Sat. Sep 21st, 2024

मदर्स डे स्पेशल – मां तेरी ममता है महान- 2 साल के बच्ची के सिर से उठ गया साया, वीडियो में ही मिल रहा मां का प्यार, पढ़िए बालोद जिले की दिल छू लेने वाली सच्ची कहानी,,,,

बालोद। आज मदर्स डे (8मई) पर हम ऐसी मां और बच्ची की ममता की कहानी बता रहे हैं। जो आपका दिल छू लेगी। आपको जयप्रदा अभिनेत्री की मां फिल्म की वह कहानी तो याद ही होगी जिसमें उसकी मौत हो जाती है लेकिन उसकी आत्मा अपने बच्चे की रक्षा करती है। मां निस्वार्थ होकर अपने बच्चों के प्रति ममता लुटाती है। जीवन भर अपने बच्चों से प्रेम करती है और जीवन के बाद भी। ऐसा ही कुछ ममता भरी कहानी है लाटाबोड़ के एक स्वर्गीय मां गीत गंजीर और उनके 2 साल की बच्ची शिवांगी की। दरअसल में हार्ट अटैक की वजह से महज 32 साल की उम्र में मां गीत गंजीर की 30 मार्च को मृत्यु हो गई थी। 2 साल की बच्ची के सिर से मां का साया उठ गया। अपने बेटी से अटूट प्यार रखने वाली मां आज भी इस दुनिया में ना होकर अपने बेटी से जुड़ी हुई है और यह संभव हुआ है यूट्यूब के जरिए। उनकी मां को यूट्यूब ,टिक टॉक और सोशल मीडिया पर एक्टिंग करने का शौक था और कई अच्छे गीतों पर उनका अभिनय जानदार था। जो वीडियो यूट्यूब व कई ऐप में अपलोड किए गए थे।आज उन्हीं वीडियो के जरिए एक 2 साल की बेटी मां का दुलार पा रही है।

मां का वीडियो देख बच्ची रोना बंद कर देती है

देखिए वह वीडियो जिसे बच्ची देख मां का दुलार पाती है

उनके पिता डॉ वीरेंद्र गंजीर कहते हैं कि अपनी मां का यूट्यूब में डला हुआ वीडियो देख कर बच्ची रोना बंद कर देती है। उस बच्ची को तो इस बात का जरा भी एहसास नहीं है कि उसकी मां इस दुनिया में नहीं है। वह तो मानो यूट्यूब पर ही अपने मां को ढूंढ लेती है और उनके वीडियो के साथ अपना वक्त बिताती है। कभी-कभी अपनी तुतलाती भाषा में मम्मा जय जय बोलती है। तस्वीर को प्रणाम करती है। मानो कह रही हो कि मम्मी भगवान के घर को चली गई है। पहले घर वाले इस बात को लेकर काफी चिंतित थे कि 2 साल की बच्ची मां के बगैर कैसे संभलेगी। पर कहते हैं ना मां की ममता निराली है। भगवान को प्यारी होने के बाद भी वह बच्चे से इस तरीके से जुड़ जाएगी किसी ने सोचा भी नहीं था। इस बात को घर के लोग देखकर आश्चर्यचकित होते हैं कि 2 साल के बच्ची को मां के वीडियो से इतना लगाव है कि वह उसे देख कर ही खुश हो जाती है।कभी भूख लगने पर रोना आए तो वीडियो देखकर वह चुप हो जाती है। सबकी लाडली रही उस मां की हर एक याद को घरवालों ने सहेज कर रखा है। उनकी बनाई हर वीडियो को याद के तौर पर रोज घर के सदस्य देखते हैं। 2 साल की बच्ची अपने मां की वीडियो देखकर मां की कमी महसूस नहीं करती है। यह अपने आप में एक विलक्षण बात है। तो यह उनके हौसले को भी बताती है।

पिता बोले याद में लगाएंगे पेड़

बच्ची के पिता डॉ वीरेंद्र का कहना है कि अपनी पत्नी को खोने का उन्हें बहुत गम है। उनकी याद में वे विशेष अभियान चलाकर अलग अलग जगह पेड़ लगाने की योजना बना रहे हैं। तो वही अपने बेटी को लेकर कहते हैं कि मेरी बच्ची बचपन से हिम्मतवाली है। पत्नी के जाने के बाद तो मैं काफी टूट गया था। मेरी तबीयत भी काफी खराब हुई। पर बच्ची ने मानो खुद को ऐसे संभाला है कि यह मां के प्यार की ताकत ही है। जो उसे कुछ होने नहीं देती है। यूट्यूब पर अपनी मम्मी की वीडियो देखकर 2 साल की बच्ची सब कुछ भूल जाती है। सच ही है मां से बढ़कर कुछ नहीं है। मां की जगह कोई ले नहीं सकता। मां की ममता और बच्चों के प्रति उसका प्यार महान है।

ये बड़ी खबर भी पढ़ें

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

One thought on “मदर्स डे स्पेशल – मां तेरी ममता है महान- 2 साल के बच्ची के सिर से उठ गया साया, वीडियो में ही मिल रहा मां का प्यार, पढ़िए बालोद जिले की दिल छू लेने वाली सच्ची कहानी,,,,”

Comments are closed.

You cannot copy content of this page