Sat. Sep 21st, 2024

जिले व प्रदेश में भाजपा को मजबूती से खड़ा करने की जिम्मेदारी दी सरोज पांडे ने प्रदेश मंत्री राकेश यादव को, जिले की गुटबाजी दूर करना है उनके लिए बड़ी चुनौती, क्या है इनकी तैयारी देखिए खबर और वीडियो

वीडियो में देखिए प्रदेश मंत्री बने राकेश यादव आगामी चुनाव को लेकर क्या कह रहे

बालोद। राज्यसभा सदस्य सरोज पांडेय से विगत दिनों रायपुर बीजेपी कार्यालय में भाजपा के प्रदेश मंत्री राकेश यादव व राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य यशवंत जैन सहित भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य राजा दीवान ने सौजन्य भेंट की। इस दौरान सुश्री सरोज पांडेय ने प्रदेश मंत्री बनने पर राकेश यादव को बधाई देते हुए नई जिम्मेदारी को बखूबी निभाने की बात कही। उन्होंने श्री यादव को कहा कि बालोद जिले के साथ पूरे प्रदेश में भाजपा को नए सिरे से और मजबूती से खड़ा करना है। इसमें संगठन के एक-एक व्यक्ति की जिम्मेदारी अहम होती है। आप पुराने और वरिष्ठ नेता है इसलिए इसमें कोई दिक्कत नहीं है कि आपको काम कैसे करना है। अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए काम करते रहिए और भाजपा को मजबूती प्रदान करते रहिए। सुश्री पांडेय ने बालोद जिले की वर्तमान स्थिति परिस्थिति को लेकर भी चर्चा की। इसके अलावा यशवंत जैन व राजा दीवान से भी चर्चा कर बोली कि भाजपा को छत्तीसगढ़ में फिर से सत्ता की ओर कदम बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित करें ताकि आने वाले चुनाव में एक बार फिर मजबूती के साथ पार्टी खड़ी हो और पिछले चुनाव के हार का कांग्रेस को मुंहतोड़ जवाब दिया जा सके।

क्या है राकेश यादव की प्राथमिकता

संगठन के प्रदेश मंत्री बनने के बाद राकेश यादव ने मीडिया को अपनी रणनीति भी साझा की। तो वही उन्होंने बालोद जिले व छत्तीसगढ़ में पार्टी की चुनौतियों को स्वीकार करते हुए कई बातें कही। उन्होंने कहा कि मुझ जैसे छोटे से कार्यकर्ता को भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में काम करने का अवसर दिया है और मैं अपनी पार्टी के प्रति लगातार कई वर्षों से काम कर रहा हूं। बदले में आज मुझे मंडल और प्रदेश में काम करने का अवसर मिला है और प्रदेश में भेजा गया है। यह प्रक्रिया केवल भारतीय जनता पार्टी से ही संभव है। जहां एक सामान्य से, रोड में बैनर पोस्टर चिपकाने वाला कार्यकर्ता, दीवारों में नारा लिखने वाला कार्यकर्ता तक भी प्रदेश में जाकर काम कर सकता है। उन्हें भी पदाधिकारी बनाया जा सकता है यह भाजपा में ही संभव है। जहां पर कार्य समिति को कार्यकर्ताओं पर आधारित काम करने की संस्कृति है। हमारे बालोद जिले के निर्माता डॉ रमन सिंह बालोद जिले को बनाकर यहां के जिले के लिए व कार्यकर्ताओं को बड़ी सौगात दी थी तो अब संगठन में भी मुझे प्रदेश मंत्री बनाकर मुझे एक बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। मैं पूरी कोशिश करूंगा कि भारतीय जनता पार्टी आने वाले चुनाव में विधानसभा के तीनों सीट जीते और यहां के एक कार्यकर्ता ने 2003 में 2008 में 100% रिजल्ट दिया है। जो हमारे काम काम का मापदंड है उस मापदंड को फिर वापस स्थापित करने के लिए मंडल से लेकर जिला स्तर संगठन के बीच समन्वय बनाकर भारतीय जनता पार्टी को मजबूत करने का काम करूंगा।

इन समस्याओं को दूर करने करेंगे आंदोलन
श्री यादव ने कहा जिले की जो प्रमुख समस्या है सिचाई की। एक मेरे नेता थे आदरणीय स्वर्गीय हेमचंद यादव, उनका सपना था कि गंगरेल तांदुला डैम से जुड़े। इससे बालोद जिले के वनांचल में सिंचाई की सुविधा मिलेगी। उस योजना को धरती पर उतारने के लिए मैं वहां के किसानों के साथ मिलकर जन आंदोलन खड़ा करके हेमचन्द जी के सपनों को साकार करने की दिशा में काम करना चाहता हूं। डौंडीलोहारा क्षेत्र में आज कई बांध अधूरे पड़े हैं उन बांधों को पूरा करने के लिए राज्य सरकार पर सकारात्मक दबाव बनाने और केंद्र सरकार पर नेता सांसद मोहन मंडावी के नेतृत्व में देश भर के मंत्रियों व केंद्र सरकार के खजाने से बालोद जिले में लाने का प्रयास करेंगे। बालोद से डबल रेल लाइन होना चाहिए, इस दिशा में भी काम करने की मंशा है। हमारी इच्छा है कि बालोद के नौजवानों के लिए कृषि महाविद्यालय हो और यह बस्तर से जो आयरन ओर जाता है उसके जरिए नया औद्योगिकरण हो। जो जिला खनिज निधि का पैसा सबसे ज्यादा करीब-करीब 85 करोड़ यहां मिलता है। जिसमें 42 करोड़ बालोद जिले को मिलता है मेरी मांग रहेगी कि राज्य सरकार को दबाव बनाऊंगा कि उसमें से 25% की राशि सिर्फ दल्ली नगरपालिका पर खर्च होने चाहिए जो उनका सर्वाधिक खनन क्षेत्र है। वहां रोजगार के अवसर पैदा हो, वहां के नौजवानों को रोजगार मिले, इसके लिए युवाओं के साथ मिलकर संघर्ष करने की दिशा में काम करने की इच्छा है और पिछले चुनाव में तीनों सीट हारे हैं, जिन जिन व्याधि संगठन को हो गई थी, उन्हें दूर करने के लिए मैं नए कार्यकर्ताओं की फौज तैयार करके 2023 में रिजल्ट भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में आए इस दिशा में काम करने पार्टी ने मुझे यह जिम्मेदारी दी है। जिस पर खरा उतरने का पूरा प्रयास करूंगा।

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page