Thu. Sep 19th, 2024

15 दिन पहले सामाजिक बैठक के बाद सुलझा था विवाद, पत्नी के चरित्र पर संदेह के चलते रस्सी से पति ने घोट दिया गला और पहुंचा खुद सरेंडर करने थाने, क्या है पूरा मामला?

बालोद| बालोद थाना क्षेत्र के गांव देवी नवागांव में सोमवार की रात को 10 से 11 बजे के बीच एक पति देवधर निषाद ने अपनी पत्नी झमित बाई के चरित्र पर संदेह के चलते नायलॉन की रस्सी से गला घोट कर हत्या कर दी. हत्या के बाद पति खुद बालोंद थाने पहुंचा और घटना को कबूल हुए पुलिस को जानकारी देने लगा. आरोपी पति ने अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह करते हुए यह कदम उठाया. जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी और घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन की गई. जानकारी के मुताबिक 10 साल पहले दोनों की शादी हुई थी. 2 साल पहले दोनों के बीच विवाद शुरू हुआ था. 15 दिन पहले सामाजिक बैठक में सुलह भी कराई गई थी फिर पत्नी अपने मायके उमरादाह से वापस अपने ससुराल देवी नवागांव में रहने के लिए तैयार होकर आई थी. पति अपनी पत्नी के साथ ऊपर वाले कमरे में रहते थे. घटना की रात को अन्य सदस्य घर के नीचे कमरे में थे और फिर शक करते हुए पति पत्नी के बीच विवाद हुआ और आरोपी पति ने पत्नी की हत्या कर दी. पत्नी झमित बाई निषाद की हत्या के आरोप में बालोद पुलिस ने ने मंगलवार की शाम को आरोपी पति देवधर निषाद को रिमांड पर धारा 302 के तहत जेल भेजा.

पत्नी के भाई ने लिखवाई रिपोर्ट

मृतिका के भाई देव प्रसाद निषाद उमरादाह का रहने वाला है जिसने थाने में रिपोर्ट लिखाई उन्होंने पुलिस को बताया हम लोग एक भाई व दो बहने थे, जिसमें से झमीत निषाद सबसे छोटी बहन थी. जिसकी 10 वर्ष पूर्व देवधर निषाद देवीनवागांव के साथ समाजिक रिति रिवाज के साथ हुआ था, शादी के बाद से मेरी बहन सकुशल रह रहे थे. जिनके 9 वर्ष व 5 वर्ष के दो लडके है, 2 वर्ष पूर्व से बहन व दमाद देवधर के बीच बहन की चरित्र को लेकर दोनों आपस में झगडा मारपीट होते आ रहे थे, जिसकी समाजिक लोगों की मिटिंग रखे थे, तो दोनों को समझाये थे, यह मिटिंग 15 दिन पूर्व ही देवी नवागांव में रखे थे, समाजिक लोगों के समझाने पर मेरी बहन अपने ससुराल में जाकर रह रही थी कि दिनांक 11.7.2023 को सुबह थाना बालोद पुलिस ने जानकारी दिये कि मेरे दमाद देवधर निषाद द्वारा थाना में आकर बताये कि वह मेरी बहन की हत्या कर दिया है, फिर मै तत्काल अपने बहन के साथ हुई घटना की जानकारी लेने देवी नवागांव पहूंचकर देखा मेरी बहन झमीत निषाद अपने छत के ऊपर बने कमरा के नीचे चित हालत में पडी थी, गले में रस्सी कसने की 3-4 काला लायलींग चोंट के निशान दिख रहा है । तथा मेरे दमाद देवधर निषाद द्वारा मेरे सामने हत्या करना स्वीकार किये है ।

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page