A DIGITAL MEDIA

बालोद जिले (छत्तीसगढ़) का विश्वसनीय डिजिटल मीडिया 9755235270/7440235155

Advertisement

जिलेभर के 5000 सहायक शिक्षक करेंगे 12 मार्च को विधानसभा का घेराव

बालोद । वेतन विसंगति एवं क्रमोन्नति की मांग पूरी न होने से नाराज बालोद जिले के 5000 सहायक शिक्षक, छतीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन के आह्वान पर 12 मार्च को रायपुर कूच करेंगे और विधानसभा का घेराव करेंगे।

फेडरेशन के जिला अध्यक्ष देवेन्द्र हरमुख ने बताया कि विधानसभा घेराव से पूर्व कलेक्टर, जिला शिक्षा अधिकारी, पांचों विकासखण्ड के विकासखण्ड शिक्षा अधिकारियों को इसकी जानकारी लिखित रूप में दे दी गयी है।

फेडरेशन के जिलाध्यक्ष ने बताया कि हजारों सहायक शिक्षक पिछले 23 वर्षों से विभिन्न स्कूलों में एक ही पद पर कार्य कर रहे हैं। उनको न तो पदोन्नति मिल रही है और न ही क्रमोन्नति। इससे सहायक शिक्षको में रोष व्याप्त है और उन्होंने अपनी लम्बित मांगों को लेकर मोर्चा खोल दिया है।

जिला सचिव अश्वनी सिन्हा ने बताया कि लामबन्द हुए सहायक शिक्षक 12 मार्च को रायपुर में एकजुट होकर विधानसभा का घेराव कर शासन का ध्यान अपनी मांगों के प्रति आकर्षित कराएंगे।

फेडरेशन के बैनर तले आंदोलन की तैयारी में जुटे जिले के सहायक शिक्षकों का कहना है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी स्वयं माना है कि सहायक शिक्षकों के वेतन में विसंगति है, फिर भी सरकार ने अपने तीसरे बजट में भी प्रदेश के एक लाख नौ हजार सहायक शिक्षकों की पीड़ा का निदान नही किया। बड़ी संख्या में सहायक शिक्षक रिटायरमेंट के करीब पहुंच गए हैं, फिर भी वेतन विसंगति से जूझ रहे हैं, उनको पदोन्नति एवं क्रमोन्नति से वंचित कर दिया गया है।

जिला उपाध्यक्ष अलेन्द्र यादव, प्रवक्ता शशि अग्रवार, योगेंद्र पटेल, डामन पटेल, बालोद ब्लॉक अध्यक्ष ख़िलानन्द साहू, गुरुर ब्लॉक अध्यक्ष नारायण कुमार साहू, गुंडरदेही ब्लॉक अध्यक्ष संजय सेन, डौंडी ब्लॉक अध्यक्ष प्रह्लाद कौसमार्य, डौंडीलोहारा ब्लॉक अध्यक्ष अखिलेश यदु, महिला प्रकोष्ठ प्रभारी श्रीमती दुर्गा मानिकपुरी , चन्द्रप्रभा साहू, विमलारानी गंगबेर, संध्या साहू ने जिले के सभी सहायक शिक्षकों से अपील की है कि वे 12 मार्च को राजधानी रायपुर में बूढ़ातालाब स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स के सामने धरना स्थल में अपनी उपस्थिति देकर शोषण के विरुद्ध आवाज बुलंद करें।

You cannot copy content of this page