Thu. Sep 19th, 2024

कर्मचारियों ने किया मानव श्रृंखला का निर्माण, दिखाई एकजुटता, घोषणापत्र का पुतला भी जलाया

प्रथम चरण में आंदोलन जिला स्तर पर 03 जुलाई से 07 जुलाई तक किया जाएगा। तत्त पश्चात राज्य स्तर पर अनिश्चित कालीन आंदोलन

बालोद। संविदा कर्मचारियों धरना स्थल नया बस स्टैंड में मानव श्रृंखला का निर्माण किया गया एवम घोषणा पत्र का पुतला दहन किया गया। भगवान से प्रार्थना की गई कि भगवान सरकार को सद्बुद्धि प्रदान करे एवम सरकार अपने किये गए वादा को पूर्ण करें। मानव श्रृंखला के माध्यम से दर्शाया गया कि सभी संविदा कर्मचारी एकजुट एवं नियमतिकरण को पाने के लिए संकल्पित है।


वर्तमान सरकार द्वारा सरकार बनने से पूर्व 2018 के जनघोषणा पत्र में कांग्रेस पार्टी ने संविदा कर्मचारियों से नियमितिकरण का वादा किया था। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के साढ़े चार साल बाद भी नियमितिकरण तो दूर नियमित रूप से जो वेतन बढ़ाना था वह भी नहीं बढ़ाया गया। जिससे कर्मचारियों की आर्थिक स्थिति बदतर होती जा रही है ,जिसका परिणाम पूरे परिवार को भुगतना पड़ रहा है, संविदा कर्मचारियों को परिवार मूलभूत सुविधाओं के लिये भी संघर्ष करना पड़ रहा है।

राज्य के 54 विभागों में कार्यरत 45000 हजार संविदा कर्मचारियों ने सरकार को अपनी नियमितिकरण के वादे अनुपूरक बजट में शामिल कर पूरा करने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं, उक्त हड़ताल में बालोद जिले के संविदा कर्मचारियों द्वारा धरना स्थल नया बस स्टैंड बालोद में हड़ताल किया जा रहा है।
संविदा कर्मचारियों के हड़ताल के कारण मूलभूत कार्य, स्वास्थ्य सुविधा और पंचायत स्तर के निर्माण कार्य के साथ अन्य आवश्यक सेवाएं ठप पड़ने लगे है ।

जिले के सभी विभाग के समस्त संविदा कर्मी लामबंद हुए है। इसलिए यह सरकार को जल्द से जल्द सकारात्मक पहल की जरूरत है । कोई भी शासकीय कर्मचारी हड़ताल में जाना नहीं चाहते किंतु हमारी मजबूरी है। मात्र हमारी पीड़ा को दूर करने सरकार के पास निश्चित दिन शेष है किंतु सरकार ध्यान नहीं दे रही।

आंदोलन में आज स्वास्थ्य विभाग, पंचायत विभाग, महिला एवम बाल विकास विभाग,प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, क्रेडा, श्रम विभाग , आई. टी. आई., कृषि विभाग, कौशल उन्नयन, एवं जिले समस्त योजना के लगभग 550 संविदा कर्मचारी सम्मिलित हुए । उक्त जानकारी जिला संयोजक द्वारा दी गयी है।

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page