Sat. Sep 21st, 2024

ब्रेकिंग न्यूज़- आखिर वही हुआ जिसका डर था, वन विभाग सुरक्षा देने में नाकाम, डौंडी क्षेत्र में हाथियों ने ले ली एक युवक की जान,पढ़िए पूरा मामला

बालोद/डौंडी। लगातार बालोद जिले के डौंडी ब्लॉक के जंगलों में हाथियों का दल विचरण कर रहा है। वनविभाग सुरक्षा व्यवस्था के नाम पर 24 घंटे डटे होने की बात कर रहा है। लेकिन हकीकत क्या थी यह आज उजागर हो गई। ग्राम पंचायत लिमउडीह के आश्रित ग्राम खल्लारी टोला में हाथियों का आतंक इतना बढ़ा कि हाथियों के दल ने गांव के एक युवक डोमेन्द्र ध्रुव को कुचल कर मार डाला। बालोद जिले में हाथियों से हमले की यह पहली घटना व मौत है। जिससे वन विभाग कठघरे में आ खड़ा हुआ है। वहीं इस घटना के बाद ग्रामीणों में आक्रोश है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। बताया जाता है कि घटना रात की है। रात में सुरक्षा की अनदेखी के चलते हाथियों का दल गांव में घुस गया था। इस बीच ग्रामीण अपनी जान बचाने के लिए भागने लगे। लेकिन उक्त युवक का सामना हाथियों से हो गया। जिसे हाथी कुचलते लग गए और उसे कुचलते अपने साथ खींचते हुए जंगल में ले गए और वहां बेदम उसे मार डाले रात में ग्रामीण हाथियों का पीछा करते-करते उस जगह पर पहुंचे, जहां पर घटना हुई। लेकिन हाथियों के उत्पात को देखते हुए किसी की रात में हिम्मत नहीं हो रही थी कि युवक को उठाकर वहां से लाए। रात में ही उसकी मौत हो गई।

सुबह से गांव में तनाव की स्थिति है वह इस घटना के बाद रात भर ग्रामीण सो नहीं पाए। अपनी जान बचाने के डर से अलाव जलाकर रात गुजारते रहे।

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page