Sat. Sep 21st, 2024

सांकरी में बाड़ी में मौत का मामला हत्या निकला, पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ दर्ज किया 302 का केस, पढ़िए अब तक क्या बातें आई सामने

बालोद। विगत दिनों गुंडरदेही ब्लॉक के ग्राम सांकरी (पैरी) में एक बाड़ी में 73 वर्षीय बुजुर्ग बाल किशन ताम्रकार की संदिग्ध मौत हो गई थी। जिसकी फॉरेंसिक जांच, शॉर्ट पीएम रिपोर्ट के बाद हत्या की पुष्टि हुई। फिर देर शाम को गुंडरदेही पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 302 का केस दर्ज किया है।अभी संदेहियों से पूछताछ चल रही है। सुबह बाड़ी में कुर्सी पर बैठे हालत में उनकी लाश मिली थी। सर के पीछे कान के पास चोट के निशान है। तो वहीं आंख भी पूरी तरह से काला पड़ चुका है। मामला संदिग्ध है। जानकारी के अनुसार मृतक अपने परिवार वालों से दूर बाड़ी में ही बने एक मकान में रहता था। वहां आम बगीचा है। परिवार के अन्य सदस्य बस्ती की ओर रहते थे। उनका बेटा युगल ताम्रकार उपसरपंच है। घटना की जानकारी मिलने के बाद गुंडरदेही पुलिस ,साइबर सेल सहित फॉरेंसिक टीम जांच में जुटी हुई है। घटनास्थल बस्ती से लगभग 3 किलोमीटर दूर बीज खार में है। जहां यह बुजुर्ग अकेला बाड़ी के मकान में ही रहता था। रात में वह रेडियो सुनते हुए अक्सर कुर्सी में बैठे रहता था। ग्रामीणों ने बताया कि सुबह जब लोग घटनास्थल पर पहुंचे तो रेडियो चल ही रहा था और कुर्सी पर उसकी लाश बैठे हालत में मिली थी। पुलिस सहित लोगों को आशंका है कि किसी ने कोई वस्तु से उसके सिर के पीछे वार किया है। इस हत्या के पीछे कौन हो सकते हैं यह जांच का विषय है।थाना प्रभारी राकेश ठाकुर ने बताया कि अभी जांच चल रही है। अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 302 का केस दर्ज किया गया है।

उपसरपंच बेटे का यह है कहना,,,,,

पुलिस ने घटना में प्रार्थी मृतक के बेटे उपसरपंच युगल ताम्रकार को बनाया है। उनका कहना है कि
मेरे पिता जी बाल किसन ताम्रकार विगत 5-6 साल से कछार खेत घर ग्राम सांकरी में रहकर घर के करीबन 12-13 एकड कृषि भूमि का देखरेख करते थे। दोपहर में घर से खाना आता था शाम के समय स्वयं खाना बनाकर खाते थे। समय मिलने पर घर ग्राम सांकरी में आना जाना करते थे। ं दिनांक 22 मई के शाम करीबन 05.30 बजे पिता जी से फोन से बातचीत किया था। 23 मई को सुबह 06 बजे घर ग्राम सांकरी में था तब गिरधर विश्वकर्मा पिता कुंजू विश्वकर्मा उम्र 48 साल निवासी ग्राम मोहलई ने मुझे मेरे पिता बाल किसन ताम्रकार के मोबाइल से फोन कर बताया कि आपके पिताजी खत्म हो गया है लग रहा है। तब मै तुरंत कछार खेत घर ग्राम सांकरी में चचेरा भाई नवनीत ताम्रकार के साथ आकर देखा तो पिताजी कुर्सी में बैठे हालत में थे। सिर दाहिना तरफ झुका था। प्लास्टिक कुर्सी व नीचे जमीन में खुन बहा हुआ था। पिताजी के सिर के पीछे भाग में किसी ठोस वस्तु से गहरा चोट लगा हुआ है तथा बाया कान कटा हुआ है। किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा किसी ठोस वस्तु से चोट पहुचाकर हत्या किया है।

ये भी पढ़ें

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page