Sat. Sep 21st, 2024

EXCLUSIVE- बालोद जिले के इस जंगल में पहुंच गए हैं जंगली हाथी, रहिए सावधान क्योंकि पहली बार ऐसा हुआ है, चंदा हाथी के का दल घूम रहा इस जंगल में, गांव में हो रही मुनादी, वन विभाग अलर्ट, देखिए खबर व तस्वीरें

देखिये हाथियों की वीडियो

बालोद/गुरूर। गुरूर ब्लॉक के जंगलों में जंगली हाथियों की दस्तक हो गई है। यह हाथी सिरपुर नरहरपुर सहित कई जिलों के जंगलों को पार करते हुए यहां तक पहुंचा है। चंदा हाथी के इस दल में 22 हाथी और हथनी होने की बात सामने आ रही है। दोपहर से वन विभाग की टीम डटी हुई है।

हाथी कहीं बस्ती की ओर आ ना आ जाए इसका डर बना है। गुरुर ब्लाक के ग्राम बड़भूम, जंगली भेजा, मंगल तराई व आस-पास के गांव में मुनादी हो रही है। लोगों को अलर्ट किया गया है कि वे जंगल की ओर ना जाए तो वह किसी भी तरह से हाथियों को ना छेड़े।

लगातार विभाग लोकेशन ट्रेस कर रही है कि हाथी किस दिशा में हैं ।अंदाजा है कि हाथियों का दल घूमते घूमते दल्ली राजहरा की ओर बढ़ रहा है।

हाथियों की इस तरह बालोद जिले में अचानक दस्तक से गुरुर ब्लॉक के वनांचल गांव में दहशत का माहौल बढ़ गया है तो वहीं विभाग के अफसरों ने लोगों को धैर्य रखने व हौसला बरकरार रखने की अपील भी की है। बताया जाता है कि यह हाथियों का दल कई हजारों किलोमीटर जंगलों का फासला तय करके यहां तक पहुंच गया है। पिछले दिनों यह दल कांकेर क्षेत्र के नरहरपुर व आसपास के जंगलों में भी देखा गया था। हाथी आक्रामक ना हो जाए इस बात की चिंता विभाग को भी है इसलिए पूरी एहतियात बरतते हुए उन्हें दूर से ट्रेसिंग किया जा रहा है ताकि हाथियों का यह दल सुरक्षित जंगलों की ओर आगे बढ़ता रहे।

नोट- गुरुवार रात 10 बजकर 15 मिनट पर हाथियों का लोकेशन बड़भूम से आगे निकलकर बेलोदा व परकालकसा के आसपास है।
ऐसी बड़ी व रोचक खबर के लिए हमारा नम्बर 9755235270 अपने हर ग्रुप में जोड़ें।

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page