Sat. Sep 21st, 2024

कोरोना से अनाथ हुए बच्चों का डाटा कलेक्ट करेंगे अफसर, सरकार की योजना का मिलेगा लाभ

बालोद

कलेक्टर जनमेजय महोबे ने कहा कि जिले में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों के टीकाकरण में प्रगति लाएॅ। श्री महोबे संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित स्वास्थ्य विभाग की बैठक में निर्देशित कर रहे थे। उन्होंने 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों के कोविड-19 टीकाकरण की प्रगति की विकासखण्डवार जानकारी ली और कहा कि 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के शतप्रतिशत व्यक्तियों का कोविड-19 टीकाकरण सुनिश्चित करें। उन्होंने शासन से प्राप्त लक्ष्य के अनुरूप कोरोना जॉच करने निर्देश दिए। उन्होंने जिला अस्पताल एवं पोस्ट कोविड केयर ओपीडी में स्वास्थ्य संबंधी उपचार के लिए आने वाले मरीजों की भी जानकारी ली।
कलेक्टर ने बताया कि कोरोना महामारी से मृत व्यक्तियों के बेसहारा या अनाथ हुए बच्चों को निःशुल्क स्कूली शिक्षा की उपलब्धता सुनिश्चित करने शासन द्वारा ‘‘छत्तीसगढ़ महतारी दुलार योजना 2021‘‘ शुरू की गई है। उन्होंने योजना के तहत् पात्र बच्चों की सूची राज्य शासन को भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत प्राप्त प्रकरणों की भी जानकारी ली और आवश्यक दिशानिर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत योजना एवं डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना के पात्र हितग्राहियों को योजना का लाभ दिलाएॅ। बैठक में कोविड-19 टीकाकरण के जिला नोडल अधिकारी एवं डिप्टी कलेक्टर अभिषेक दीवान, डिप्टी कलेक्टर प्रेमलता चंदेल, डिप्टी कलेक्टर सुब्रत प्रधान, जिला शिक्षा अधिकारी आर.एल. ठाकुर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जे.पी. मेश्राम, सिविल सर्जन डॉ. एस.एस.देवदास, जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एस.के.सोनी आदि उपस्थित थे।

जिला पंचायत की समान्य सभा की बैठक 8 जून को
वहीं जिला पंचायत की समान्य सभा की बैठक 08 जून को 11 बजे जिला पंचायत के सभागार में आयोजित किया जाएगा। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी लोकेश कुमार चन्द्राकर ने सर्व संबंधितों से बैठक में उपस्थित होने की अपेक्षा की है।

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page