Thu. Sep 19th, 2024

किसानों के लिए वरदान है किसान कुटीर, विधायक ने क्षेत्र में दी विकास कार्यों की सौगात

बालोद। संजारी बालोद विधानसभा क्षेत्र के विधायक संगीता सिंह विधानसभा के मैराथन दौरे पर रहीं। उन्होंने कई जगहों पर विकास कार्यों की सौगात दी। जिसमें शिक्षा को लेकर विधायक ने नवाचार करते हुए तरौद में हाई स्कूल उन्नयन भवन का लोकार्पण किया है। विधायक संगीता सिन्हा ने कहा कि विधानसभा हो या पूरा छत्तीसगढ़ राज्य में भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली सरकार में पैसों की कोई कमी नहीं है और चारों तरफ विकास की गंगा बह रही है। प्रदेश के उत्कृष्ट विधायक संगीता सिन्हा ने ग्राम ख़ैरतराई में 17.46 लाख की लागत के मंडी बोर्ड के माध्यम से सी सी रोड विकास कार्यों का उद्घाटन किया।

इस मौके पर इन गांवों के ग्रामीणों से बात करते हुए संजारी बालोद के विधायक संगीता सिन्हा ने कहा कि राज्य सरकार चाहती है कि छत्तीसगढ़ के गांवों में विकास की गंगा बहे और कोई भी ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं के लिए परेशान नहीं हो। यही वजह है कि आज गांव-गांव में सी.सी.रोड किसान भवन,हर समाज के लिये सामुदायिक भवन बिजली, पानी, स्वास्थ्य, सड़क सहित विभिन्न क्षेत्रों में भरपूर कार्य कराए जा रहे हैं। पिछले 4 साल में प्रदेश में उल्लेखनीय विकास कार्य हुए हैं।

हर वर्ग को भूपेश सरकार ने राहत देने वाली योजनाएं शुरू की गई हैं। योजनाओं में लाभ की मात्रा को बढाया गया है। इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि कमलेश श्रीवास्तव , जनपद सदस्य श्रीमती शारदा सिन्हा , युवा नेता अंचल साहू, वरिष्ठ कांग्रेसी चंद्रिका देशमुख जी,सोसायटी अध्यक्ष दिनेश साहू द्रोणाचार्य साहू बूथ अध्यक्ष ग्रामीण अध्यक्ष धर्मेंद्र रामटेके जी, पुर्व सरपंच मृत्युंजय यादव जी, अन्य पिछड़ा वर्ग के अध्यक्ष झग्गर कौशिक जी,नेतराम निषाद जी,विष्णु चंद्राकर सरपंच मोहन साहू,उपसरपंच, महेस साहू सचिव श्रीमती हेमलता निषाद, एवं समस्त ग्रामवासी उपस्थित रहे।

किसानों के लिए कुटीर भवन

इसके साथ ही आज संजारी विधानसभा बालोद क्षेत्र के ग्राम ख़ैरतराई में सी.सी रोड निर्माण विकास कार्यों का भूमि पूजन किया पाररास (जुंगेरा)तरौद परसोदा में किसान कुटीर का भी उद्घाटन किया विधायक ने कहा कि किसानों के लिए यह बेहतरीन अवसर है और सरकार किसानों के लिए चौतरफा विकास कर रही है!
*जिसमें मुख्य अतिथि मान. श्रीमती संगीता सिन्हा एवं अध्यक्षता मान.भोलाराम देशमुख,अध्यक्ष कृषि उपज मंडी बालोद की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page