Thu. Sep 19th, 2024

बालोद जिले के 10 वे एसपी सदानंद कुमार ने लिया चार्ज, बोले जिले में नक्सली गतिविधियों पर भी रहेगी नजर तो यातायात व्यवस्था सुधारना भी होगी प्राथमिकता, पहली मुलाकात में क्या कुछ हुआ देखिये खबर

नए एसपी सदानंद का स्वागत करते एसपी जितेंद्र सिंह

बालोद। शनिवार को बालोद जिले के दसवें एसपी के रूप में आईपीएस सदानंद कुमार ने पदभार ग्रहण किया। उन्होंने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि सब मिलकर काम करेंगे और जिले में पुलिस व्यवस्था को दुरुस्त रखेंगे।सामुदायिक पुलिसिंग को बढ़ावा तो देंगे ही साथ ही अपराधों की रोकथाम में भी प्रमुखता से काम होगा। उन्होंने कहा कि वे नारायणपुर जिले से आए हुए हैं। जहां पर वे 16 वी वाहनी छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल सेनानी में कमांडेंट थे। वहां के अनुभव से बालोद में भी नक्सली गतिविधियों पर पूरी नजर रखेंगे व प्रभावित क्षेत्रों में मुस्तैदी जारी रहेगी।बालोद शहर में यातायात की बढ़ती समस्या को लेकर उन्होंने कहा कि इस पर खास तौर से ध्यान देंगे। मीडिया द्वारा बात सामने रखी गई कि रात में बालोद दल्ली दुर्ग रोड पर आयरन ओर से भरी गाड़ियां लगातार तेज रफ्तार से दौड़ती है। इन ट्रकों के कारण कई हादसों में लोग अपनी जान तक गंवा चुके हैं। इस पर एसपी ने इसे गंभीरता से लेने की बात कही। इसके अलावा उन्होंने चिटफंड कंपनियों पर भी नकेल कसने व जितने भी मामले दर्ज हैं उन पर लंबित मामलों पर जल्द से जल्द कार्यवाही, आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कही। इस दौरान एएसपी डीआर पोर्ते, सीएसपी अलील खान सहित अन्य मौजूद रहे।

जितेंद्र मीणा का हुआ बस्तर तबादला

बालोद जिले के 9वे एसपी रहे जितेंद्र मीणा को बस्तर का एसपी बनाया गया है। तो वहीं उनकी जगह पर नारायणपुर से आईपीएस सदानंद कुमार की पोस्टिंग बालोद एसपी के रूप में हुई है। सदानंद कुमार इसके पहले सरगुजा, अंबिकापुर बलरामपुर में भी एसपी रह चुके हैं। वे जहां भी पोस्टिंग रहे शहर कम्युनिटी पुलिसिंग पर फोकस करते रहे हैं। सदानंद कुमार बिहार के भागलपुर जिले के निवासी हैं। वे 2010 के बैच छत्तीसगढ़ कैडर के आईपीएस ऑफिसर है। उनकी पहली पदस्थापना बलोदा बाजार एसपी के रूप में हुई थी। इसके बाद वे क्रमशः नक्सल ऑपरेशन सुकमा बलरामपुर तथा पुलिस अकैडमी चंदखुरी में पदस्थ थे। उन्होंने अपने सफल नेतृत्व में सभी जिलों में अपराध को नियंत्रण किया। इसके पहले भी कई जिलों में बेहतर कार्य कर चुके हैं।

अपराध रोकने के निर्देश

पदभार ग्रहण करने के साथ उन्होंने सभी थाना प्रभारियों की भी एक सामान्य बैठक ली ।जिसमें उन्होंने सभी से परिचय लिया। जिले में स्टाफ की पूरी जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने कहा कि अभी ज्यादा कुछ नहीं पूछूंगा। जो भी होगा मंडे सोमवार को दोबारा बैठकर चर्चा करेंगे। मुख्य रूप से फिलहाल उन्होंने अपराधों की रोकथाम( क्राइम कंट्रोल) करने सभी थाना प्रभारियों को कहा। वहीं कहा कि
फरियादी जो थाना आते हैं उनकी सुनवाई सही तरीके से करें। शिकायत का मौका न दें।थाने में भी साफ़ सफाई स्वच्छता पर ध्यान देना है।

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page