Sat. Sep 21st, 2024

पलारी के एटीएम में चोरी का प्रयास करने वाले धमतरी जिले के दो आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आए, 12 घंटे के भीतर कवर चौकी पुलिस ने किया गिरफ्तार, एक ने पत्नी का इलाज करवाने तो दूसरे ने लोन चुकाने के लिए एटीएम लूटने का बनाया था प्लान, पढ़िए क्रिमिनल कहानी

बालोद/ गुरुर/ धमतरी। बालोद जिले के गुरुर ब्लॉक के कवर चौकी क्षेत्र के ग्राम पलारी में 3 जून की दरमियानी रात को जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित शाखा पलारी के एटीएम मशीन में अज्ञात चोरों द्वारा चोरी करने का प्रयास किया गया था। एटीएम का लॉक तोड़ कर पुलिस को आते देख कर फरार हो गए थे घटनास्थल से कुछ दूर पर एक स्प्लेंडर बाइक बरामद हुई थी। जिससे पुलिस को सुराग मिला व पुलिस पहले जिसकी बाइक थी उस तक पहुंची। फिर पता चला कि बाइक मालिक ने कोई चोरी नहीं की है। बल्कि बाइक किसी और की थी। जिसे आरोपी द्वारा मांग कर ले गया। फिर धीरे-धीरे पुलिस आरोपियों तक पहुंच गई। पकड़े गए आरोपियों में एक उपेंद्र यादव उर्फ बंटी पिता बलराम यादव उम्र 30 वर्ष निवासी आनंद पारा रुद्री थाना रुद्री जिला धमतरी व दूसरा आरोपी अमित विश्वकर्मा पिता जगतराम उम्र 33 वर्ष निवासी बाजार चौक लोहरसी थाना अर्जुनी जिला धमतरी है। उपेंद्र ने पत्नी का इलाज करवाने के लिए पैसों की जरूरत पड़ने तो अमित विश्वकर्मा ने अपने टाटा मैजिक का लोन चुकाने के लिए पैसों की जरूरत होने पर एटीएम लूटने का प्लान बनाया हुआ था और इस इरादे से दोनों रात में पलारी में चोरी करने के लिए पहुंचे थे। लेकिन इनका प्लान कामयाब नहीं हो सका। क्योंकि रात में पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी घूम रही थी। पुलिस की गाड़ी का हॉर्न सुनकर दोनों आरोपी वहां से भाग गए थे।

इस तरह पहुंची पुलिस आरोपियों तक

एसपी जितेंद्र सिंह मीना के मार्गदर्शन, एएसपी डीआर पोर्ते के निर्देशन में पुलिस की टीम तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर घटनास्थल का मौका निरीक्षण की। शाखा प्रबंधक मनोज कुमार सेन की रिपोर्ट पर पहले तो अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 457, 511, 34 भादवी का केस दर्ज किया गया। सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। जिसमें पूरी घटना कैद हुई थी। हालांकि उस समय आरोपियों का चेहरा कहीं कुछ पहचान नहीं आ रहा था। क्योंकि वे मास्क और गमछा पहने हुए थे। घटना में प्रयोग से मोटरसाइकिल स्प्लेंडर क्रमांक सीजी 05 एजी 6646 के आधार पर मोटरसाइकिल वाहन स्वामी धमतरी निवासी कोमल यादव से पूछताछ किया गया ।जो बताया कि 2 जून की रात्रि उपेंद्र यादव अपने रिश्तेदार को लाने जाने के बहाने मोटरसाइकिल को मांग कर ले गया था। कोमल यादव के साथ जाकर आरोपी उपेंद्र यादव का निवास स्थान पर जाकर उसका पता किया जो अपने घर पर नहीं था। उसके नहीं मिलने पर कोमल को साथ लेकर धमतरी में पता तलाश किया गया। उपेंद्र अपने दोस्त अमित विश्वकर्मा के साथ रावा कुर्रा देसी शराब भट्टी के पास मिला। जिसे कोमल यादव द्वारा पहचान किया गया। उन दोनों से घटना के बारे में पूछताछ करने पर जुर्म स्वीकार किया और बताया कि विगत 5 वर्षों से विद्या कुंज स्कूल लोहरसी के टाटा मैजिक स्कूल वाहन को चला रहे थे। उपेंद्र यादव उर्फ बंटी को पत्नी के इलाज के लिए पैसा खर्च हो रहा था तथा अमित विश्वकर्मा अपने टाटा मैजिक गाड़ी का लोन नहीं चुका पाने के कारण बैंक वाले उसकी गाड़ी को खींचकर ले गए थे। जिसके कारण दोनों को पैसों की आवश्यकता थी और इसीलिए दोनों चोरी करने सोच रहे थे। 2 जून को उपेंद्र यादव कुछ काम करने की बातों को लेकर अपने पिता से वाद विवाद हुआ था। जिसके बाद वह बैग में पना पेचिस हथौड़ी कुदाली लेकर घर से निकला था और कोमल यादव को उसका मोटरसाइकिल मांग कर अपने ड्राइवर दोस्त अमित विश्वकर्मा के साथ रात्रि 12:30 बजे जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित शाखा पलारी के एटीएम के शटर के ताले को उपेंद्र यादव द्वारा अपना तोड़कर एटीएम से पैसा चोरी करने का प्रयास किए। इस दौरान उसका दोस्त अमित बाहर मोटरसाइकिल में इंतजार कर रहा था। जो दोनों पुलिस गाड़ी की हॉर्न सुनकर मोटरसाइकिल को खेत के पास छोड़कर भाग गए।

इनकी रही प्रमुख भूमिका

इस केस को सुलझाने में प्रमुख रूप से उप निरीक्षक खगेंद्र पठारे, सहायक उपनिरीक्षक अनित राम यादव, प्रधान आरक्षक राकेश साहू, आरक्षक किशोर साहू, सुनील बघेल, राकेश सलाम, जयप्रकाश चेलक की सराहनीय भूमिका रही। जिन्होंने 12 घंटे के भीतर दोनों आरोपियों को पकड़ लिया।

संबंधित न्यूज़

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page