Sat. Sep 21st, 2024

फेक न्यूज़ से सावधान- जब सोशल मीडिया में चल पड़ी खबर मोतीलाल वोरा नहीं रहे,,,,फिर क्या क्या हुआ पढ़िए यह खबर, क्या है सच्चाई

बालोद/ रायपुर। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व दुर्ग शहर के विधायक अरुण वोरा के पिता मोतीलाल वोरा को लेकर कुछ देर पहले सोशल मीडिया में एक बड़ी खबर वायरल हो गई। यह खबर थी उनके मौत को लेकर। एक टीवी चैनल सहित कई न्यूज़ वेबसाइट पर भी है खबर तेजी से फैल गई कि मोतीलाल वोरा अब नहीं रहे। यह खबर लोगों को चौंकाने वाली थी। सहसा लोग कोई विश्वास ही नहीं कर रहे थे कि ऐसा भी हो गया है। कई लोग इसे सही मानकर एक दूसरे को शेयर भी कर रहे थे। फिर खबर आई की ट्विटर पर एक सांसद द्वारा ही उनके निधन की जानकारी पोस्ट की गई थी। फिर उन्होंने पोस्ट डिलीट कर दी। इस पोस्ट के कारण ही यह खबर गलत होने के बाद भी तेजी से वायरल हो गई ।जबकि सच्चाई यह थी कि मोतीलाल अभी दिल्ली के अस्पताल में ही भर्ती है। उनकी हालत में पहले से सुधार होने की बात उनके बेटे दुर्ग शहर के विधायक अरुण वोरा भी बता रहे हैं। जब हमने इस खबर की पुष्टि के लिए दुर्ग नगर निगम के सभापति व वोरा परिवार के करीबी राजेश यादव व दुर्ग के कांगेस प्रवक्ता नीलेश चौबे से बात की तो उनका कहना था कि मोतीलाल वोरा जी अभी स्वस्थ हैं। दिल्ली में इलाज चल रहा है ।उनका पूरा परिवार वही है।

इन पदों पर रह चुके हैं मोतीलाल वोरा
ज्ञात हो कि इन 91 वर्षीय मोतीलाल मध्यप्रदेश शासन काल में मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल भी रह चुके हैं तो कुछ साल पहले कांग्रेस के महामंत्री प्रशासन भी रह चुके हैं। पूर्व में राष्ट्रीय कांग्रेस के कोषाध्यक्ष भी रहे हैं। तो केंद्रीय मंत्री का दायित्व भी उन्हें मिल चुका है ।अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव तक रह चुके हैं ।कई बड़े पदों पर मोतीलाल रह चुके हैं। एक फेक न्यूज़ से पूरे सोशल मीडिया के जरिए छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि देश के कई राज्यों में यह खबर तेजी से फैल गई और लोगों के बीच भ्रम की स्थिति पैदा हो गई।

आखिर क्यों भर्ती हैं मोतीलाल

बता दें कि दिल्ली एम्स में कोरोना के कारण मोतीलाल वोरा को भर्ती कराया गया है। एक मीडिया चैनल से बातचीत में उनके भतीजे ने कहा है कि अब उनकी तबीयत पहले से काफी बेहतर है। उन्हें आईसीयू से बाहर रूम में शिफ्ट कर दिया गया है। पहले से वे स्वस्थ महसूस कर रहे हैं ।लगभग 7 से 8 दिन से उनका इलाज चल रहा है।

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page