Thu. Sep 19th, 2024

नवाचारी व रोचक ढंग से प्राथमिक व माध्यमिक शाला चिचबोड में प्रवेश उत्सव का हुआ आयोजन

गुंडरदेही| विकासखण्ड गुंडरदेही के आदर्श शाला पूर्व माध्यमिक व प्राथमिक शाला चिचबोड में संयुक्त रूप से प्रवेश उत्सव का आयोजन किया गया। इस अवसर पर नवप्रवेशी बच्चो का गुलाल लगाकर स्वागत किया गया। प्रभारी मधु नेताम ने अतिथियों द्वारा बच्चो को नई किताबो के साथ गणवेश वितरित कराई। संस्था की ओर से प्रधानपाठक संदीप जोशी ने उपस्थित पालक समुदाय व नव प्रवेशी बच्चो को शासन की योजनाओं व शालेय गतिविधियों से अवगत कराया व निरंतर अध्ययनशील होकर आगे बढ़ने की सलाह दी।संस्था में आयोजित कार्यक्रम में स्वागत भाषण देते हुए प्राथमिक शाला के प्रधान पाठक कैलाश साहू ने नए शैक्षिक सत्र की बधाई देकर संस्था के आगामी योजनाओं पर चर्चा की गई।

नव प्रवेशी बच्चों के हाथ का लिया गया निशान-चहक उठे बच्चे

इस बार प्रवेश उत्सव में नवाचारी प्रयास किया गया. शुभ चिन्हों की तरह नवप्रवेशी बच्चों की हथेलियों के रंगीन निशान को उनके प्रथम आगमन की स्मृतियों के रूप में  संजोने के लिए ड्राइंग शीट में लिया गया। बच्चो में काफी उत्साह एवं आनंद का संचार हुआ। इस कार्य में विद्यालय की उत्साही नवाचारी शिक्षिका पूजा साहू, बागेश्वरी साहू का विशेष सहयोग रहा।

शिक्षक मुकेश साहू ने कराया न्योता भोज

इस अवसर पर विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक मुकेश साहू ने अपने पुत्र के आई आई टी में चयन की खुशी को साझा करते हुए न्योता भोज का आयोजन किया।उपस्थित अतिथियों व बच्चो के लिए स्वल्पाहार,खीर पूड़ी व मिठाई की व्यवस्था की गई।

स्मृतियों को संजोने शाला विकास समिति के सदस्यों ने किया पौधा रोपण

शिक्षा सत्र की शुरुआत को यादगार बनाने के लिए विद्यालय में विशेष पहल करते हुए पोषण वाटिका प्रभारी शिक्षक द्रोणकुमार सार्वा के निर्देशन में विद्यालय प्रांगण में सजावटी पौधे लगाए गए।जिसमे शाला विकास समिति,शिक्षक पालक समिति व छात्रों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।उपस्थित पालको के बीच से शाला विकास समिति का पुनर्गठन किया गया।जिसमें नरेंद्र पटेल,जितेश्वरी साहू को अध्यक्ष के रूप में पुनः मनोनयन किया गया। कार्यक्रम में अतिथियों ने विद्यालय के उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त करते हुए भविष्य में स्तर को बनाए रखने की अपेक्षा की।एवम विद्यालय के विकास हेतु सतत संकल्प को दोहराया।इस अवसर पर विद्यालय के विकास के कुछ प्रस्ताव भी परित किये गए। इस कार्यक्रम में अतिथि के रूप में जनपद सदस्य तेजराम साहू,ग्रामीण अध्यक्ष ढालसिह साहू,विधायक प्रतिनिधि जगदीश साहू,शाला विकास समिति अध्यक्ष नरेंद्र पटेल,सरोज साहू,जितेश्वरी साहू,रोहित देवांगन,जीवन लाल ठाकुर ,टीकम सेन,भेनु देवांगन, शिव निर्मलकर,सरिता महिपाल,प्रेमलता साहू,कविता ध्रुव सहित बड़ी संख्या में शिक्षक पालक समिति ,ग्रामीण जन,पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित रहे कार्यक्रम का कुशल संचालन विद्यालय के शिक्षक डी के साहू ने किया।इस कार्यक्रम में भीषम साहू,लवकुश देवागन का सहयोग मिला।

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page