Sat. Sep 21st, 2024

आखिर क्यों बालोद में सांसद मोहन मंडावी कहने लगे भूपेश सरकार ने छत्तीसगढ़ को धान का कटोरा नहीं अब शराब की कटोरी बना दी है, भाषण बाद गुंडरदेही और अर्जुन्दा के कांग्रेसी भाजपा में भी हो गए शामिल, पढ़िए पूरा मामला, देखिये वीडियो

राज्यपाल के नाम तहसीलदार को ज्ञापन देते
वीडियो देखिये कैसे हुआ जनआक्रोश रैली


बालोद। आज धान खरीदी 1 नवंबर को शुरू करने सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर भाजपा का जिला स्तरीय जन आक्रोश रैली व धरना-प्रदर्शन बालोद के जय स्तंभ चौक के पास आयोजित था। जहां मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे सांसद मोहन मंडावी, भूपेश सरकार की नाकामियों को गिनाते रहे तो वहीं वे इस दौरान कहने लगे कि एक वक्त था जब छत्तीसगढ़ को धान का कटोरा कहा जाता था लेकिन आज भूपेश सरकार में यह धान का कटोरा नहीं बल्कि मंद यानी शराब की कटोरी बन गई है। गांव गांव में शराब बेची जा रही है। खुद सरकार शराब बिकवा रही है। यह वही कांग्रेस है जिसने खुद कहा था कि अगर हम सत्ता में आते हैं तो शराबबंदी करवाएंगे। लेकिन यहां तो उल्टी गंगा बहाई जा रही है। इसके अलावा और भी कई मुद्दों पर सांसद ने भूपेश सरकार को जमकर कोसा। इस संबोधन के बाद शहर में जन आक्रोश रैली निकाली गई। जिसमें बैलगाड़ी के अलावा ट्रैक्टर में भाजपाई सवार हुए और शहर भ्रमण करते हुए नारेबाजी के साथ वापस एसडीएम दफ्तर के सामने पहुंचे। जहां नेताओं ने जमकर नारेबाजी की और फिर राज्यपाल के नाम से तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया।

कभी दोहा तो कभी कविता से दिए भाषण


सांसद मोहन मंडावी ने अपने चिर परिचित अंदाज में दोहा शायरी गीत के माध्यम से छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार के खिलाफ हमला बोला कहा कि अचानक आयोजन के आमंत्रण पर पूर्व नियोजित देव दशहरा आदि कार्यक्रमों को छोड़कर जनता की लड़ाई में सम्मिलित होने आया हूं। अभी तो यह अंगड़ाई है। आगे और लड़ाई है। कांग्रेस केंद्र सरकार के किसानों के हित में लाए बिल का विरोध कर रहे हैं और राज्य स्तर पर नए कानून बनाने की बात करते हैं। छत्तीसगढ़ सरकार अगर कानून बनाना चाहती है तो किसानों का गर्मी में भी धान खरीदने, किसानों का 20 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदने का कानून बनाएं। भाजपा की सरकार की तरह 24 घंटे में पैसा किसानों के खाते में हस्तांतरित करें।1 साल बाद भी कांग्रेस सरकार किसानों को पैसा देने की स्थिति में नहीं है।

भाजपा ने ठाना है,,,,,


भाजपा प्रदेश मंत्री राकेश यादव ने कहा कि छत्तीसगढ़ मे दो वर्ष में ही भय, भूख और भ्रष्टाचार का बोलबाला हो गया है। भाजपा ने ठाना है कांग्रेस की सरकार हटाना है। जिला भाजपा अध्यक्ष कृष्णकांत पवार ने कहा कि प्रदेश आज नशे के गिरफ्त में डूबता जा रहा है। मंदिर मस्जिद गुरुद्वारे बंद करवा कर मदिरालय को चालू रखना शराबबंदी का झुठा वादा आज घर पहुंच सेवा तक पहुंची है।


पूर्व विधायक वीरेंद्र साहू, प्रीतम साहू सहित पूर्व जिला अध्यक्ष लेखराम साहू ने कहा बिना बिल के शासकीय शराब दुकानों में 30% से अधिक शराब की अवैध बिक्री हो रही है। कोई भी विभाग ऐसा नहीं है जिसमें भ्रष्टाचार ना हो। 10 डिसमिल डायवर्सन पर एक से डेढ़ लाख का खर्च भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रहा है।प्रशासनिक आतंकवाद के तहत भाजपा कार्यकर्ताओं पर पाटन में द्वेष पूर्वक गिरफ्तारी व धारा लगाए जा रहे हैं। जिस पर सांसद विजय बघेल ने आमरण अनशन किया।
इस मुद्दे पर भी बोले नेता


जिला महामंत्री प्रमोद जैन ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जलग्रहण मिशन के तहत हर घर नल जल पहुंचे इस हेतु 15 हजार करोड़ लगभग दिया गया। जिसकी बंदरबांट से टेंडर निरस्त हो रहे हैं। प्रशासनिक कार्यों का यह आलम है कि अर्जुंदा नगर पंचायत में 6 माह में बैठक नहीं हुए हैं।

कांग्रेस से मोह भंग, भाजपा में हुए शामिल

कांग्रेस शासनकाल में जनप्रतिनिधियों में इतनी हताशा है कि गुंडरदेही नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक 6 के पार्षद रामकिशन सोनकर युवा नेता संदीप साहू सकरौद, अर्जुंदा निवासी अपने मित्रों सहित कांग्रेस से मोहभंग कर भाजपा में प्रवेश किया। गुंडरदेही से भी पार्षद का कांग्रेस से मोहभंग होकर भाजपा में सम्मिलित होना इस बात का प्रमाण है कि जनप्रतिनिधि कांग्रेस शासन में असहाय हैं।

किसान नेता पवन साहू, छगन देशमुख ने कहा कि धान खरीदी में विलंब किसानों के साथ अन्याय हैं। 1 नवंबर से किसानों की धान खरीदी किया जाए व वादा अनुसार 2 वर्ष का बोनस सहित धान के अंतर राशि का भुगतान तत्काल किया जाए। मंडल अध्यक्ष टिनेश्वर बघेल, सुरेश निर्मलकर, प्रेम साहू, प्राणेश जैन, दुष्यंत सोनवानी, कौशल साहू ने कहा कि आज हर वर्ग बेरोजगार युवा महिला किसान मजदूर कांग्रेस की जन विरोधी कार्य पद्धति से दुखी है। कभी धान का कटोरा कहा जाने वाला छत्तीसगढ़ आज शराब की कटोरी बन गई है। भू माफियाओं का गढ़ अपराधियों का बोलबाला है।

जुआ सट्टा अवैध शराब बिक्री अपने चरम सीमा पर है। सभा को ठाकुर राम चंद्राकर, सुशीला साहू संधिया भारद्वाज होरीलाल रावटे अमित चोपड़ा नंदकिशोर शर्मा मुस्ताक अंसारी आदि नेताओं ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि रेत माफियाओं भू माफियाओं का राज छत्तीसगढ़ में चल रहा है। 3 गुना दाम पर रेत आदि मिलने से आम जनता त्रस्त है।

केंद्र शासन से प्राप्त विकास के पैसे का उपयोग छत्तीसगढ़ के विकास में नहीं किया जा रहा है।श्रेय की राजनीति करने के लिए अपने नेताओं के नाम पर योजना बनाया जा रहा है।जो धरातल पर बुरी तरह से विफल होती जा रही है। कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन में कृषि यंत्रों ट्रैक्टर आदि को जलाया जाता है यह दुर्भाग्यपूर्ण है। जिसके विरोध में भाजपा द्वारा हल बैलगाड़ी व ट्रैक्टर से नगर भ्रमण करते हुए रैली प्रदर्शन करते हुए छत्तीसगढ़ की जन विरोधी कार्यों पर अंकुश लगाने तथा जन घोषणा पत्र में किए लोकलुभावन वादों को पूरा कराने राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

इस सभा में लाल महेन्द्र सिंह टेकाम, जिला कोषाध्यक्ष सुदेश सिंह, नरेश यदु, राकेश यादव छोटू ,जयेश ठाकुर, शरद ठाकुर, नरेश साहू, मनीष झा, गोविन्द वाधवानी, वरिष्ठ नेता चमन लाल साहू, लक्ष्मीचंद लूणीवाल, कुलदीप कत्याल, यादव राम साहू, लोकेश श्रीवास्तव, कमलेश सोनी, हरीश कटझरे, सुरेंद्र देशमुख पालक ठाकुर टोमन लाल साहू धरम साहू मनोहर सिन्हा देवीलाल डड़सेना, दारा सिंह भैसार्य मीखि मसिया,भुनेश्वरी ठाकुर कुंती देवांगन शांति बाई सुनीता गुप्ता

अनिता कुमारी गीता मरकाम भानुमति साहू सतीश महोबिया राजीव शर्मा विश्वास गुप्ता रमेश सोनवानी सुरेश केसरवानी रामेश्वर मिश्रा वीरेंद्र साहू सतानंद साहू भावेश वीके दुर्जन साहू संतोष कौशिक नरेंद्र सोनवानी राकेश द्विवेदी प्रकाश शर्मा नागेंद्र चौधरी रोशन सिन्हा जागेश्वर साहू विजय सोनकर हेमंत मारकंडे युगल किशोर चिंता राम साहू आदित्य पिपरिया सुजीत झा देवधर साहू गणेश साहू अजय अजय चौहान रामनारायण धनकर दुर्गानंद साहू विक्रम ध्रुवे थान सिंह मंडावी दीनदयाल तांडव ईश्वर सिंह राजपूत युगल ताम्रकार प्रकाश सिन्हा धनेश्वर साहू के के साहू युवराज साहू समृद्धि सुधाकर चित्रसेन विनोद गिरी गोस्वामी सुरेश उपस्थित रहे।

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page