Thu. Sep 19th, 2024

अछोली के मृतक युवक के परिवार से मिले भाजपा के नेता,कहा न्याय नहीं मिला तो करेंगे आंदोलन

देवरीबंगला। युवक युवराज सोनकर द्वारा सोमवार को आत्महत्या कर लेने का मामला तुल पकड़ने लगा है। मंगलवार को पीड़ित परिवार से मिलने भाजपा नेता पहुंचे और पीड़ित के माता-पिता, भाई और बहन से मिलकर पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता देवलाल ठाकुर, जिला पंचायत सदस्य होरीलाल ठाकुर, पूर्व जिला पंचायत सभापति अभिषेक शुक्ला, खेरथा मण्डल अध्यक्ष टिनेश्वर बघेल, डौण्डीलोहारा मण्डल अध्यक्ष रूपेश सिन्हा, जनपद उपाध्यक्ष पोषण बनपेला, उपाध्यक्ष रमेश सोनवानी, महामंत्री सुरेश केसरवानी, रामलाल नायक, राधेश्याम देवांगन, टुमन साहू ,हीरेन्द्र गायकवाड़ योगेश शिवना, निरंजन बघेल,यजीत राम भंडारी, बेदराम साहू, नरेंद्र देवांगन सहित भाजपा के कार्यकर्ताओं ने पीड़ित परिवार से मिलकर संवेदना व्यक्त की।
देवलाल ठाकुर ने बताया कि मामले में एसपी बालोद से फोन कर निष्पक्ष जांच कर कार्यवाही का अनुरोध किया। जिस पर एसपी बालोद जितेन्द्र यादव ने कहा है कि जांच टीम की गठन किया गया है तथा दो चिकित्सकों से पोष्टमार्टम कराकर विडियोग्राफी कराई गई है। मामले की जांच के लिए सीएसपी लेबल पर अधिकारी नियुक्त कर दिया गया है। उन्होने आश्वासन दिया कि जांच के बाद दोषी पाए जाने पर सख्त कार्यवाही का करने की बात कही है।

संदेहास्पद है पुलिस कार्यवाही-

मृतक युवराज की बहन दिनेश्वरी सोनकर ने भाजपा नेताओं को बताया कि पुलिस अधीक्षक से घटना की शिकायत की गई है। लेकिन संजारी चौकी की गतिविधियां संदेहास्पद है। घटना स्थल पर उनसे कोई बयान नहीं लिया गया है। जबकी राजपत्रित अधिकारी सहित पुलिस के आला अधिकारी उपस्थित थे। मृतक के भाई राजू सोनकर ने भी कहा कि भाई का मोबाईल पुलिस के पास जप्त है। जिसमें महत्वपूर्ण सुराग हो सकते हैं। बार-बार संजारी चौकी पैटर्न की जानकारी मांगी जा रही है। उसने कहा उसके भाई के मामले से संबधित युवकों से संजारी चौकी में कोरे कागज पर हस्ताक्षर लिए गए हैं। उसके भाई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने वाले प्रार्थीयों से उसकी चर्चा हुई है उन्हे प्रायोजित रूप से मामला दर्ज कराया गया है। वे नहीं चाहते थें की कोई मामला दर्ज हो। उनसे पुलिस चौकी में कागजों पर हस्ताक्षर कराए जा रहे हैं। राजू ने कहा कि उसके भाई को जबरन मारपीट के मामले में घंसीटकर पैसे एंठने का काम संजारी चौकी प्रभारी द्वारा किया जा रहा था। संजारी चौकी से जब वह घर आया तो वह बहुत परेशान था और स्वयं पर किसी भी तरह की घटना होने पर संजारी चौकी प्रभारी को जिम्मेदार होने की बात उसने रात में कहा था और सुबह उसकी लाश फांसी पर लटका मिला। उसके पिता पलटूराम ने कहा कि हमें अब इस मामले में न्याय चाहिए अबतक दोषी पुलिसकर्मी पर कार्यवाही नहीं की गई है। जिससे न्याय मिलने पर संदेह हो रहा है। कहीं मामले को दबा तो नहीं दिया जायेगा।
उपरोक्त मामले में भाजपा मंडल अध्यक्ष टीनेश्वर बघेल ने कहा कि हम पीड़ित परिवार के साथ हैं। जिले में लगातार पुलिस के निरंकुश होने तथा प्रताड़ना की घटना बढ़ रही है। जिससे अराजकता फैल रही है। क्षेत्र में हो रहे घटनाओं की शिकायत पुलिस अधीक्षक से करेंगे। यदि इस मामले में त्वरित कार्यवाही नहीं हुई तो हम आंदोलन करेंगे।

Related Post

You cannot copy content of this page