A DIGITAL MEDIA

बालोद जिले (छत्तीसगढ़) का विश्वसनीय डिजिटल मीडिया 9755235270/7440235155

Advertisement

दल्लीराजहरा के बेरोजगार युवाओं से हुआ पक्षपात, भाजपा नेता मनोज दुबे ने उठाई आवाज, जानिए क्या है मामला?

बालोद। दल्ली राजहरा के बेरोजगार युवाओं से पक्षपात हुआ।

भाजपा नेता मनोज दुबे ने मामले में आवाज उठाई है।एक ठेकेदार द्वारा बिहार के व्यक्ति को रोजगार दिया गया है। मामले में मनोज दुबे ने एस एन गुप्ता,मुख्य सतर्कता अधिकारी सेल को निविदा शर्तो के उल्लंघन के विषय में शिकायत की है।

जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है की बी एस पी प्रबंधन द्वारा RFX नंबर 800037683 के माध्यम से operation and maintenance of pumps &other installations at RMM कार्य हेतु निविदा बुलाई गई थी।

जिसके नियम शर्तो के पूर्व में कार्यरत ठेका श्रमिको के अलावा उक्त कार्य को करने हेतु तकनीकी रूप से सक्षम (आई टी आई डिप्लोमा धारी) 5 नए ठेका श्रमिक की भर्ती किए जाने का प्रावधान उक्त निविदा के नियम शर्तो में उल्लेखित था।
परंतु ठेकेदार द्वारा बी एस पी प्रबंधन के कुछ अधिकारी कर्मचारी के साथ साठ गांठ करके अन स्किल्ड ठेका श्रमिको में से एक छत्तीसगढ़ के बाहर के व्यक्ति और 4 अन्य व्यक्तियों को ट्रेनिंग करवाकर उनका गेट पास जारी करवाते हुए कार्य में रखा जा रहा है। ऐसी चर्चा आम जनता के द्वारा कही और सुनी जा रही है। जो की शहर में चर्चा का विषय बना हुआ है। सेल द्वारा निविदा जारी करने के साथ नियम शर्त (STPC) भी जारी किया जाता है और इन नियम शर्तो का पालन करवाना सेल प्रबंधन के अधिकारियों की जिम्मेदारी होती है । परंतु बड़े ही दुख के साथ आपको यह अवगत करना पड़ रहा है की जब रक्षक ही भक्षक बन जाए अर्थात जिन पर इन नियमों का पालन करवाने की जिम्मेदारी है वही इन नियमों को ताक पर रखकर ठेकेदार के पक्ष में कार्य कर रहे है जो की पूर्णतया अनुचित है। सेल के द्वारा जीरो टॉलरेंस के आधार पर निविदा प्रक्रिया किए जाने का दावा किया जाता है। परंतु दल्ली राजहरा के कुछ अधिकारियों द्वारा इन दावों को धता बनाकर ठेकदारों के पक्ष में काम किया जा रहा है । अतः हमारी शिकायत की उच्च स्तरीय जांच कर निविदा के नियम शर्तो का उलंघन कर ठेकदारों को लाभ पहुंचाने वाले अधिकारियों पर उचित कार्यवाही करते हुए निविदा शर्तो का पालन करवाते हुए सेल के जीरो टॉलरेंस के दावों को सत्यापित किया जाए।

You cannot copy content of this page