A DIGITAL MEDIA

बालोद जिले (छत्तीसगढ़) का विश्वसनीय डिजिटल मीडिया 9755235270/7440235155

Advertisement

Breaking News- धान बेचने से पहले करवाना था कोरोना जांच, लाटाबोड़ के किसानों ने किया इंकार, कुछ सोसायटी छोड़ भागे तो कईयों ने किया हंगामा, देखिए तस्वीर

बालोद। इस बार धान खरीदी में किसानों को धान बेचने से पहले कोरोना जांच भी करवाना है। सभी सोसाइटी के अधिकारी कर्मचारियों की कोरोना जांच भी हो रही है। धान खरीदी के पहले दिन ही इसका पालन करना है। लेकिन कई जगह किसानों द्वारा कोरोना जांच का विरोध भी शुरू होने लगा है। ऐसा ही एक मामला आज ग्राम लाटाबोड़ सोसाइटी में सामने आया। जहां पर जांच न कराने व टोकन कटवाने में भी प्रबंधन द्वारा देरी के चलते किसानों ने हंगामा शुरू कर दिया। यहां किसानों की भिफ इतनी बढ़ी कि सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती नजर आई। घटना की जानकारी मिलने के बाद तहसीलदार सहित अन्य स्टाफ भी पहुंचे। जो किसानों को समझाते रहे कि कोरोना जांच करवाएं। किसानों के हंगामे के देखते हुए प्रशासन व सोयायटी प्रबंधन को पुलिस का भी सहारा लेना पड़ा और शाम 4 बजे पुलिस बल बुलानी पड़ी तब जाकर टोकन कटवाने आए किसानों ने भी कोरोना जांच करवाई ।लेकिन टोकन काटने में हुई देरी को लेकर देर शाम तक हंगामा भी चलता रहा।

कुछ किसान वहां से भाग गए

एसडीएम शिल्ली थामस ने बताया कि जांच करवाने का नया नियम लागू किया गया है। सभी सोसाइटी में जांच के लिए टीम भेजी गई थी। लाटाबोड़ से यह शिकायत आई कि कुछ किसान कोरोना जांच नहीं करवाये और भाग गए। बाकी अधिकतम किसानों ने जांच करवाई है। किसानों को सावधानी बरतने के निर्देश मौके पर पहुंचे अफसरों द्वारा दिया गया।

You cannot copy content of this page