सार्वजनिक वितरण प्रणाली अंतर्गत जिले में शेष रह गए प्रचलित राशनकार्डों का नवीनीकरण हेतु 30 जून तक आवेदन आमंत्रित

बालोद।
सार्वजनिक वितरण प्रणाली अंतर्गत जिले में प्रचलित राशनकार्डों का नवीनीकरण हेतु जिले में शेष रह गए प्रचलित राशनकार्डों का नवीनीकरण हेतु 30 जून तक आवेदन आमंत्रित किया गया है। जिला खाद्य अधिकारी ने बताया कि नवीनीकरण हेतु शेष रह गए राशन कार्डधारी अपने निकट के शासकीय उचित मूल्य की दुकान एवं पंचायत में संपर्क कर अपना राशनकार्ड नवीनीकरण हेतु 30 जून 2024 तक आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि जिले में संचालित सभी उचित मूल्य की दुकानों को नवीनीकरण हेतु शेष रह गए हितग्राहियों की सूची प्रदान की गई है। इसके साथ ही ऐसे राशन कार्डधारी जिन्होंने अपना आधार ई-केवाईसी नहीं कराए हैं वे जल्द से जल्द उचित मूल्य दुकान में ई-केवाईसी कराने के पश्चात् नवीनीकरण हेतु अपना आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं।
उल्लेखनीय है कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली अंतर्गत जिले में जिले में स्थापित 476 शासकीय उचित मूल्य की दुकानों में कुल 02 लाख 21 हजार 512 राशनकार्ड प्रचलित है। जिसके अंतर्गत प्रचलित 02 लाख 21 हजार 512 राशन कार्डधारियों में से 02 लाख 21 हजार 695 हितग्राहियों के द्वारा राशनकार्ड नवीनीकरण हेतु आवेदन प्रस्तुत कर दिया गया है। जिसमें प्रचलित राशनकार्ड धारियों में ग्रामीण क्षेत्रों से 7,727 एवं नगरीय क्षेत्रों में 2,090 सहित कुल 9,817 राशनकार्ड हितग्राहियों ने नवीनीकरण हेतु आवेदन प्रस्तुत नहीं किए हैं।

सिकलसेल पीड़ित बच्चे के लिए किया रक्तदान

बिलासपुर

विश्व सिकलसेल दिवस पर
सर्व मानव जागृत युवा रक्तदान सेवा समिति के सक्रिय कार्यकर्ता रमेश साहू ने सिकलसेल पेशेंट के लिए तत्काल ब्लड डोनेट कर 18महीने की मासूम बच्चे को नई जिंदगी दी।
गौरतलब है कि पिछले 9 सालों में रमेश साहू ने 15 वां बार रक्तदान किया। रक्तवीर रमेश साहू नौ सालों से युवाओ को रक्तदान के लिए जागरूक कर रहे हैं और खुद ही समय-समय पर रक्तदान भी कर रहे हैं।
सर्व मानव जागृत युवा सेवा समिति के संस्थापक/अध्यक्ष घनश्याम श्रीवास, उपाध्यक्ष आकाश यादव,कोषाध्यक्ष संदीप यादव, सचिव मनोज कश्यप ने संयुक्त रूप से बताया कि सृष्टि चिल्ड्रन हॉस्पिटल में एडमिट 18महीने के मासूम बच्चे जो सिकलसेल से प्रभावित है उन्हे ब्लड की तत्काल आवश्यकता की सूचना हमारी समिति को मिलते ही घंटे भर के अंदर ही ब्लड उपलब्ध कराया गया। तत्काल ब्लड उपलब्ध कराने पर मरीज के परिजन द्वारा खुशी जाहिर किया गया।

प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आज जिले के2033 हितग्राहियों को कराया गया गृह प्रवेश

सीईओ जिला पंचायत डाॅ. कन्नौजे ने ग्राम बंजारी में हितग्राहियों को फूल माला पहनाकर एवं घर की चाबी भेंटकर कराया गृह प्रवेश

बालोद।
मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के मंशानुरूप एवं कलेक्टर श्री इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे के निर्देशन एवं कुशल मार्गदर्शन में आज

जिले के समस्त विकासखण्डों में आज सामूहिक रूप से अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित कर जिले के कुल 2033 लाभार्थियों को गृह प्रवेश कराया गया।

इसके अंतर्गत आज जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे ने डौण्डीलोहारा विकासखण्ड के ग्राम बंजारी में आयोजित प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को फूल माला पहनाकर एवं घर की चाबी भेंटकर विधिवत् गृह प्रवेश कराया। इस दौरान उन्होंने हितग्राहियों को आवास निर्माण का पूर्णता प्रमाण पत्र भी प्रदान किया। इस अवसर पर डाॅ. कन्नौजे ने ग्राम बंजारी में प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राही श्रीमती कंुती बाई, श्री उमाकांत एवं श्री फगनूराम के नवनिर्मित आवास में पहुँचकर पूजा-अर्चना कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों फूलमाला पहनाकर एवं उपहार भेंटकर सम्मानित भी किया। डाॅ. कन्नौजे ने प्रधानमंत्री आवास योजना के नवनिर्मित आवासों मंे फलदार पौधों का रोपण करने तथा इनका समुचित देखभाल की व्यवस्था करने को कहा। इसके अलावा उन्होंने इन नवनिर्मित आवासों में रेनवाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम तथा सोख्ता गड्ढा का निर्माण कर जल संरक्षण एवं पर्यावरण संरक्षण के उपाय सुनिश्चित करने को कहा।
इसके अलावा आज बालोद विकासखण्ड के ग्राम भोथली के श्री टोपेश्वर, डौण्डी विकासखण्ड के ग्राम कामता में श्री शोभादास, गुण्डरदेही विकासखण्ड के ग्राम सांकरी में श्रीमती निर्मला ठाकुर तथा गुरूर विकासखण्ड के ग्राम कनेरी में श्री सनत ठाकुर सहित आज जिले के कुल 2033 हितग्राहियों उनके नवनिर्मित आवासों में पूजा-अर्चना कर गृह प्रवेश कराया गया। इस दौरान जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों के अलावा जन प्रतिनिधिगण उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि जिले में वित्तीय वर्ष 2016-23 तक कुल 32394 आवास स्वीकृत है। जिसके विरूद्ध कुल 29,825 आवास शत-प्रतिशत पूर्ण हो गया है। मानसुन के पहले विकासखण्ड बालोद में 258, डौण्डी में 485, डौण्डीलोहारा में 521, गुण्डरदेही मंे 472, गुरूर में 297 सहित कुल 2033 हितग्राहियों के आवास पूर्णता पश्चात् सामूहिक रूप से गृह प्रवेश कराया गया है। जिले में निर्माणाधीन एवं लंबित प्रधानमंत्री आवासों का सीईओ जिला पंचायत द्वारा सभी जनपद पंचायतो में संबंधित विकासखण्ड समन्वयक, तकनीकी सहायक, सचिव, रोजगार सहायको की बैठक लेकर संबंधितो को हितग्राहियों के निर्माणाधीन आवासो में स्वयं निरीक्षण करने तथा हितग्राहियो से समन्वय स्थापित करते हुए निर्माणाधीन आवासो में तेजी लाते हुए वर्षा ऋतु के पूर्व शत-प्रतिशत पीएम आवासों को पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया गया है। इसके साथ ही उक्त कार्यक्रम के माध्यम से हितग्राहियों को अपने निर्माणाधीन आवासों को पूर्ण करने हेतु प्रोत्साहित करते हुए जल संचय एवं पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी प्रसारित किया जा रहा है।

नारी शक्ति संगठन ने महिलाओं को बांटे 30 सिलाई मशीन,दिया रोजगार का अवसर, महिलाओं को सशक्त बनाना हमारा उद्देश्य-शोभा ठाकुर

रायपुर।नारी शक्ति संगठन द्वारा रोज़ाना विभिन्न मोहल्लों में जाकर महिलाओं को उनके हक़ से रूबरू कराया जाता हैं, साथ ही उन्हें रोजगार के अवसर भी प्रदान किये जाते हैं।

नारी शक्ति संगठन अब महिलाओं को रोज़गार प्रदान करने प्रदेश के विभिन्न वार्डों में रोजगार कार्यालय खोलने की शुरुआत कर रही है।नारी शक्ति संगठन की टीम के साथ वार्ड और आस पास से करीब 200 से 250 महिलाएं उपस्थित थी।ज़रूरतमंद महिलाओं को करीब 30 सिलाई मशीन बाटें और उक्त महिलाओं को ट्रेनिंग देने का वचन भी दिया।

नारी शक्ति संगठन की अध्यक्ष शोभा ठाकुर ने कहा कि महिलाओं को पूरा सप्पोर्ट करते हुआ महिला सशक्तिकरण के साथ उन महिलाओं को रोजगार, उनके हक़ और अधिकार से रूबरू कराया जाएगा।इसी कड़ी में मंगलवार को नारी शक्ती संगठन ने चंगोराभांटा बीएसयूपी कॉलोनी में महिलाओं को लगभग तीस सिलाई मशीन वितरण किया, ताकी वे महिलाएं अपना रोजगार कर सके, अपने परिवार का भरण पोशन कर सके।

इस कार्यक्रम में रायपुर जिले के पूरे सत्तर वार्ड की महिलाएं शामिल हुई और साथ ही दुर्ग जिला और अभनपूर कि महिलाएं भी शामिल हुए। इनमे से कुछ महिलाओं को संगठन में बड़ा पदभार भी दिया गया।

वार्ड 12 के पार्षद राजू पटेल की उपस्थिति में आंगनबाड़ी में मना वजन त्यौहार

बालोद। बालोद के वार्ड 12 में स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में स्थानीय पार्षद राजू पटेल के मुख्य आतिथ्य में वजन त्यौहार का आयोजन किया गया। इस दौरान बच्चों का वजन करके जानकारी दर्ज की गई। तो वही मुख्यातिथि राजू पटेल ने शासन की योजनाओं के तहत मिलने वाली सुविधाओं का लाभ बच्चों को दिलाने के लिए कार्यकर्ताओं को निर्देशित किया । साथ ही कुपोषण से लड़ने के लिए सब की भागीदारी की अपील की और छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश को कुपोषण मुक्त बनाने की दिशा में काम करने की बात कही। पार्षद राजू पटेल ने कहा कि यही बच्चे आगे चलकर देश के भविष्य बनाएंगे। इसलिए अभी से इनके पोषण स्तर का ध्यान रखना होगा। माता-पिता के साथ साथ आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका की इसमें अहम जिम्मेदारी होती है क्योंकि छोटे बच्चे अधिकतर समय आंगनबाड़ी केंद्रों में ही गुजारते हैं। ऐसे में उनके खान-पान को सही दिशा देने में कार्यकर्ताओं की अहम भूमिका होती है । वजन त्यौहार का उद्देश्य यही है कि बच्चों को कुपोषण से मुक्त किया जा सके। वजन उत्सव में प्रमुख रूप से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कुमारी साहू, केसर साहू, सहायिका विमला गौतम, बिमलेश्वरी यादव, पदमा साहू द्रोपती ध्रुव, लिकेश्वरी आदि मौजूद रहे।

कांग्रेसियों ने भाजपा सरकार पर लगाया लचर कानून व्यवस्था और षड्यंत्र का आरोप, बलोदा बाजार की घटना के विरोध में दिया धरना

बालोद। बलोदा बाजार जिले की घटना एवं घटना के उपरांत प्रशासन एवं पुलिस के द्वारा अपेक्षा अनुरूप निर्णय न लेकर निरीह एवं आमजनमानस को लगातार परेशान किए जाने को लेकर ,एवं संपूर्ण छत्तीसगढ़ की लचर कानून व्यवस्था के विरोध में छत्तीसगढ़

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर बालोद जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन बालोद में कांग्रेस भवन के समीप किया गया।

धरना प्रदर्शन में प्रमुख रूप से गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद, संजारी बालोद विधायक

संगीता सिन्हा, जिला पंचायत अध्यक्ष सोना देवी देशलहरा, पूर्व विधायक डोमेन्द्र भेड़िया, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष चंद्रप्रभा सुधाकर, बालोद नगर पालिका अध्यक्ष विकास चोपड़ा उपस्थित रहे। धरना को संबोधित करते हुए गुंडरदेही विधायक कुंवर सिंह निषाद ने कहा कि बलोदा बाजार की घटना इस सरकार की नाकामी का नतीजा है।

वर्तमान छत्तीसगढ़ में जब भी पुलिस के द्वारा आम जनता किसानों एवं आदिवासियों के ऊपर बर्बरता पूर्वक लाठी चार्ज किया गया या गोलीकांड किया गया तब तब भाजपा की सरकार रही है। भाजपा हमेशा आम जनता का दमन करती रही है। बालोद विधायक संगीता सिन्हा ने कहा कि सतनाम समाज शांति का पुजारी है। गुरु घासीदास के अनुयाई होने के नाते हमेशा सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलते हैं और आज भाजपा सरकार समाज के साथ षड्यंत्र करके छल कर रही है। धरना प्रदर्शन को विकास चोपड़ा, रतिराम कोसमा, शिबू नायर, संजय चंद्राकर, पुरुषोत्तम पटेल, मिथिलेश नीरोटी, दीनाराम चेलक जागृत सोनकर, प्रशांत बोकड़े, कृष्णा दुबे, शंकर पिपरे, यज्ञदेव पटेल, तामेश्वर साहू, संतु राम पटेल, चंद्रेश हिरवानी ने भी संबोधित किया । धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से गोपाल प्रजापति भोजराज साहू संतूराम पटेल गोपाल प्रजापति काशीराम निषाद के ईश्वर राव, रवि जायसवाल कमलेश श्रीवास्तव, देवेंद्र साहू चमेली साहू धनेश्वरी ठाकुर शारदा सिन्हा अमृता नेताम निर्मला बंजारे संतोषी ठाकुर संजय साहू केके राजू चंद्राकर ओमप्रकाश गजेंद्र चंद्रहास देवांगन कोदूराम दिल्लीवार रामजी भाई पटेल शंभू साहू महेंद्र अप्पू विवेक मसीह संतोष पांडे राजेश चुरेंद्र खुमान कोरेटी अनिल सुथार विक्की पांडे फिरंता उईके दाऊद खान जीवराखन साहू निर्देश पटेल सतीश यादव मुरलीधर भुवार्य गिरधरलाल चंद्राकर इंद्रमण देशमुख भूपेश नायक नरेंद्र ठाकुर भेखराम ठाकुर जितेंद्र निषाद नारायण साहू विनोद शर्मा बंटी बागिस बंजारे एवं सभी जोन अध्यक्ष सेक्टर अध्यक्ष प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन अंचल साहू एवं आभार प्रदर्शन जिला अध्यक्ष चंद्रप्रभा सुधाकर ने किया।

कलेक्टर ने जनदर्शन में पहुँचे लोगों के समस्याओं के निराकरण हेतु त्वरित कार्रवाई करने दिए निर्देश

आगन्तुकों से बारी-बारी से मुलाकात कर उनके मांगों एवं समस्याओं की जानकारी ली

बालोद।
कलेक्टर श्री इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने कलेक्टर जनदर्शन कार्यक्रम में पहुँचे लोगों के मांगों एवं समस्याओं का सूक्ष्मता से परीक्षण कर उनके निराकरण हेतु त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने कहा कि जिले के आम नागरिक आशा और विश्वास के साथ अपने मांगों एवं समस्याओं के निराकरण हेतु कलेक्टर जनदर्शन में पहुँचते हैं। इसलिए हम सभी अधिकारियों की नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि उनके समस्याओं को पूरी गंभीरता एवं संवेदनशीलता के साथ सुनकर उसका निराकरण सुनिश्चित की जाए। श्री चन्द्रवाल आज संयुक्त जिला कार्यालय के जनदर्शन कक्ष में आज आयोजित कलेक्टर जनदर्शन मंे
जिले के विभिन्न स्थानों से पहुँचे लोगों से बारी-बारी से मुलाकात कर उनके मांगों एवं समस्याओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को तलब कर जनदर्शन में पहुंचे लोगों के समस्याओं के निराकरण हेतु त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती प्रतिमा ठाकरे झा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।
जनदर्शन में आज अर्जुंदा निवासी श्री तुलसी बाई ने राशन कार्ड बनाने, ग्राम कंवर निवासी श्रीमती सुमित्रा ने प्रधानमंत्री आवास निर्माण, खुर्सीटिकुर निवासी श्रीमती रानी बाई ने अपने जमीन का सीमांकन करने, डांेगीतराई निवासी श्रीमती दुलारी बाई ने वृद्धावस्था पेंशन दिलाने, डौण्डीलोहारा निवासी श्री चिंताराम ने अपने मोहल्ला में हैण्डपंप खनन कराने, बोरिद निवासी श्री ओमप्रकाश ने ऋण पुस्तिका बनाने, फरदफोड़ निवासी श्री किशुन ने अपने निजी भूमि से अतिक्रमण हटाने के लिए अपना आवेदन प्रस्तुत किया।

प्रधानमंत्री ने किसानों के खाते में किसान सम्मान निधि योजना अंतर्गत 17वीं किस्त की राशि का किया अंतरण

बालोद जिले के 01 लाख 22 हजार 289 किसानों के खातों में 24 करोड़ 66 लाख रुपये की राशि अंतरित

अपने खाते में राशि जमा होने से जिले के किसान हुए प्रसन्नचित, किसान हितैषी योजना की सराहना की

बालोद।
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा आज उत्तरप्रदेश राज्य के वाराणसी शहर में आयोजित समारोह के माध्यम से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत देश के किसानों के खाते में 17वीं किस्त की राशि का अंतरण किया गया।

इसके अंतर्गत आज बालोद जिले के 01 लाख 22 हजार 289 किसानों के खातों में 24 करोड़ 66 लाख रुपये की राशि का अंतरण किया गया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने किसानों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना को अत्यंत महत्वाकांक्षी एवं किसान हितैषी योजना बताया।

उल्लेखनीय है कि जिले के बालोद विकासखण्ड के ग्राम अरौद स्थित कृषि विज्ञान केंद्र में जिला स्तरीय प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के राशि अंतरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में वरिष्ठ समाज सेवी श्री पवन साहू, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष श्री राकेश यादव, जिला पंचायत कृषि स्थाई समिति के सभापति श्रीमती ललिता पिमन, जनपद पंचायत बालोद के अध्यक्ष श्रीमती प्रेमलता साहू, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती कृतिका साहू एवं अन्य जनप्रतिनिधियों के अलावा कलेक्टर श्री इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे, एसडीएम श्रीमती शीतल बंसल एवं उप संचालक कृषि श्री जीएस धुर्वे सहित अन्य अधिकारियांे के अलावा बड़ी संख्या में कृषकगण उपस्थित थे। आज इस योजना के माध्यम से अपने खाते में राशि जमा होने से बालोद जिले के किसान बहुत ही प्रसन्नचित नजर आ रहे थे। उन्होंने इस योजना को किसानों के लिए अत्यंत मददगार एवं किसान हितैषी बताते हुए इस योजना की भूरी-भूरी सराहना की है।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री पवन साहू ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना लागू कर देश के अन्नदाता किसानों के मेहनत का सम्मान करने का कार्य किया है। उन्होंने इस योजना को अत्यंत महत्वकांक्षी एवं किसानों के लिए मददगार बताते हुए इस योजना की भूरी-भूरी सराहना की है। इस अवसर पर कलेक्टर श्री इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने जिले के किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत उनके खाते में आज राशि अंतरित होने पर उन्हें हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने इस योजना की सराहना करते हुए इस योजना को किसान हितैषी योजना बताया। श्री चन्द्रवाल ने कहा कि यह हमारे जिले के लिए हर्ष का विषय है कि इस योजना के अंतर्गत किसानों के खाते में राशि अंतरण में पूरे प्रदेश में हमारा जिला दूसरे स्थान पर है। इस अवसर पर उन्होंने जिले के किसानों को धान के बदले दलहन एवं तिलहन फसल लेेने की भी अपील की। कार्यक्रम स्थल में अतिथियों के द्वारा कृषि विभाग द्वारा लगाए गए प्रदर्शनी का अवलोकन किया गया। इस अवसर पर ड्रोन के माध्यम से खाद, बीज एवं कीटनाशक दवाइयों के छिड़काव का प्रदर्शन भी किया गया। इस योजना के अंतर्गत आज अपने खाते में राशि अंतरित होने से जिले के ग्राम खैरवाही के कृषक श्री गोवर्धन मण्डावी, ग्राम बिरेतरा के कृषक श्री केशवराम सिन्हा एवं श्री अरूण कुमार बहुत ही प्रसन्नचित नजर आ रहे थे। उन्होंने इस योजना को अपने लिए अत्यंत मददगार बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने इस योजना को लागू कर हमारे जैसे देश के लाखों, अन्नदाता किसानों के मेहनत का सम्मान करने का कार्य किया है।

परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट छात्र पहुंचे हेमचंद यादव विश्वविद्यालय ,,कुलसचिव के नाम सौंपा ज्ञापन कहा उत्तर पुस्तिका की हो पुन: जांच

बालोद। विगत दिनों पहले हेमचंद यादव विश्वविद्यालय परीक्षा परिणाम जारी हुआ घनश्याम सिंह गुप्त स्नातकोत्तर महाविद्यालय के बीएससी द्वितीय और तृतीय वर्ष के छात्र का जब रिजल्ट आया तो अधिकतर छात्रों का रिजल्ट में 0,1,2,3 नंबर आया है

छात्रों का कहना है की परीक्षा परिणाम संतोष जनक नहीं आए हैं हमने प्रश्न पत्र अच्छे से हल किए थे और अच्छी से एग्जाम दिया था उसके बावजूद यूनिवर्सिटी ने जल्दबाजी से पेपर का जांच कराया और जांच में गड़बड़ी हुई और विद्यार्थी कि भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है जो की सही नहीं है अधिकतर जगहों पर परिणाम संतोष जनक नहीं आए हैं इसी कारण पिछले वर्ष दुर्ग यूनिवर्सिटी को डिफॉल्टर लिस्ट में डाल दिया गया था

बालोद से युवा नेता देवेंद्र साहू के नेतृत्व मे आयुष सिंह राजपूत NSUI ब्लॉक अध्यक्ष बालोद , विश्वजीत बघेल अमन कविता ,दामिनी, तनु ठाकुर विनीता दीप्ती घासीराम पोषण अमन मीनाक्षी प्रकाश सहित 50 छात्रों ने विश्वविद्यालय में कुल सचिव से मिलकर जा मांग रखी की उत्तर पुस्तिका के दोबारा जांच हो इसलिए छात्रों के साथ जो भविष्य का खिलवाड़ हो रहा है वह यूनिवर्सिटी बंद करें
लोकपाल की नियुक्ति होने के बावजूद बच्चों को लोकपाल से मिलने नहीं दिया जा रहा है।