Sat. Sep 21st, 2024

कुरूद । वैश्विक महामारी के इस कठिन दौर में लोगो का जीना दूभर हो गया है। इस बीमारी ने जंहा लोगो को हलाकान कर रखा है, वही आर्थिक तंगी के कारण आम जनजीवन अस्त-व्यस्त है। इस बीच काफी समय से जनहित कार्य के माध्यम से विचार मंच द्वारा गरीब-तबके लोगों को सहारा देने का प्रयास जारी है।
प्रदेश अध्यक्ष रमेश पांडेय के प्रेरणादायी मार्गदर्शन में राहुल गांधी विचार मंच की टीम ग्राम मोंगरा में महिलाओं को बिहान बाजार के तहत काम उपलब्ध करा रही है। रायपुर की प्रशिक्षित समाज सेविका जया द्विवेदी ग्राम मोंगरा पहुच कर महिलाओं को प्रशिक्षण दे रही है। इस कार्य मे जनसमस्या निवारण प्रकोष्ठ कुरूद ब्लॉक अध्यक्ष हेमराज विश्वकर्मा, प्रदेश महामंत्री देव चरण साहू, ब्लॉक उपाध्यक्ष चैतराम साहू के नेतृत्व में सफलतापूर्वक कार्य हो रहा है l
पांडेय जी ने चर्चा करते हुए बताया कि हमारा मुख्य उद्देश्य जनसेवा करना है।आज के दौर में महिलाएं घर मे ही रोजगार पाकर अपनी आर्थिक स्तिथि मजबूत कर सके, इस पर पहल करते हुए हमने एक नई मुहिम अपनाते हुए ग्रामीण अंचल की महिलाओं को फूल माला बनाना, अगरबत्ती बनाना, साबुन बनाना, गोबर से मूर्ति व दिया बनाना और विभिन्न प्रकार के रोजगारपरक कार्य करना सीखा रहे है ताकि महिलाओ को कुछ पैसे भी मिल सके और उनका घर पर समय भी कट सके। अगर कोई भी माता-बहन इस कार्य से जुड़कर रोजगार पाने की इच्छा रखती है तो हमारे पदाधिकारियों से सम्पर्क कर सकते है।

Related Post

You cannot copy content of this page