Thu. Sep 19th, 2024

गुंडे बदमाशों पर दल्ली थाना प्रभारी हुई सख्त, चाकूबाजी के मामले में दोनों पक्षों पर हुई कार्रवाई और अब निगरानी बदमाशों की लगाई क्लास

राजहरा के प्रभारी वीणा यादव ने संभाला बढ़ते अपराधों पर नियंत्रण के लिए मोर्चा, कार्यशैली की हो रही प्रशंसा

बालोद/दल्लीराजहरा । इन दिनों दल्ली राजहरा में अपराधों में वृद्धि देखने को मिली है तो वही नियंत्रण में थाना प्रभारी वीणा यादव ने भी पूरी ताकत लगा दी है। इसका ताजा मामला यहां की हाल ही में चर्चित चाकूबाजी की घटना में सामने आई है। जिसमें सिर्फ एक नहीं बल्कि 2 पक्षों से मामला दर्ज किया गया है। चाकू दोनों तरफ से चले थे। एक घटना पहले हुई थी तो एक घटना बाद में। दोनों घटना एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। किसी दुश्मनी के चलते दोनों पक्षों से चाकू चले। जिसमें पहले के चार आरोपी गिरफ्तार हुए हैं तो वही शब्बीर कुरैशी पर हमले के जो चार आरोपी पकड़े गए उसी कुरैशी के खिलाफ भी चाकूबाजी प्राणघातक हमला की धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ है। इस तरह पुलिस ने दोनों तरफ से सुनवाई की और कानून को हाथ में लेने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की। थाना प्रभारी वीणा यादव कुछ माह पहले ही दल्ली राजहरा की कमान संभाली हुई है। पहले भी दल्ली राजहरा थाने में आए दिन मारपीट सहित छोटी बड़ी घटनाएं होती रहती थी। पर इन दिनों पुलिस प्रशासन ने भी गुंडे बदमाशों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। जिसके चलते अब अपराधियों में खलबली मची हुई है। शांति व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस अहम भूमिका निभा रही। इस चाकूबाजी की घटना में दोनों तरफ से अब आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने से पुलिस की छवि में सुधार देखने को मिला है। तो वही जनमानस में भी थाना प्रभारी वीणा यादव की कार्यशैली चर्चा में है।

अब गुंडे बदमाशों की लगाई थाने में क्लास

इसी क्रम में थाना प्रभारी ने थाना क्षेत्र में हो रही अपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने तथा अपराधियों पर कड़ी कार्यवाही किए जाने के उद्देश्य से थाना राजहरा क्षेत्र के निगरानी एवं गुंडा बदमाशो को बुलाकर उनसे उनके वर्तमान गुजर बसर के संबंध में जानकारी लेकर शांति पूर्ण जीवन यापन करने तथा अपराध से दूर रहने की कड़ी समझाइश दी गई तथा अपराध में संलिप्त रहने पर उनके विरुद्ध सख्त कार्यवाही किए जाने संबंधी निर्देश दिया गया।

इस तरह से दर्ज हुआ था विगत दिनों दोनों पक्षों से मामला

केस 1

प्रार्थी अब्दुल मतीन कुरेशी पिता स्वर्गीय अब्दुल मजीद कुरैशी निवासी वार्ड 24 राजहरा की रिपोर्ट पर चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था। जिसमें निलेश बनसोडे उर्फ बाड़ू 21 वर्ष निवासी वार्ड 21 रेलवे कॉलोनी , मुकेश निर्मलकर 25 वर्ष निवासी वार्ड 7 कॉलेज रोड टीचर कॉलोनी, रुद्र पांडे पिता गणेश पांडे उम्र 23 वर्ष निवासी वार्ड 5, रोहन दास मानिकपुरी उम्र 22 वर्ष निवासी वार्ड 9 डीएवी स्कूल के पास, गिरफ्तार कर जेल भेजे गए थे। इन पर आरोप था कि उन्होंने प्रार्थी अब्दुल के बेटे शब्बीर कुरेशी को चाकू मारा था। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हुए और उनका इलाज अस्पताल में जारी है।

केस 2
घायल हुए शब्बीर कुरेशी के खिलाफ भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है। जिसमें प्रार्थी देव निषाद उर्फ भांटा है। उन्होंने आरोप लगाया कि 14 अक्टूबर की रात को 7:30 बजे वह अपने दोस्त दीपक साहू के साथ न्यू मार्केट जा रहे थे। गायत्री मंदिर तिराहा के पास एक व्यक्ति ने उससे कहा बचा लो शब्बीर ने चाकू मार दिया है। वह व्यक्ति हेमंत तारम वार्ड 2 का निवासी था। उसने बताया कि वह पैदल जैन भवन के पास दूध लेने जा रहा था। तभी शब्बीर अपने साथी के साथ आया और गाली गलौज मारपीट कर चाकू मारने लगा । भागने का प्रयास किया तो पीठ पर चाकू मारा। जिसे चोट लगी है।

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page