A DIGITAL MEDIA

बालोद जिले (छत्तीसगढ़) का विश्वसनीय डिजिटल मीडिया 9755235270/7440235155

Advertisement

एक दान ऐसा भी- खुद कैंसर से जंग जीत चुकी, अब दूसरी पीड़ितों के लिए बालोद की एनुका ने दान किए अपने 25 इंची लंबे बाल

बालोद/डौंडीलोहारा(छग)।एक सकारात्मक पहल ऐसा भी हो सकता है ये किसी ने सोंचा भी नही होगा।भारतीय समाज में जहां लड़कियों के बाल को सुंदरता का प्रतीक माना जाता है। वही सुश्री एनुका शार्वा जो कि शासकीय कन्या उत्तर माध्यमिक विद्यालय डौंडीलोहारा में भौतिक शास्त्र की व्याख्याता है ने एक नई पहल करते हुए अपने बाल को कैंसर पीडित मरीजों की विग( कृत्रिम बाल) बनाने के लिए दान किया है ।उनका मानना है हमारे पास जो है उसे हम दान कर सकते हैं। इसी क्रम में उन्होंने अपने 25 इंच लंबे बाल को ऑनलाइन एनजीओ haircrown तमिलनाडू में रजिस्टर्ड कराकर भेज दिया है,संस्था की तरफ उन्हें प्रमाण पत्र भी जारी किया गया है। जिसे किसी जरूरतमंद की मदद का विग बनाकर दिया जाएगा। विग बनाने के लिए कम से कम 12 इंच बाल की आवश्यकता होती है जिससे आसानी से विग बनाया जा सकता है।


सुश्री शार्वा स्वयं एक कैंसर पीडित है और एक समय ऐसा भी था कि कीमो के चलते उनके बाल पूर तरह से झड़कर गए थे। सुश्री शार्वा कैसर पीड़ितों की तकलीफ से वाकिफ है और समय समय पर हर प्रकार की मदद भी करती है।इसी कड़ी को आगे बढ़ाकर एक सकारात्मक पहल करते हुए उन्होंने अपने लंबे बालों का दान किया है। और वो चाहती है लोग इस तरह का पहल करें ताकि कैंसर योद्धा को संबल मिले।
आपको अवगत बालोद जिले सहित पूरे देश मे कैंसर रोगियों की दिनप्रतिदिन बढ़ते जा रहा है इसके लिए एनुका शार्वा द्वारा समय समय पर लोगों को यू.ट्यूब के द्वारा जानकारी और जागरूक किया जाता है।
सुश्री शार्वा द्वारा कोरोना काल में जब संपूर्ण लाकडाउन था तो भी अपने हाथों से सिलाई कर मास्क वितरण का कार्य किया गया था, इसी तरह इनके द्वारा समय समय पर सेवा कार्यो को अंजाम दिया जाता रहा है।

You cannot copy content of this page