Sat. Sep 21st, 2024

बड़ी खबर- मारपीट से तंग पत्नी ने भाई संग मिल रची साजिश, पति की हत्या कर लाश ठिकाने लगाया और 5 दिन बाद पकड़े गए

गंडई के मोहगांव थाना क्षेत्र के पैलिमेटा का मामला

31 अक्टूबर को ही दोनों ने मार दिया था युवक को

गंडई पंडरिया। पैलीमेटा निवासी युवक के 31 अक्टूबर को गुमशुदा होने के मामले को पुलिस ने उसकी लाश बरामद कर सुलझा लिया है। इस हत्याकांड में मृतक की पत्नी और साले को बतौर आरोपित गिरफ्तार कर लिया है। 31 अक्टूबर को ही मृतक की पत्नी ने अपने भाई के साथ मिलकर अपने सुहाग की हत्या कर दी थी।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक बेमेतरा जिले के परपोड़ी के रविंद्र सिंह ने चार नवंबर को अपने साडू भाई धमकौर सिंह सन्यू (35) पैलिमेटा की गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज कराई। साथ ही धमकौर की पत्नी निशा कौर द्वारा पति के साथ कुछ गलत करने की आशंका जाहिर की। इस आशंका से एसडीओपी राजेश जोशी को अवगत कराया गया। थाना प्रभारी मोहगांव एसआइ भोला सिंह अपनी टीम के साथ पैलीमेटा पहुंचकर धमकौर की निशा कौर संन्यु और ससुराल वाले से पूछताछ की। उनके जवाब में धमकौर के गुमशुदा होने को अपहरण तथा आत्महत्या करने जैसी दिग्भ्रमित करने वाली बातें सामने आ रही थीं। निशा और उसके स्वजनों से काल डिटेल के आधार पर लगातार दो दिनों की कड़ी पूछताछ की गई।

इस पर निशा कौर ने पति चमकौर सिंह की 31अक्टूबर की रात्रि अपने भाई जशब्बीर सोनी के साथ चाकू मारकर हत्या करने और उसके बाद शव को पैलीमेटा डेम में फेंकना की बात स्वीकर कर ली। उसकी स्वीकारोक्ति के बाद गोताखोर की टीम को गुरुवार को बांध में भेजकर चमकौर का शव बरामद किया गया। उसे चादर में लपेट कर दो बड़े वजनी पत्थरों के साथ बांध में फेंका गया था। प्रार्थी द्वारा शव की पहचान चादर और पहने हुये कड़े से की गई।

प्रकरण के मुख्य आरोपित जशवीर सोनी ने भी सख्त पूछताछ में बताया कि 31 अक्टूबर की रात्रि बहन निशा कौर के बताया कि उसके पति चमकौर सिंह ने उससे मारपीट की है। जानकारी मिलने पर वह तत्काल रात्रि 11ः30 बजे दुर्ग से पैलीमेटा आकर आया और अपने जीजाजी चमकौर की चाकू मारकर हत्या कर दी। उसके बाद शव को पन्नी में लपेट कर टाटा मैजिक में ले जाकर मगरकंुड के पास पेट्रोल डालकर जलाया और फिर दो नवंबर को बहन के साथ शव को चादर में लपेटकर लेकर रात्रि में पैलीमेटा बांध में फेंक दिया।

प्रकरण में आरोपितों जशबीर सोनी व निशा कौर के विरुद्घ धारा 302, 201, 34 भादवि के तहत पंजीबद्घ कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया। प्रकरण में इस्तेमाल की गई सामग्री घटना में प्रयुक्त शव के साथ बंधा पत्थर, आरोपितों के खून सने कपडे, शव जले स्थान से पेट्रोल का डिब्बा, माचिस, प्लास्टिक पाइप और अन्य सामग्री को जब्त कर पुलिस ने कब्जे में लिया। प्रकरण में आरोपित को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी गंडई निरीक्षक सुषमा सिंह, उप निरीक्षक मोलासिंह राजपूत, महेंद्र यादव, यशवंत साहू, अर्जुन वर्मा, आरक्षक राकेश सोनी, लकेश्वर पटेल की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Related Post

You cannot copy content of this page