Sat. Sep 21st, 2024

सावधान: बढ़ रही चोरियां- कहीं धन तो कहीं धान की हुई चोरी, बालोद पुलिस जुटी जांच में

बालोद। बालोद जिले में लगातार चोरी की वारदातें बढ़ रही है। कहीं सूने मकान को चोर निशाना बना रहे हैं तो कहें किसानों की फसल को भी लोग नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसे ही चोरी के कई मामले हाल ही में जिले के अलग-अलग थाने में दर्ज हुए हैं। बालोद थाना क्षेत्र के ग्राम चारवाही और नागाडबरी में किसानों की उपज चोरी होने का मामला सामने आया है। ग्राम चारवाही के किसान सत्तार साहू के खेत से 50 कट्टा धान चोरी हो गई है। तो ग्राम नागा डबरी के किसान मोहित के खेत से भी 39 कट्टा धान की चोरी हुई है। दोनों किसान ने बालोद थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। बताया जाता है कि एक किसान का खेत रोड से लगा हुआ था तो दूसरे किसान की फसल खुले कोठार में रखी हुई थी। इस तरह की असुरक्षा भी चोरी होने का प्रमुख कारण है। टीआई जीएस ठाकुर ने किसानों से अपील की है कि किसान अपनी उपज का ध्यान रखें। रात में अगर उपज को कहीं रख रहे हैं तो उसकी रखवाली भी करें। ऐसे में कहीं भी चोरी हो सकती है।
यहां भी हुई चोरी
दल्ली राजहरा क्षेत्र के नगर पंचायत चिखलाकसा के वार्ड 2 में सूने मकान से नकदी 20000 का सामान की चोरी हो गई है। पुलिस के अनुसार चिखला कसा निवासी अजय कुमार कुकरेजा घर में ताला लगाकर परिवार के साथ सामाजिक कार्यक्रम में सतना मध्य प्रदेश गए हुए थे। 3 दिन बाद सोमवार को रात को आने पर देखे तो पीछे के दरवाजे को तोड़कर अज्ञात चोर अलमारी में रखे लाकर से सोने के कंगन गुल्लक तोड़कर नगदी 20000 चोरी कर ले गए थे। थाना प्रभारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से चोर की तलाश की जा रही है। कुछ संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है।

ठेकुवाडीह में तीन घरों में चोरी

गुरुर ब्लाक के ग्राम ठेकवाडीह में सोमवार रात अज्ञात चोरों ने तीन अलग-अलग घरों में घुसकर चोरी करने का प्रयास किया है। राकेश साहू ,परमानंद साहू, ईश्वर लाल साहू के घर में अज्ञात चोर चोरी करने के नियत से घर घुस में घुस गया था। लेकिन दो घर कुछ नहीं निकाल पाए। ईश्वर साहू के घर से एक सूटकेस संदूक ले गए। जिसे एक ट्रैक्टर के पीछे सूटकेस को छोड़कर चले गए। संदूक को मैदान में ले जाकर ताला को तोड़कर ₹500 चोरी कर ले गए थे।

इसके पहले यहां हुई चोरी
3 दिन पहले ग्राम तारी में एक रिटायर्ड बीएसपी कर्मचारी के बुध कर टंडन के घर अज्ञात चोरों ने ₹139000 की चोरी की थी। 6 दिसंबर को ग्राम अंडी के शिक्षक कॉलोनी में रहने वाले पटवारी सियाराम पैकरा के घर ₹45000 की चोरी हुई थी। इसी तरह अलग-अलग थाना क्षेत्र में इस महीने लगातार चोरियां हो रही है।

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page