A DIGITAL MEDIA

बालोद जिले (छत्तीसगढ़) का विश्वसनीय डिजिटल मीडिया 9755235270/7440235155

Advertisement

रासेयो शास.दिग्विजय महाविद्यालय राजनांदगांव के द्वारा नशा निषेध सप्ताह के अंतर्गत विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया

राजनांदगांव। राष्ट्रीय सेवा योजना शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय राजनंदगांव (छ.ग) के प्राचार्य श्रीमती अंजना ठाकुर मैम के मार्गदर्शन एवं राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी प्रो. संजय सप्तर्षी एवं प्रो. करुणा रावटे के नेतृत्व में रासेयो स्वयंसेवियों द्वारा नशा निषेध सप्ताह (2 से 8 अक्टूबर) के अंतर्गत नशा निषेध शपथ ग्रहण,जागरूकता रैली, नुक्कड़ नाटक, एवं पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता एवं आयोजन किया गया।


जिसमे नशे से कैसे बचे, और उसका दुष्प्रभाव को बता कर जागरूक किया गया। नशे की लत से पीड़ित व्यक्ति परिवार के साथ समाज पर बोझ बन जाता है। युवा पीढ़ी सबसे ज्यादा नशे की लत से पीड़ित है,इसलिए हम युवाओं का संकल्प है की,अपने देश को नशामुक्त करने के लिए अपनी क्षमता के अनुसार हर सम्भव प्रयास करेंगे।


राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा हमेशा से प्रयास किया जाता है कि हम समाज को नशे के बारे में जागरूक करें और आगे भी प्रयास करते रहेंगे।
इसी जागरूकता अभियान में राष्ट्रीय सेवा योजना के वरिष्ठ स्वयंसेवक दीपक, शिवम राहुल, स्वयंसेविका टिकेश्वरी, निकिता, के साथ साथ समस्त रासेयो स्वयंसेवियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और अपनी सम्पूर्ण सहभागिता निभाए।

You cannot copy content of this page