Sat. Sep 21st, 2024

Breaking News- हिमांशु हत्याकांड खुलासा आज- डांस टीचर के बाद रायपुर से 5 और पकड़े गए, पूछताछ जारी, पत्नी से भी हो रही पूछताछ, परिजनों ने लगाएं हैं उसी पर मास्टर माइंड होने का आरोप, पुलिस कह रही अभी सबूत जुटा रहे, पढ़िए अब तक कितनी बातें आई सामने?

पत्नी माधुरी उर्फ मधु टण्डन

बालोद। तांदुला डैम में 3 दिन पहले खेल शिक्षक यानी पीटीआई हिमांशु मांडले की पत्थर से सिर कुचलकर व चाकू से गोदकर निर्मम हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। संदेही डांस टीचर हाल निवास पाररास मूल निवास दल्ली राजहरा लोकेंद्र पटेल के अलावा पुलिस ने बुधवार को रायपुर से पांच युवकों को भी पकड़ कर लाया है।जिनसे पूछताछ कर रही है। इसके अलावा मृतक की पत्नी माधुरी उर्फ मधु टण्डन से भी पूछताछ का दौर जारी है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही इसमें बड़ा खुलासा होने वाला है। जांच पूरी होने के बाद गुरुवार को मामले में एसपी द्वारा प्रेस वार्ता कर जानकारी देने की बात कही जा रही है ।वहीं कल सुबह से शाम तक थाना परिसर में गहमागहमी का माहौल रहा। रायपुर से युवकों को पकड़ कर लाया गया है, इसके अलावा पत्नी को भी पूछताछ के लिए ले जाने के बाद से सभी पक्ष के परिजन यहां आ गए हैं। पुलिस बारी-बारी से सभी संदिग्धों का बयान दर्ज कर रही है। पत्नी की भूमिका इस मामले में है या नहीं? अभी इसकी कोई पुष्टि नहीं हो पाई है। लेकिन जो रायपुर के युवक पकड़े गए हैं उनके द्वारा हत्या से संबंधित बयान दिए जा रहे हैं, उनका यह भी कहना है कि डांस टीचर लोकेंद्र पटेल के कहने पर वे सभी बालोद आए थे।
युवकों ने स्वीकारी है हत्या की बात, पर वजह नहीं बता रहे

मृतक हिमांशु

थाना प्रभारी जीएस ठाकुर का कहना है कि आरोपी अलग-अलग दे बयान दे रहे हैं। हत्या की वजह अब तक नहीं बता रहे हैं। वहीं पत्नी की भूमिका है या नहीं? इस संबंध में भी जांच चल रही है। इसलिए अभी पूरा खुलासा नहीं कर सकते। उच्च अधिकारियों के निर्देश पर गुरुवार को मामले का पूरा खुलासा होगा।

जो स्कूटी बरामद हुई वह पत्नी की निकली

वही नई बात यह सामने आई कि पुलिस द्वारा घटना के दिन बस स्टैंड के पास जो जूपिटर स्कूटी बरामद की गई, वह मृतक की नहीं बल्कि उनकी पत्नी की है। मृतक अक्सर पल्सर बाइक में घूमता था। तो वही जुपिटर पत्नी की है। जिसे वह कभी कभार जब आसपास घूमने जाना रहता है, तभी चलाता था। घटना के दिन शाम को वह इसी जुपिटर से सिवनी से बालोद की ओर घूमने के लिए निकला हुआ था।

हाई प्रोफाइल बनता जा रहा है मामला, सुपारी देने की भी चर्चा


हिमांशु हत्याकांड बालोद जिले में हाई प्रोफाइल मामला बनता नजर आ रहा है। वही पुलिस महकमे के अलावा पूरे शहर सहित जिले में इस मामले में सुपारी देने जैसे बड़े अपराध की चर्चा भी होने लगी है। मृतक के चचेरे भाई नंदू मांडले ने कहा कि मेरे भाई की पत्नी माधुरी ने उन्हें कुछ काम से 50से 60 हजार मांगे थे। भाई के पास पैसा नहीं था तो उसने मुझसे पैसे मांगे थे। मेरे पास भी उतना पैसा नहीं था। तो फिर मेरे अन्य भाई ने उसे उधारी में पैसा दिया था। उन पैसों का क्या किया गया है, हमें नहीं बताया गया। ना मैंने उस समय भाई से कुछ पूछा था। बाद में यही बात पता चली कि उनकी पत्नी द्वारा पैसे की जरूरत है, बोलकर पैसे की मांग की गई थी।

हालांकि पूरा खुलासा पुलिस के द्वारा गुरुवार को किए जाने की बात कही जा रही है। सुपारी किसने दी, आखिर रायपुर के युवक डांस टीचर के कहने पर क्यों आए थे या इन सबके पीछे कोई और है? यह सब पूछताछ की कड़ी में शामिल है। जिस पर पुलिस फिलहाल कुछ नहीं कह रही है।

मृतक के परिजन कहने लगे डांसर की तारीफ करता था हिमांशु अगर उसने हत्या की है तो बहुत बुरा हुआ

बुधवार को थाने पहुंचे हिमांशु के परिजनों को जब पता चला कि संदिग्ध के तौर पर डांस टीचर लोकेंद्र पटेल को भी पकड़ा गया है। तो उन लोगों का कहना था कि इसे तो हमारा भाई घर के सदस्य जैसा मानता था। एक बार तो बर्थडे में भी बोरसी भी गया हुआ था। उसके कला की वह तारीफ करता था। उसे साथ घुमाता भी था।मृतक व माधुरी की शादी को लगभग 10 साल हो चुके हैं। उनकी 7 साल की एक बच्ची है। जिसे क्लासिकल डांस सिखाने के लिए संदेही लोकेंद्र पटेल सिवनी के अटल विहार कॉलोनी निवास में जाता था।

20 से 25 साल के ही हैं पकड़े गए युवक


एसपी के निर्देशन पर टीम बनाकर रायपुर भेजी गई थी। जिन्होंने बुधवार को रायपुर के अलग-अलग इलाकों से पांच युवकों को पकड़ कर लाया है। जिनसे पूछताछ चल रही है। पकड़े गए युवकों की उम्र 20 से 25 साल के बीच है। पुलिस द्वारा अपनी ओर से उनके नामों का खुलासा नहीं किया जा रहा है। क्योंकि अभी बयान बाकी है ।

मुख्य संदेही है फेमस कलाकर, कई अवार्ड पा चुका


लोकेंद्र पटेल डांस का मशहूर कलाकार भी है और कई शो में उसे अवार्ड मिल चुका है। उपलब्धियां बटोरने वाला यह डांस कलाकार पुलिस पूछताछ में हत्या के संदेही के रूप में फंसा है। इसने पूछताछ में कई राज उगले हैं जो कि इस हत्या से जुड़े हुए हैं। उक्त संदिग्ध के बयान के आधार पर मृतक का कोई करीबी रिश्तेदार भी इस घटना से जुड़े होने की चर्चा है। वहीं परिजनों के जरिए बात सामने आई कि मृतक की पत्नी माधुरी अपने पति से तलाक चाहती थी। जिसको लेकर आए दिन दोनों के बीच झगड़ा भी होता था। बात यहां तक आ पहुंची थी की पत्नी पति के नाम का सिंदूर भरना व मंगलसूत्र पहनना भी छोड़ दी थी.। फेसबुक पर भी उनकी तस्वीरों से यही झलक रहा है लेकिन हिमांशु अपनी पत्नी से बहुत प्यार करता था ।इसलिए उसे समझा बुझा कर रखता था।

घटना से जुड़ी पिछली खबर पढ़ने यहां नीचे क्लिक करें

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page