A DIGITAL MEDIA

बालोद जिले (छत्तीसगढ़) का विश्वसनीय डिजिटल मीडिया 9755235270/7440235155

Advertisement

नवरात्र में गांव की सुख समृद्धि और खुशहाली के लिए मित्र महिला मानस परिवार पिरिद ने की अच्छी पहल, हुआ 9 दिनों तक श्रीमद् देवी भागवत महापुराण का आयोजन

बालोद। ग्राम पिरीद में मित्र महिला मानस परिवार एवं समस्त ग्रामवासी के तत्वाधान में नव दिवसीय संगीतमय श्रीमद् देवी भागवत महापुराण का आयोजन किया गया।

गांव की सुख समृद्धि और खुशहाली की सोच के साथ गांव की महिलाओं ने मिलजुल कर इस आयोजन को संपन्न कराया। इसमें गांव में मित्र महिला मानस परिवार का विशेष योगदान रहा।

इस मानस परिवार की महिलाओं ने बताया कि 2011 में भी उन्होंने इस तरह से भागवत कराया था।

इसके बाद उनके टीकाकार जो अभी दुनिया में नहीं रहे, उनकी असीम इच्छा थी कि एक बार और वह भागवत हो जाए। उनकी स्मृति को ताजा करते हुए मित्र महिला मानस परिवार की वर्तमान अध्यक्ष सुनीति देशमुख, सचिव ममता निर्मलकर सहित सभी महिलाओं ने मिलकर श्रीमद् देवी भागवत महापुराण करवाने का निर्णय लिया और सफल आयोजन हुआ। प्रवचनकर्ता प्रसिद्ध कथाकार गुण्डरदेही के पंडित भूपेंद्र महाराज थे। परायणकर्ता पंडित धर्मेंद्र दुबे थे। महिलाओं ने कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य वर्तमान युवा पीढ़ी को धर्म और हिंदुत्व के रास्ते पर लाना भी है। आज देख रहे हैं कि वर्तमान युवा आधुनिकता की चकाचौंध में अपने उद्देश्यों से भटक रही है। संस्कार कम हो रहे हैं। लोग भक्ति भाव से दूर हो रहे हैं। इस भागवत के आयोजन के जरिए गांव में पूरे 9 दिनों तक भक्तिमय माहौल बना रहा। लोगों ने बढ़ चढ़कर इसमें हिस्सेदारी दिखाई। आयोजन में प्रमुख रूप से मित्र महिला मानस परिवार की अध्यक्ष सुनीति देशमुख, उपाध्यक्ष श्याम कुंवर मंडावी, कोषाध्यक्ष उत्तम यादव, सचिव ममता निर्मलकर, सहसचिव रामकली मंडावी, हरित देशमुख, फुलू मंडावी, सीमा पटेल, बलराम उइके, होमन सहित समस्त ग्राम वासियों का सहयोग रहा।

You cannot copy content of this page