Sat. Sep 21st, 2024

BIG.BREAKING.NEWS बालोद कलेक्ट्रेट में क्लर्क की नौकरी लगाने के नाम पर हीरापुर की महिला से शारीरिक शोषण फिर जमीन के नाम पर छह लाख की धोखाधड़ी, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार, आरोपी ने महिला से कलेक्टर व कमिश्नर के नाम तक से मांगे थे पैसे पढ़िए ये सनसनीखेज मामला

बालोदबालोद पुलिस ने ग्राम हीरापुर की रहने वाली एक 34 साल की महिला की शिकायत पर धनगांव अर्जुन्दा के रहने वाले एक आरोपी सुरेश भारती को धारा 376(2), 420 के आरोप में गिरफ्तार किया है। महिला ने आरोपी सुरेश भारती पर बालोद कलेक्ट्रेट में क्लर्क के पद पर नौकरी लगवा देने के नाम पर 6 लाख रुपये लेने व शारीरिक शोषण करने का संगीन आरोप लगाया है। महिला की लिखित शिकायत व अन्य सबूतों के बाद पुलिस ने आरोपी सुरेश भारती को गिरफ्तार कर रिमांड पर जेल भेजा है। आरोपी व महिला की पहचान बालोद तहसील कार्यालय परिसर में हुई थी। जहां पर सुरेश भारती रहता था। वहां उनका बेटा आधार कार्ड सेंटर चलाता है। नौकरी लगाने के नाम पर फिटनेस चेक करने के लिए बकायदा आरोपी महिला को चौरेल के एक जगह में ले जाता था। फिर वहां उसे बहला-फुसलाकर शारीरिक शोषण करता था। संबंध बनाकर कहता था कि अगर किसी को बताओगे तो ठीक नहीं होगा, तुम्हें नौकरी नही लगवाउंगा और बदनाम कर दूंगा। डरी सहमी महिला दो साल से यह सब झेल रही थी। फिर तंग आकर उसने थाने में शिकायत की। जिसके बाद इस सनसनीखेज मामले का खुलासा हुआ। टीआई जीएस ठाकुर ने बताया कि महिला को आरोपी ने पहले अपनी पहुंच का हवाला देकर नौकरी लगाने का लालच दिया फिर जैसे-जैसे पहचान बढ़ी वह उसका शारिरिक शोषण करने लगा। नौकरी पाने के चक्कर में महिला को उनके परिवार वाले आरोपी को पैसे भी दिए फिर तीन लाख और मांगने जाने पर खेत भी गिरवी रखवाया फिर खेत को भी फर्जी तरीके से रजिस्ट्री करवा कर धोखाधड़ी की गई।

पढ़िए पीड़िता की जुबानी-जिंदगी व इज्जत से आरोपी द्वारा किए गए खिलवाड़ की कहानी

जैसा महिला ने पुलिस को बताया उस रिपोर्ट को हम हूबहू प्रस्तुत कर रहे हैं

मैं ग्राम हीरापुर में अपने माता-पिताजी के साथ रहती हूं। मैं अक्टूबर 2018 को अपने आधार कार्ड में त्रुटि सुधार करवाने हेतु बालोद तहसील कार्यालय स्थित आधार कार्ड सेंटर गई थी। जहां मेरी मुलाकात सुरेश भारती पिता स्व0 रामदास भारती निवासी ग्राम व पो0 धनगांव थाना व तहसील गुंडरदेही जिला-बालोद नाम के व्यक्ति से हुई थी । उसने कहा कि ये आधार सेंटर मेरा है, मेरे लड़के इसे चलाते है। उसने मुझसे पुछा कि तुम क्या करती हो, मैंने कहा बारहवीं उत्तीर्ण हूं और घर पर ही रहती हूं । तो उसने मुझे कहा कि मैं कलेक्टर आफिस में नौकरी करता हूं। मेरा 90000/- रूपये वार्षिक वेतन है और मेरा ऊपर स्तर में बहुत जान-पहचान है । सुरेश भारती उसी दिन शाम को मेरे घर ग्राम हीरापुर आ गया, मेरे घर में मेरे अलावा मेरे माता-पिताजी और मेंरी छोटी बहन घर पर ही थे । सुरेश भारती हमारे घर आकर कहने लगा कि मैं तुम दोनो बहनों को बालोद कलेक्टर आफिस में क्लर्क की नौकरी लगवा दूंगा । सुरेश भारती ने कहा कि 3 लाख रूपये कलेक्टर साहब को देना पड़ेगा फिर तुम दोनो बहनों की नौकरी लग जाएगी । तब मैं अपने 3 लाख रूपये का फिक्स डिपाजिट (एफ0डी0) जो यूनियन बैंक शाखा बालोद में मेरे एवं मेरे पुत्र के नाम से जमा था,उसे दिनांक 02.11.2018 को सुरेश भारती ने अपने साथ ले जाकर तुड़वाया। जिसमें 2,50,000/- रूपये मिला जिसे मैंने अपने गांव के लखन लाल साहू पिता देव कुमार एवं विनोद निषाद पिता मेहत्तर निषाद के सामने सुरेश भारती को दिया । उसके बाद 50000/- रूपये दूसरे दिन 03.11.2018 को सुरेश भारती के साथ जाकर निकलवाया और रकम को लखन लाल साहू पिता देव कुमार एवं विनोद निषाद पिता मेहत्तर निषाद के सामने सुरेश भारती को दिया । कुछ दिनों बाद सुरेश भारती ने मुझे फोन किया और कहा कि झलमला में 11 बजे सुबह अपने सभी दस्तावेजों के साथ मिलो, फिटनेस टेस्ट कराने के लिए जाना है । फिर मैंने उनके बातों पर आकर ठीक 11 बजे झलमला गई और उसने मुझे अपनी गाड़ी में बिठाकर ग्राम चौरेल के एक जगह ले गया, जहां सुरेश भारती ने मेरा फिटनेस टेस्ट कराने के बहाने मेरे साथ जबर्दस्ती दुष्कर्म किया ।

मैं काफी डर गई थी, उसने मुझे धमकी दिया कि ये बात किसी को नही बताना, नही तो तुम्हारी नौकरी नही लगवाउंगा और मैं तुम्हे बदनाम कर दुंगा । फिर उसने मुझे झलमला में लाकर छोड़ दिया । मैं डरी-सहमी अपने घर चली गई और ये सारी घटना किसी को नही बता पाई । कुछ दिन बाद उसने पुन: कहा कि और पैसा लगेगा तब मेरे पिताजी ने मेरी मां के केंद्रीय सहकारी बैंक शाखा दल्ली चौक बालोद के खाते में जमा रकम में से 38000/- रूपये निकाल कर सुरेश भारती को बैंक में ही दे दिया । इतनी भारी भरकम रकम देने के बाद मेरे पिताजी ने तहसील कार्यालय बालोद के आधार सेंटर में जाकर सुरेश भारती से पूछा कि मेरी बेटियों की नौकरी लगने में और कितना समय लगेगा, तब उसने कहा कि अभी चुनाव का दौर चल रहा है, अभी और समय लगेगा फिर तुम्हारी दोनो बेटियों की नौकरी लगवा दुंगा । कुछ समय बाद उसने पुन: पैसों की मांग की और कहा कि कमिश्नर साहब को 3 लाख रूपये और देना पड़ेगा। हमने कहा हमारे पास अब पैसा नही है । तब सुरेश भारती ने कहा कि खेत होगा तो उसे गिरवी रखकर पैसों की व्यवस्था कर लो, मैं ग्राहक लाकर दे दुंगा । सुरेश भारती ने मेरे पिताजी को अपने पहचान के बालोद निवासी शंकर चैनानी (शिवसेना नेता) के घर में ले जाकर मुलाकात करवाया, शंकर चैनानी ने हमारे ग्राम हीरापुर स्थित एक एकड़ खेत को 275000/- में गिरवी रखने का सौदा कर लिया । मेरे पिताजी ने मुझे बताया कि मैंने तुम्हारे मां के नाम की एक एकड़ खेत को सुरेश भारती के पहचान वाले शंकर चैनानी के पास गिरवी रखने का सौदा 275000/- रूपये में कर दिया हूं । तब मैने सुरेश भारती को फोन करके पूछी तो उसने कहा कि अभी गिरवी रखकर पैसे आने दो एक सप्ताह बाद जमीन को छुड़वा लेंगे । कुछ दिन बाद मेरे माताजी और पिताजी को कचहरी में बुलवाकर खेत का लिखा-पढी करवा लिया । उक्त लिखापढी के बाद शंकर चैनानी ने 275000/- रूपये का जो चेक दिया था उसे मेरी मां के खाते में जमा करवाने के बाद उक्त रकम को भी निकलवाकर मेरे पिताजी ने लखन लाल साहू पिता देव कुमार एवं विनोद निषाद पिता मेहत्तर निषाद के सामने सुरेश भारती को दिया एवं सुरेश भारती ने कहा कि अब जल्द से जल्द तुम्हारे दोनो लड़की की नौकरी कलेक्टोरेट में लगवा दूंगा । बाद में हमे मालूम चला कि सुरेश भारती ने धोखाधड़ी करके मेरी मां के नाम पर उक्त खेत को गिरवी नही बल्कि रजिस्ट्री करवा लिया है । कुछ दिनों बाद सुरेश भारती ने मेरे घर आकर मुझे कहा कि अपने दस्तावेज रख लो फिटनेस टेस्ट कराने के लिए जाना है । तब मैं उनकी बातों में आकर उसके साथ ग्राम चौरेल के एक जगह ले गया जहां सुरेश भारती ने मेरा फिटनेस टेस्ट कराने के बहाने दुबारा मेरे साथ जबर्दस्ती दुष्कर्म किया । इस प्रकार सुरेश भारती ने मेरे पिताजी से धोखाधड़ी कर लगभग 600000/- रूपये हड़प लिया और नौकरी लगाने के बहाने मुझे बहला-फुसलाकर एवं धमकी देकर मेरा शारीरिक शोषण करता रहा ।

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page