A DIGITAL MEDIA

बालोद जिले (छत्तीसगढ़) का विश्वसनीय डिजिटल मीडिया 9755235270/7440235155

Advertisement

पशुपतिनाथ का व्रत पूरा कर हिंदू धर्म अपना कर शबनम से रानी बनी महिला करवा रही अब लोगों को तीर्थ यात्रा, उनके कार्यों को देख बनाया गया हिंदू महासभा की महिला जिला अध्यक्ष

बालोद। बालोद शहर के पांडे पारा में महाशिवरात्रि पर शबनम नाम की महिला ने हिंदू धर्म अपनाया था ।वह अपने पति के साथ शिव मंदिर में पूजा अर्चना करने पहुंची थी। शबनम नाम की मुस्लिम महिला ने एक हिंदू युवक मनोज गौर से शादी 6 साल पहले की। शादी के बाद से वह हिंदू धर्म के रीति-रिवाजों को समझने में लगी हुई थी और जब उन्हें पूरा विश्वास हो गया कि उनके लिए अब ये धर्म अच्छा और श्रेष्ठ है तो वह अपने धर्म का त्याग कर हिंदू धर्म में प्रवेश की। अपना नाम बदल कर रानी रखी है । वह अपने पति मनोज गौर की पत्नी रानी गौर कहलाती हैं। शबनम से रानी बनी उक्त महिला अब लोगों को हिंदू धर्म के प्रति प्रोत्साहित करने अपने खर्चे पर तीर्थ यात्राएं भी करवा रही है।


शबनम ने बताया कि हिंदू धर्म के प्रति अब उनकी विशेष आस्था हो गई है। वह पशुपति नाथ का व्रत भी रखी थी। स्वयं रानी मनोज गौर हिंदू धर्म अपनाने के बाद कई तीर्थ यात्रा कर चुकी है और अभी वर्तमान में उसने अपने खर्चे पर वार्ड क्रमांक 7 मोहल्ले के लगभग 70 से 80 महिलाओं को तीर्थ यात्रा करने रायपुर के बंजारी माता धाम यात्रा कुम्हारी बड़ा तालाब यात्रा करवाई जब से हिंदू धर्म में आई है हिंदू धर्म के प्रति रानी गौर की आस्था और बढ़ती की जा रही है। उनका कहना है कि भविष्य में भी महिलाओं को तीर्थ यात्रा और करवाएगी ।
बड़ी बात यहां ये है कि रानी गौर शिवजी की भक्त हो गई है और शिवजी की कृपा से उन्हे वर्तमान में हिंदू महासभा की बालोद जिला महिला अध्यक्ष हिंदू महासभा के पदाधिकारी द्वारा नियुक्त किया गया।

गुंडरदेही में महारुद्र अभिषेक के मौके पर हिंदू महासभा के पदाधिकारी द्वारा रानी मनोज गौर को हिंदू महासभा की पहली महिला बालोद जिला अध्यक्ष बनाया गया है।

You cannot copy content of this page