A DIGITAL MEDIA

बालोद जिले (छत्तीसगढ़) का विश्वसनीय डिजिटल मीडिया 9755235270/7440235155

Advertisement

नवोदय चयन परीक्षा पंजीयन के लिए दिया गया गाइड लाइन

मोहला/डोंगरगढ़ -कोरोना संक्रमण काल में भी अपने कार्य को पूरा करते हुए नवोदय विद्यालय चयन समिति द्वारा 6वी प्रवेश हेतु चयन परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीयन कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। इस हेतु जिले के एकमात्र नवोदय विद्यालय डोंगरगढ़ के शिक्षको द्वारा जिले के सभी विकासखंड में जाकर ऑनलाइन पंजीयन के लिए दिशा निर्देश दिया जा रहा है। इस कड़ी में मोहला में प्राचार्य संतोष सिन्हा, संतोष कुमार मंडल व अनिल कुमार पाल द्वारा पंजीयन के नियम, पोर्टल की स्थिति तथा परीक्षा पात्रता सम्बन्धी नियमो को सभी सीएसी को बताया गया।
शिक्षक मंडल जी ने बताया कि पूर्व वर्षो में राजनांदगांव जिला पूरे देश मे पंजीयन संख्या में अव्वल रहा है।। पिछले साल 25,490 बच्चो का पंजीयन परीक्षा हेतु किया गया था। इस साल भी ऑनलाइन पंजीयन के लिए पोर्टल खोल दिया गया है तथा 15 दिसम्बर अंतिम तिथि है। इस कार्यशाला में मोहला एबीईओ राजेन्द्र देवांगन, बीआरसी खोमलाल वर्मा व सभी सीएसी उपस्थित रहे।
मोहला एबीईओ देवांगन ने बताया कि इस साल ब्लॉक में 5वी में 1460 बच्चे दर्ज है। ब्लॉक के शिक्षको द्वारा पंजीयन कार्य प्रारंभ कर दिया गया है तथा 200 से अधिक बच्चो का पंजीयन पूर्ण हो गया है। पंजीयन हेतु 01.05.2008 से 30.04.2012 तक जन्म तिथि वाले 5वी में अध्ययनरत बच्चे परीक्षा देने के लिए पात्र है। परीक्षा 10 अप्रैल 2021 को आयोजित होगा।
ज्ञात हो कि मोहला के बच्चो को शिक्षको की मदद से शिखर कार्यक्रम के तहत निःशुल्क कोचिंग भी दिया जाता है ताकि बच्चो को परीक्षा के लिए गाइड लाइन मिल सके। विधायक इन्द्रशाह मण्डावी, समाज सर्वि संजय जैन, एपीसी सतीश ब्यौहरे व स्थानीय अधिकारियों के मार्गदर्शन में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए बच्चो को दिशा निर्देश दिया जाता है

You cannot copy content of this page