Sat. Sep 21st, 2024

बालोद । खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ जीआर रावटे के निर्देशन में ग्राम कपरमेटा, चिरचारी व सोहपुर में कोविड जांच शिविर का आयोजन किया गया। उक्त शिविर में पंचायत प्रतिनिधि, मितानिन, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की भागीदारी रही। शिविर पूर्व कोटवार द्वारा मुनादी के माध्यम से समुदाय के लोगों को जानकारी दिया गया। शिविर का मुख्य उद्देश्य समुदाय में संक्रमित व्यक्ति का समय पूर्व पहचान कर आइसोलेशन व उपचार किया जाना, जिनसे की समुदाय में कोरोना संक्रमण को रोकी जा सके और लोग सुरक्षित रहे। उक्त ग्रामों मे शिविर के माध्यम से 134 लोगों की जांच की गई, जिनमे एंटीजन टेस्ट से दो धनात्मक मरीज पाए गए, जिनको आइसोलेशन कर उपचार किया जा रहा है।

उक्त शिविर के निरीक्षण के दौरान खंड चिकित्सा अधिकारी द्वारा लोगों को संक्रमण व बचाव हेतु आवश्यक सावधानियों के तहत सामाजिक दूरी बनाए रखना, मास्क का उपयोग, हाथो को साबुन से नियमित धुलाई, सर्दी खांसी, गले में खराश व बुखार, सांस लेने में दिक्कत हो, तो तत्काल जांच कराने हेतु कहा गया एवं जनसमुदाय से अपील किया गया कि भीड़ भरी जगहों में जाने से बचे और लोगो को जागरूक किया जावे।

आगामी दिनों में कोरोना जांच शिविर का आयोजन दिनांक 26.10.20 दिन सोमवार को कोसागोंदी एवं खेरथा, 27.10.20 दिन मंगलवार को परसुली व 28.10.20 को ओझागहन एवं पड़कीभाठ में की गई है। जिनमें पंचायत प्रतिनिधि, मितानिन, आंगनबाड़ी, पंचायत सचिव एवं राजस्व विभाग से समन्वय बनाते हुए सहयोग की अपेक्षा की गई है।

Related Post

You cannot copy content of this page