A DIGITAL MEDIA

बालोद जिले (छत्तीसगढ़) का विश्वसनीय डिजिटल मीडिया 9755235270/7440235155

Advertisement

जानिए क्या है नीट एक्जाम में लापरवाही का पूरा मामला, पालकों ने लगाया बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ का आरोप, व्यापारी संघ अध्यक्ष राजू पटेल सहित लोगों ने किया जमकर हंगामा, दुबारा परीक्षा लेने की मांग

बालोद। बालोद के आदर्श बालक स्कूल वर्तमान नाम हिंदी माध्यम आत्मानंद स्कूल में नीट एग्जाम के दौरान परीक्षार्थी सहित पालकों ने जमकर हंगामा कर दिया।

मामला एक ही कालखंड के दौरान दो-दो प्रश्न पत्र वितरण किए जाने को लेकर है।

जबकि नियमतः एक ही प्रश्न पेपर दिलाना था। एक प्रश्न पत्र हल करने के बाद अचानक दूसरा प्रश्न पत्र परीक्षार्थियों को थमा दिया गया और उसे कम समय के भीतर हल करने के लिए कहा गया और अतिरिक्त समय ना देते हुए परीक्षा समाप्ति की घोषणा कर दी गई ।

इससे परीक्षार्थियों का आक्रोष फूट पड़ा। पालक भी भड़क उठे। मामला तनावपूर्ण हो गया। बालोद जिले में पहली बार यह परीक्षा आयोजित की गई थी और पहली परीक्षा में इस तरह की लापरवाही हो गई। ऐसे में कई तरह के सवाल भी खड़े हो रहे हैं।

मामले की जानकारी लगने के बाद व्यापारी संघ के अध्यक्ष राजू पटेल सहित नगर वासी भी बड़ी संख्या में सेंटर आ पहुंचे और परीक्षा में लापरवाही के लिए जिम्मेदार लोगों को जमकर खरी-कोटी सुनाई गई। मामला बिगड़ता देख बालोद पुलिस प्रशासन भी मौके पर आया और समझाइश का सिलसिला चलने लगा। लेकिन लोगों का गुस्सा काफी बढ़ा हुआ था। पालकों सहित नगर वासियों ने इसे परीक्षार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ बताया और दोबारा परीक्षा आयोजित करने की मांग की ।हालांकि अभी इसको लेकर कोई निर्णय नहीं हुआ है। देर शाम तक हंगामा चलता रहा। इधर सेंटर सुपरिंटेंडेंट अरुण कुमार साहू द्वारा मामले की कलेक्टर को रिपोर्ट देते हुए कहा गया है कि एन.टी.ए-नीट-2024 परीक्षा में विलंब हेतु परीक्षा के दौरान दो प्रश्न पत्र वितरण किया गया हा। 05.05.2024 को राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा आयोजित एन. टी.ए नीट-2024 परीक्षा के लिए स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिन्दी माध्यम विद्यालय बालोद को परीक्षा केन्द्र शासकीय बालाक आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के नाम केन्द्र बनाया गया है। परीक्षा केन्द्र क्रमांक 170501 आबंटित किया गया है उक्त परीक्षा केन्द्र में नीट-2024 का प्रश्न पत्र वितरण पूर्व में केनरा बैंक बालोद से प्राप्त कर दिया गया किन्तु कुछ समय बाद 35-40 मिनट बाद प्राप्त हुआ कि स्टेट बैंक ऑफ इण्डिया से भी प्राप्त प्रश्न पत्र का भी वितरण किया जाना है, उक्त जानकारी सिटी कोआर्डिनेटर श्री बी.एन. योंगी से प्राप्त हुआ एवं उनके निर्देशानुसर परीक्षा का संचालन, अतिरिक्त समय नहीं देते हुए परीक्षा समाप्ति की घोषणा किया गया है। उक्त कार्यवाही की सूचना श्री बी.एन. योगी के माध्यम से उच्च कार्यालय को प्रदान की गई है। देखिए वीडियो

You cannot copy content of this page