Sat. Sep 21st, 2024

ब्रेकिंग- बालोद बंद के नाम पर गुंडरदेही में गुंडागर्दी,क्रांति सेना ने जबरदस्ती बंद कराने व्यापारियों से की मारपीट, एसपी बोले- होगी कार्रवाई

बालोद। पाटेश्वर धाम डौंडीलोहारा क्षेत्र से लगे ग्राम तुएगोंदी में विगत दिनों देव सेवा कार्यक्रम के दौरान बाहर से आकर कुछ लोगों द्वारा ग्रामीणों पर हमला किया गया था। जिसमें पुलिस 5 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इस मामले में नया मोड़ लेते हुए सर्व छत्तीसगढ़िया समाज और क्रांति सेना द्वारा पाटेश्वर धाम के संत बालक दास को भी गिरफ्तार करने की मांग को लेकर बालोद बंद का आह्वान किया गया है। 25 मई को सुबह से बालोद जिले के खास तौर से शहरी क्षेत्रों में बंद को लेकर सर्व छत्तीसगढ़िया समाज और क्रांति सेना के लोग घूम रहे हैं। लेकिन इस बीच गुंडरदेही में गुंडागर्दी भी सामने आ गई। जिसके कई वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल हो रहा है। दरअसल में बालोद बंद कराने के लिए बालोद जिले के छत्तीसगढ़ी क्रांति सेना के लोग तो घूम ही रहे थे। गुंडरदेही में दुर्ग के छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के लोग आ धमके और फिर क्या था लाठियां चलनी शुरू हो गई। मामला जबरदस्ती दुकान बंद कराने को लेकर था। इसमें कुछ व्यापारी के साथ क्रांति सेना के लोग भी घायल हुए हैं । घटना दोपहर 12 बजे के आसपास की है। दुर्ग बालोद मुख्य मार्ग पर यह घटना गुंडरदेही में हुई है। कुछ कैमरे के फुटेज भी सामने आए हैं जिसमें ये लोग एक दुकान के पास जाकर शटर बंद दुकान के भीतर से एक दुकानदार को बाहर निकाल रहे हैं। उनके दुकान के कपड़े खींच कर फेंक रहे हैं। बदसलूकी की जा रही है। पुलिस भी मौके पर पहुंची है। पर व्यवस्था नहीं संभाल पा रही है। इधर व्यापारियों और छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के लाठी धारी लोगों के बीच झड़प के वीडियो जमकर वायरल हो रहे लोग इस घटना की निंदा कर रहे हैं। मारपीट से शुरू हुआ विवाद धीरे-धीरे बलवा का रूप ले रही है। मामले में एसपी गोवर्धन ठाकुर का कहना है कि जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। कुछ लोग घायल हुए हैं। उन्होंने DailyBalodNews को
बताया कि बंद के दौरान गुंडरदेही में दुर्ग से भी छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के लोग आ गए थे। जिन्होंने व्यापारियों से मारपीट की है। दोनों तरफ से मारपीट हुई है या नहीं ये जांच का विषय है।घायलों के प्राथमिक उपचार के बाद आगे की कार्यवाही स्थानीय पुलिस कर रही है।

मामले में क्या कहते हैं ये

इधर गुंडरदेही में सामने आई इस घटना पर जब हमने छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के जिला संयोजक शशि भूषण चंद्राकर से वक्तव्य जानना चाहा तो उन्होंने कहा कि मुझे मामले की अभी पूरी जानकारी नहीं है। इसलिए इस पर अभी कुछ नहीं कहना चाहता।

इधर अलग-अलग जगह निकली रैली और हो रही सभा के माध्यम से प्रदर्शन

सर्व छत्तीसगढ़िया समाज और क्रांति सेना का आरोप है कि संत बालक दास द्वारा उनकी संस्कृति पर हमला किया जा रहा है। तुएगोंदी में देव सेवा पूजा के दौरान जो हमला हुआ वह उनके इशारे पर हुआ। जिसमें उन्होंने बाहर से लोगों को बुलवाकर हमले करवाएं। इस पूरी घटना के विरोध में बालोद जिला बंद के साथ धरना सभा रैली भी निकाली जा रही है।

डौंडीलोहारा में भी लंबी रैली निकाली गई और नारेबाजी के साथ संत की गिरफ्तारी की मांग की गई।

दल्ली में भी विभिन्न संगठन ने इस मुद्दे पर प्रदर्शन किया। गुंडरदेही में भी इसी तरह की एक रैली निकली हुई थी। रैली की सुरक्षा में अधिकतर पुलिस फोर्स तैनात थी लेकिन अचानक दूसरी ओर यह मारपीट की घटना हो गई। जहां फोर्स कम थी और स्थिति देखते देखते बेकाबू हो गई।

गुंडरदेही में गुंडागर्दी, अपडेट- कुछ वीडियो में दोनों पक्षों से मारपीट के भी सबूत

वही सोशल मीडिया में वायरल हो रहे कई तरह के वीडियो में कुछ वीडियो ऐसे भी है जिसमें व्यापारी और छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना दोनों पक्ष आपस में भिड़ते नजर आ रहे। दोनों पक्ष एक दूसरे के साथ लाठी-डंडों और हाथ मुक्का से मारपीट कर रहें तो वही इस बीच आम लोगों के साथ भी बदसलूकी होती नजर आ रही है। कुछ होटल के अलावा भी सड़क पर दोनों गुट आपस में भिड़ रहे हैं। वहीं इस घटना के विरोध में व्यापारी संघ द्वारा गुंडरदेही थाने पहुंचकर नारेबाजी भी की जा रही है। और मारपीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है।

नोट – खबर शाम रात तक की स्थिति के हिसाब से अपडेट होती रहेगी….

ये बड़ी खबर भी देखें

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page