Thu. Sep 19th, 2024

संविदाकर्मियों की हड़ताल और कर्मचारियों के इस्तीफे को लेकर ‘आप’ ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस: बोले 10 दिन के अंदर नियमित करने का वादा साढ़े 4 साल बाद भी नहीं हुआ पूरा

बालोद/ रायपुर।

संविदाकर्मियों की हड़ताल और हजारों संविदा कर्मचारियों के इस्तीफे को लेकर आम आदमी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में ‘आप’ प्रदेश मुख्य प्रवक्ता सूरज उपाध्याय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इसी दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में ‘आप’ नेता विजय झा और अनियमित कर्मचारी मोर्चा के प्रदेश संरक्षक गोपाल प्रसाद साहू भी उपस्थित रहे। इस दौरान प्रवक्ता सूरज उपाध्याय ने कहा कि भूपेश सरकार ने 10 दिन के अंदर नियमित करने का वादा किया था जो साढ़े 4 साल बाद भी पूरा नहीं हो सका।

सूरज उपाध्याय ने कहा कि छत्तीसगढ़ बनने के बाद यह पहला मौका है, जब सरकार के सभी विभागों के कर्मचारी एक मंच के नीचे आकर सरकार के खिलाफ आंदोलन कर कर रहे हैं, तो आप समझ सकते हैं कि सरकार के खिलाफ कर्मचारियों में कितना रोष है। जो सरकारी योजनाओं का क्रियान्वयन जमीनी स्तर पर करते हैं, जब वह कर्मचारी नहीं खुश हैं, तो योजनाओं का क्या हाल होगा। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी सभी अनियमित कर्मचारियों की मांगों का समर्थन करती है।

उपाध्याय ने कहा, सरकार कर्मचारियों से 60 रूपए प्रतिदिन के हिसाब से काम करवा रही है, यह सरकार की निरंकुशता है। जबकि इन्हें कलेक्टर दर के हिसाब से मानदेय दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सिर्फ कर्मचारियों का वोट लेने के लिए भूपेश बघेल और टीएस बाबा गली-गली घूमकर वादा किए। यही कांग्रेस नेता हाथ में गंगाजल लेकर 10 दिनों के अंदर अपना वादा पूरा करने की बात कही थी। छत्तीसगढ़ की सरकार आज हर मोर्चे पर फेल है।

सूरज उपाध्याय ने कहा कि कांग्रेस ने जब घोषणा पत्र बना रही थी तब सभी कर्मचारी संगठनों के बैनर तले जा-जाकर वादा करके आए कि हम आपको 10 दिन के अंदर नियमित करेंगे। लेकिन साढ़े चार साल बाद भी कर्मचारियों को न तो मुख्यमंत्री और न ही मुख्य सचिव ने मिलने का समय दिया। 1 अगस्त से सभी कर्मचारी बेमियादी हड़ताल पर जा रहे हैं। इनकी सभी मांगों के साथ आम आदमी पार्टी खड़ी है और पूरे प्रदेश में पार्टी इनके आंदोलन का समर्थन करेगी।

प्रेस वार्ता में मौजूद अनियमित कर्मचारी मोर्चा के प्रदेश संरक्षक गोपाल प्रसाद साहू ने कहा कि भूपेश सरकार सत्ता में आने पर 10 दिनों के अंदर नियमित करने का वादा किया था। हम लगातार मुख्यमंत्री से मिलने का समय मांगते रहे, लेकिन साढ़े 4 सालों में न उन्हें समय मिला और न हमें मिलने की अनुमति मिली। उन्होंने कहा कि हमारी मजबूरी है कि जब हमारी सरकार नहीं सुनती तो ऐसे कदम उठाना पड़ता है। यदि सरकार हमारी मांगों गंभीरता से नहीं लेती है, तो 1 अगस्त को हमारे सरकारी कर्मचारी भी आंदोलन में आएंगे। उन्होंने आगे कहा कि डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव से अलग-अलग मंचों पर बात हुई, लेकिन उनका कहना है कि इसे मुख्यमंत्री कर पाएंगे।

विजय झा ने कहा कि लगातार अनियमित कर्मचारी संविदा कर्मचारी मंत्रालय के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर धरना स्थल तूता में प्रदर्शन कर रहे हैं। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में 10 दिन के अंदर सभी अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने वादा किया था, लेकिन अब कर्मचारियों के साथ छल और धोखा हो रहा है। ने कहा कि भूपेश सरकार लगातार कर्मचारियों के साथ वादाखिलाफी कर रही है और विभागों में सीधी भर्ती के जरिए रिक्त पदों को भर रही है ऐसे में जब पद भर जाएंगे तब कर्मचारियों का नियमितीकरण कैसे हो पाएगा। सरकार तानाशाही रवैया अपना रही है. कई संविदा कर्मचारियों पर एफ आई आर दर्ज हुई है।

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page