Thu. Sep 19th, 2024

मनमोहन सरकार में आम आदमी के हाथ में पैसे रहते थे, आज देश का हर आदमी आर्थिक तंगी व महंगाई से जूझ रहा, ये भाजपा तो बापू को गोली मारने वाले का भी महिमामंडन करती है- लक्ष्मी ध्रुव

बालोद/डौंडी।

महंगाई के खिलाफ जन जागरण अभियान के अंतर्गत बालोद जिले की प्रभारी सिहावा नगरी की विधायक लक्ष्मी ध्रुव बालोद जिले के गुरुर एवं डौंडी ब्लाक के दौरे पर रही। उनकी पदयात्रा एवं जन जागरण गुरुर ब्लॉक के पुरूर से शुरू होकर कोलिहामार गुरुर एवं डौंडी ब्लाक के मंगलतराई ग्राम पहुंच कर संपन्न हुई। इस महंगाई विरोधी पदयात्रा एवं जन जागरण में बालोद जिले के प्रभारी नगरी सिहावा के विधायक श्रीमती लक्ष्मी ध्रुव ने आम जनमानस को संबोधित करते हुए कहा कांग्रेस ने देश की आजादी के लिए और देश की आजादी के बाद देश की प्रगति के लिए जो काम किए हैं जिसे आज के मोदी सरकार बेचने पर तुली हुई है। एक तरफ यह लोग यह भी कहते हैं की कांग्रेस ने कुछ नहीं किया तो फिर आप बेच कैसे रहे हो। मनमोहन सरकार में देश की जनता के हाथों में पैसे होते थे। आज केंद्र सरकार के द्वारा लगातार पेट्रोल और डीजल में की जा रही बेतहाशा वृद्धि के कारण हर चीजों के दाम बढ़ चुके हैं। सब्जी तक के दाम आम आदमी की पहुंच से बाहर हो रहे हैं और इसके लिए केंद्र में बैठी मोदी सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने यह भी कहा की केंद्र सरकार आदिवासियों के लिए सिर्फ दिखावा करती है।

पहले आदिवासियों को मिलने वाली सहायता 52% थी। जिसे केंद्र सरकार ने घटाकर 32% कर दिया है। केंद्र की सरकार आदिवासी सम्मान दिवस के रूप में सिर्फ ठगने का काम कर रही है। यह लोग कभी नहीं चाहते हैं की आदिवासी वर्ग पिछड़ा वर्ग मजबूत हो संपन्न हो। हमेशा लोगों को बांटने का काम करते हैं। बापू को गोली मारने वाले का महिमामंडन भी करते हैं जोकि सर्वथा निंदनीय है। आज के जन जागरण एवं पदयात्रा में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्रीमती चंद्र प्रभा सुधाकर एवं बालोद विधानसभा के विधायक संगीता सिन्हा ने भी संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र में बैठी मोदी सरकार जब तक रहेगी महंगाई बढ़ती रहेगी और इन्हें आम जनता की कोई फिक्र नहीं है। आने वाले समय में आम जनता को दृढ़ संकल्पित होने की आवश्यकता है। केंद्र में बैठी मोदी सरकार जोकि लगातार पेट्रोलियम पदार्थों के दाम को बढ़ाकर महंगाई को बढ़ाई जा रही है और देश की नवरत्न इकाइयों को बेचने का काम कर रही है। रेलवे स्टेशन एयरपोर्ट बेच रही है ऐसी सरकार को सबक सिखाना जरूरी है। ताकि देश की जनता को इस बढ़ती हुई महंगाई से राहत मिल सके। यह सरकार नगर नार स्टील प्लांट को बेचने जा रही है। जिसे हमारे छत्तीसगढ़ की सरकार भूपेश बघेल सरकार ने खरीदने का प्रस्ताव दिया है।महंगाई विरोधी जन जागरण पदयात्रा कार्यक्रम में कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों के द्वारा भूपेश बघेल सरकार के 3 वर्ष के कार्यकाल का किए गए कार्यों एवं योजनाओं की जानकारी देते हुए मोदी सरकार के 7 साल के नाकामी को संवाद के द्वारा एवं पंपलेट के द्वारा बताया गया। महंगाई के खिलाफ जन जागरण पदयात्रा में प्रमुख रूप से रतिराम कोसमा महामंत्री जिला कांग्रेस कमेटी यज्ञदेव पटेल प्रवक्ता शंभू साहू महामंत्री क्रांति भूषण साहू संयुक्त सचिव पुष्पेंद्र तिवारी गुरुर ब्लाक यात्रा प्रभारी हलधर साहू पूर्व अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी सादिक अली युवराज साहू नौशाद कुरेशी तामेश्वर साहू अध्यक्ष ब्लॉक कांग्रेस कमेटी गुरुर जितेंद्र यादव ललिता साहू पीमन साहू मीना सत्येंद्र साहू दीनाराम चेलक धनेश्वरी सिन्हा टिकेश्वरी सिन्हा अध्यक्ष नगर पंचायत गुरुर प्रभात ध्रुव अध्यक्ष तोषन साहू उपाध्यक्ष जनपद पंचायत गुरुर सुमित राजपूत सुकृती यादव सरपंच पुरूर जीवराखन साहू मिश्रीलाल भगवान दास दुर्गु सिन्हा बरसन यादव गजेंद्र मंडावी विल्सन मैथ्यू रमेश सिन्हा केशव पटेल डौंडी ब्लाक कांग्रेस कमेटी अंतर्गत ब्लॉक अध्यक्ष कोमेश कोर्राम मंत्री प्रतिनिधि पियूष सोनी जनपद अध्यक्ष श्रीमती बसंती दुग्गा उपाध्यक्ष पुनीत सेन जिला पंचायत सदस्य करिश्मा सलामे भोला नेताम पुष्पा कौमार्य रवि देशमुख कैलाश राजपूत सुनीता नेताम सहित सैकड़ों कार्यकर्ता एवं आम जनता उपस्थित थे।

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page