आज बोर का मरम्मत कार्य वार्ड नं 26 में किया गया जिससे वार्ड वासियों ने टी ज्योति का आभार किया गया ।आगामी परेशानी ना हो इसलिए 2 बोर खनन किया गया है उसमे मोटर डालने की प्रक्रिया व पाइप लाईन का विस्तारीकरण बचा है बहुत जल्द यह कार्य भी संपन्न हो जायेगा क्योंकि टी ज्योति 2 बार की सक्रिय पार्षद है व वार्ड वासियों का भरोसा है जो वार्ड वासियों पर चुनाव में जो जो वादे किए वो निभाने में जरूर सफल होंगी।

     टी ज्योति पार्षद द्वारा अपील किया गया कि ग्रीष्म ऋतु में पानी का स्तर नीचे जानें की वजह से मोटर खराब होने की स्तिथि बनी रहती है इसलिए बिना जानकारी के व पंपचालक के बिना मीटर को बार बार बंद चालू नही करना चाहिए,पानी को बरबाद नही करना चाहिए ,नल से पानी भरने के बाद नल में टोटी लगाना चाहिए व घरों के नल कनेक्शन में टुल्लू पंप का इस्तेमाल नही करना चाहिए ताकि वार्ड वासियों को परेशानी हो सके,जिससे आगामी जल संकट से बचा जा सकता है।

दिल्ली अपने प्रेमी से मिलने निकली थी नाबालिग, देह व्यापार गिरोह ने 60 हजार में बेचा,बनी हवस का शिकार, दो आरोपियों को हुई बालोद कोर्ट में सजा

बालोद। किरण कुमार जांगड़े, विशेष न्यायाधीश (पॉक्सो) बालोद (छ.ग.) के द्वारा आरोपी रविशंकर यादव उम्र 23 वर्ष, निवासी लुहर्रा, थाना- मडावरा, जिला- ललितपुर, (उत्तरप्रदेश) को लैंगिक अपराध की धारा 6 के आरोप में 20 वर्ष का सश्रम कारावास व 2000/- रू० अर्थदण्ड से दण्डित किया गया इसी तरह श्रीमती मीरा बाई बंसोड़ पति स्व. राजेश बंसोड, उम्र 47 वर्ष, निवासी उत्तमधना जाखमलोन, थाना- ललितपुर जिला ललितपुर (उत्तरप्रदेश) को भा.द.वि. की धारा 376 / 109 के आरोप में 10 वर्ष का सश्रम कारावास व 2000 /- रू० अर्थदण्ड , व्यतिक्रम पर एक-एक वर्ष का अतिरिक्त सश्रम कारावास से दण्डित किया गया।
प्रकरण का संक्षिप्त विवरण सी. एल. साहू, विशेष लोक अभियोजक (पॉक्सो) के अनुसार- दिनांक 20 अक्टूबर 2021 को पीड़िता के पिता थाना बालोद में उपस्थित होकर रिपोर्ट दर्ज कराया था कि घटना दिनांक 20 अक्टूबर.2021 को 09:30 बजे घर से बिना बताये कहीं चली गयी है, जो अब तक घर नहीं आयी है आसपास एवं रिश्तेदारों में पता तलाश किये, कोई पता नहीं चला। प्रार्थी / पीड़िता के पिता के उपरोक्त मौखिक रिपोर्ट के आधार पर थाना बालोद में गुम इंसान कायम कर पता तलाश में लिया गया तथा अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध धारा 363 का अपराध पंजीबद्ध कर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान महिला प्रधान आरक्षक नर्मदा कोठारी द्वारा पीड़िता को आरोपी रविशंकर के कब्जे से बरामद कर पीड़िता का कथन लिया गया, जहां पीड़िता ने बतायी कि वह कक्षा 10 वीं में पढ़ती है। माह 2021 में हरियाणा का लड़का जीवन ग्राम हीमकेरिया हरियाणा का लड़का गांव में धान कटाई मशीन लेकर काम करने आया था। स्कूल आते-जाते समय जीवन से जान-पहचान हुई. जिससे वह फोन नम्बर ले लिया। एक सप्ताह बाद जीवन अपने गांव हीमकेरिया हरियाणा चला गया। वहां जाने के बाद जीवन पीड़िता को अपने पास बुलाने के लिये फोन किया और बोला कि तुम दिल्ली तक आ जाओ। तब दिनांक 13 अगस्त.2021 को दिल्ली जाने के लिये निकली और नागपुर पहुंचने के बाद नागपुर चाईल्ड लाईन के माध्यम से नागपुर थाना में सम्पर्क कर थाना नागपुर से थाना बालोद भिजवा दिये। जब जीवन दोबारा फोन किया तब दिनांक 20 अक्टूबर 2021 को अपने स्कूल जाने के नाम से घर से -निकली लेकिन स्कूल न जाकर लाटाबोड़ बस स्टैण्ड से बस बैठकर रायपुर गई वहां से ट्रेन बैठकर 22 अक्टूबर 2021 के सुबह 6 बजे दिल्ली रेल्वे स्टेशन पहुंची। वहां पहुंचकर पीड़िता जीवन को फोन लगाई तो फोन बंद आ रहा था तब वह इधर उधर भटकती रही तभी एक महिला व पुरूष पीड़िता के पास आये और पूछे तुम कहां से आयी हो और कहां जाना है? तुम्हारे साथ कौन है? तब वह अपने साथ घटी कहानी को बतायी। तब वे दोनों जीवन के पास पहुंचा देंगे कहकर दिनांक 23 अक्टूबर 2021 को ललितपुर (उत्तरप्रदेश) ले गये और पीड़िता के पास रखे आधार कार्ड, मोबाईल फोन व 3,000/- रू० को अपने पास रख लिये और पीड़िता को ग्राम लोहर्रा थाना मड़ावरा जिला ललितपुर, उत्तरप्रदेश में एक दादा के घर ले जाकर 60 हजार रुपए में बेच दिये। वहां एक सप्ताह तक रही जहां पर आरोपी दीपक साहू ने पीड़िता के साथ लगातार सात दिनों तक जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाया। दीपक साहू, दादा के साथ मिलकर एक अन्य लड़के रविशंकर यादव को अनाथ लड़की है, कहकर शादी करा दिये। तब से आरोपी रविशंकर के साथ उसकी पत्नी बनकर रही। दिनांक 01 नवंबर 2021 से 03 दिसंबर .2021 तक रविशंकर के साथ थी। जहां पर आरोपी द्वारा जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाया गया। वहां रहने के दौरान पता चला कि वह महिला, दीपक साहू व दादा तीनों मिलकर लड़कियों को बहला-फुसलाकर लाते है और देह व्यापार कराते हैं। पीड़िता के उपरोक्त कथनों के आधार पर थाना बालोद में प्र. आरक्षक – बलराम मरकाम के द्वारा आरोपीगण के खिलाफ आरोपित अपराध पाये जाने पर विभिन्न धाराओं के तहत् अभियोग प्रस्तुत किया गया। तत्पश्चात् संपूर्ण विवेचना उपरांत अभियुक्तगण के खिलाफ अपराध पाये जाने पर केस न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। मामले की विवेचना उप पुलिस अधीक्षक प्रतीक चतुर्वेदी के द्वारा किया गया। न्यायालय द्वारा प्रकरण में आये साक्ष्य के आधार पर आरोपियों को उक्त दण्ड से दण्डित किया गया।

कुसुमकसा में चिल्हर की चिकचिक से परेशान होकर व्यापारी पहुंचे यूको बैंक,चिल्हर नोट जारी करने की मांग

बालोद। चिल्हर की समस्या को लेकर शाखा प्रबंधक,यूको बैंक कुसुमकसा को जनपद सदस्य व्यापारी संघ के उपाध्यक्ष संजय बैंस के नेतृत्व में ज्ञापन दिया गया। जनपद सदस्य संजय बैस ने प्रबंधक से चर्चा करते हुए बताया कि हमारे व्यापारी भाईयो को बिना चिल्हर के व्यापार करने में समस्या हो रही है। रोज इधर उधर से चिल्हर रकम की व्यवस्था करनी पड़ती है। कई बार चिल्हर समस्या से ग्राहक के साथ भी संबंध खराब हो जाता है। आप हमारे व्यापारियों के लिए शीघ्र चिल्हर नोट की व्यवस्था करे। प्रबन्धक ने जल्द ही निराकरण करने की सहमति प्रदान की है । ज्ञापन प्रेषित करने वाले श्री देवराज जैन दिनेश जैन मोती कुचेरिया कमलकांत साहू महावीर बाफना उपस्थित रहे।

बालोद नपा अध्यक्ष विकास चोपड़ा को मिली शिमला में चुनावी कमान संभालने की जिम्मेदारी

बालोद। बालोद नगर पालिका के अध्यक्ष विकास चोपड़ा को अखिल भारतीय काँग्रेस कमेटी द्वारा हिमाचल प्रदेश के शिमला लोकसभा चुनाव में रोहरु विधानसभा का आब्जर्वर नियुक्त किया गया है। इस नियुक्ति पर विकास चोपड़ा ने शीर्ष नेतृत्व का आभार जताया। ज्ञात हो कि इसके पहले के चुनावों में भी अन्य राज्यों में भी विकास चोपड़ा चुनावी प्रचार का कमान संभाल चुके हैं। लगातार संगठन द्वारा उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी जाती रही है। जिससे आने वाले दिनों में उनका राजनीतिक कद और बढ़ने का अनुमान है। फिलहाल इस नई जिम्मेदारी से विकास चोपड़ा के समर्थकों, युवा कांग्रेसी और नगर कांग्रेस सहित सभी कांग्रेसियों में हर्ष का माहौल है।

माहुद में चोरी हुए मोटर सायकल को किया बरामद ,,02 आरोपियों को भेजा जेल

दोनो आरोपियों को धारा 379, 411 भादवि के तहत गिर0 कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया

बालोद। पुलिस अधीक्षक श्री सरजू राम भगत के मार्गदर्शन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अशोक कुमार जोशी एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस गुण्डरदेही गीता वाधवानी के पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी अर्जुन्दा टीम द्वारा थाना अर्जुन्दा क्षेत्र के ग्राम माहुद अ में हुए मोटर सायकल चोरी को गंभीरता से लेते हुए दो चोरों को पकडा गया ।
मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि, प्रार्थी शेरसिंह निवासी ग्राम माहुद अ जो दिनांक 18.04.2024 को अपनी मोटर सायकल क. सीजी 07 एल.एफ. 8429 हीरो होण्डा स्प्लेण्डर प्लस को अपने घर के आंगन में रखा था जो रात्रि करीबन 03:00 से 04:00 बजे के मध्य देखा तो प्रार्थी का मोटर सायकल नहीं था। आस-पास पता किया जो मोटर सायकल का कहीं पता नहीं चला। किसी अज्ञात चोर के द्वारा मोटर सायकल को घर के आंगन के पास से चोरी कर ले गया है कि प्रार्थी के रिपोर्ट पर थाना अर्जुन्दा में अपराध कं. 88/24 धारा 379 भादवि कामय कर विवेचना में लिया गया। विवेचना के दौरान अज्ञात आरोपी व चोरी गये मोटर सायकल का पता तलाश किया पता तलाश के दौरान जरिये मुखबीर से सुचना मिला है कि अर्जुन्दा शराब भट्ठी के पास एक व्यक्ति मो.सा. क. सीजी 07 एल.एफ. 8429 हीरो होण्डा स्प्लेण्डर प्लस चला रहा है कि मुखबीर सूचना पर तस्दीक हेतु रवाना हुआ जो एक व्यक्ति मो.सा. क. सीजी 07 एल.एफ. 8429 हीरो होण्डा स्लेण्डर प्लस पर बैठा था जिसे नाम पता पुछने पर अपना नाम बलदेव मरकाम पिता अगिल लाल मरकाम जाति देवार उम्र 29 साल निवासी अर्जुन्दा का रहने वाला हूं जिसे पूछताछ करने पर बताया की मेरे रिश्तेदार संदीप कुमार दीवरा ने बताया की मेरे पास चोरी किया हुआ मोटर सायकल है जिसे मैं तुमको 5500 रूपये में तुमको दे दूंगा कहने पर मैंने संदीप कुमार दीवरा को मेरे पास मात्र 3000 रूपया बस है जिसे देकर उक्त मो.सा. को संदीप कुमार दीवरा पिता बिल्लु कुमार दीवरा जाति देवार उम्र 22 साल साकिन मार्री बंगला देवरी थाना देवरी जिला बालोद से खरीदा हूं बताने पर संदीप दीवरा निवासी देवरी बंगला को हिरासत में लेकर पुछताछ कर मेमोरण्डम कथन लिया गया जिसने बताया की उक्त मो.सा. के. सीजी 07 एल.एफ. 8429 हीरो होण्डा स्लेण्डर प्लस को ग्राम माहूद अ से चोरी कर अपने रिश्तेदार अर्जुन्दा निवासी बलदेव मरकाम को बेचा हूं चलों चलकर बरामद करा देता हूं कहने पर उक्त मो.सा. क्रमांक सीजी 07 एल. एफ. 8429 हीरो होण्डा स्प्लेण्डर प्लस को बलदेव मरकाम के कब्जे से बरामद कर कब्जा पुलिस लिया गया एवं आरोपी सदर का कृत्य धारा सदर का अपराध घटित करना पाये जाने से व प्रकरण में आरोपीयों के विरूद्ध पर्याप्त साक्ष्य सबूत का पाये जाने से गिरफ्तारी का कारण बताकर दिनांक क्रमशः, 13:30 बजे गिरफ्तार कर गिरफ्तारी की सूचना परिजनों को दी गई मामला अजमानतीय किस्म का होने से न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

                        उपरोक्त कार्यवाही में उप निरी0 मनीष शेन्डे , सउनि विश्वजीत मेश्राम, प्र0आर0 535 विरेंद्र साहू, आर0 178 दमन वर्मा, आर0 429 भूपत दास मानिकपुरी का महत्वपूर्ण योगदान रहा।