Sat. Sep 21st, 2024

सिगरेट से बच्ची को दागने वाला पुलिस आरक्षक हुआ दुर्ग से फरार, बालोद पुलिस तलाश में जुटी, इधर बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य यशवंत जैन बोले एसपी से हुई है बात, विभागीय कार्रवाई भी होगी

आरोपी पुलिस आरक्षक अविनाश राय

बालोद। बालोद ब्लॉक के ग्राम सिवनी में एक बच्ची के शरीर को सिगरेट की आग से दागने का बड़ा मामला आज सामने आया है। जिसमें पुलिस धारा 294, 323, 324 आईपीसी का केस दर्ज कर आरोपी पुलिस आरक्षक अविनाश राय की तलाश कर रही है। बालोद के थाना प्रभारी जीएस ठाकुर का कहना है कि आरोपी फरार हो गया है। हम खोजबीन में लगे हुए हैं। कई जगह मुखबिर भी लगाया गया है कि वह कहां गया होगा। जल्द ही आरोपी को पकड़ने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि मामले में अभी और भी  धाराएं  जुड़ सकती है। तो इधर जब हमने इस पूरे मामले पर राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग के सदस्य यशवंत जैन से बात की तो उनका कहना था कि आज छुट्टी के कारण उन्होंने एसपी को इस संबंध में पत्र तो जारी नहीं कर पाए हैं। लेकिन उन्होंने पूरी जानकारी उन्हें दी है और मौखिक तौर पर ही उन्हें इस पूरे मामले की गंभीरता से कार्रवाई करने कहा है। इसके अलावा चूंकि आरोपी पुलिस आरक्षक भी है इसलिए ऐसे मामले में उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि विधिवत और जो भी धाराएं इस केस में जुड़ सकती है, उन्हें जोड़ने की निर्देश एसपी को दिया गया है। इस संबंध में विस्तृत दिशा निर्देशों के साथ कल यानी शनिवार को एक पत्र एसपी को जारी भी करेंगे।

आखिर क्या है पूरा मामला पढ़िए एक नजर में

इस तरह से जलाया गया था बच्ची को

बता दें कि पूर्व में बालोद पुलिस लाइन में पदस्थ आरक्षक अविनाश राय बालोद से ही लगे हुए ग्राम सिवनी में एक किराए के मकान में रहता था। फिलहाल उसका दुर्ग तबादला हो चुका है। जहां सिवनी में वह गुरुवार को ही मकान मालकिन को एडवांस में दिए पैसे मांगे जाने की बात पर आया हुआ था। इस दौरान वह मकान मालकिन की बच्ची को खुद को पापा बोलने के लिए दबाव बना रहा था।जब बच्ची ने पापा बोलने से मना कर दिया तो फिर इस आरक्षक ने जलती सिगरेट से बच्ची के शरीर के कई हिस्सों पर दाग दिया। जिससे बच्ची बुरी तरह से घायल हो गई। इस घटना के बाद परिजन नाराज हो गए और बच्ची को लेकर थाने पहुंच गए और फिर क्या था। इसके बाद पुलिस आरक्षक अविनाश राय वहां से फरार हो गया। मामला दर्ज होने के बाद वह दुर्ग से भी फरार हो गया है। बालोद पुलिस सरगर्मी से उसकी तलाश में जुटी हुई है।

बीच-बचाव के लिए गई मां को भी बुरी तरह पीटा
आरोप है कि गुरुवार रात करीब 8.30 बजे मां लक्ष्मी की डेढ़ साल की बच्ची वहीं खेल रही थी। इसी दौरान नशे में धुत अविनाश पहुंचा और बच्ची से खुद को पापा कहने के लिए बोलने लगा। बच्ची ने इस पर मना किया तो अविनाश ने गाली देना शुरू कर दिया। इसके बाद बच्ची को बुरी तरह से पीटा और सिगरेट से उसके का चेहरा, पेट, पीठ और हाथ जला दिए। महिला बीच-बचाव के लिए पहुंची तो उसे भी बुरी तरह से पीटा। इधर बताया जा रहा है कि सिगरेट से बच्ची के शरीर में करीब 15 जगह दागे गए हैं।


By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page