Thu. Sep 19th, 2024

बिना पर्ची के हो रही थी 90 मवेशियों की खरीदी बिक्री, बजरंग दल ने पकड़ा मामला

बालोद/ गुंडरदेही। बजरंग दल के लोगों ने एक बार फिर गलत तरीके से हो रही मवेशियों की खरीदी बिक्री के मामले का पर्दाफाश किया है। गुंडरदेही क्षेत्र के भाटागांव से जोरा तराई नहर मार्ग के बीच बजरंग दल के लोगों ने हांकते हुए ले जा रहे हैं मवेशियों को रुकवा कर छानबीन की तो यह मामला उजागर हुआ। जिसमें 41 मवेशी पर्ची वाले थे। तो 90 मवेशियों के संबंध में कोई फर्जी उनके पास नहीं थी। बिना किसी पर्ची की खरीदी बिक्री हो रही थी।

बजरंग दल जिला सहसंयोजक स्वप्निल शर्मा और अन्य बजरंगी भाइयों यशवंत मेश्राम, वेदव्यास, निखिल, त्रिलोक, योगेश्वर, गोलू, ऋषभ धनंजय हरीश आदि ने मिलकर मामला पकड़ा। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के लोगों ने कहा कि बार-बार हम शासन प्रशासन से कम से कम 10 एकड़ जमीन की मांग कर रहे ताकि वहां पर गौशाला खोल सके। इस तरह सड़क पर घूम रहे या तस्करों से छुड़ाए गए मवेशियों को वहां पर रखकर उनकी सेवा कर सके। लेकिन इस ओर प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा है। जिसके चलते लगातार इस तरह से गोवंश की तस्करी हो रही है। जबकि बालोद शहर के आसपास पर्याप्त जमीन भी है।

बजरंग दल के जिला संयोजक उमेश सेन ने कहा कि जब हम आसपास गौशाला में इन मवेशियों को ले जाते हैं तो संचालकों का कहना है कि गौशाला में जगह नहीं है हम नहीं रह सकते। इसलिए विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल द्वारा लगातार 10 एकड़ जमीन की आवश्यकता बताते हुए मांग की जा रही है ।शहर के अंदर जितने भी आवारा मवेशी घूमते हैं उनको गौशाला में नियमित रूप से रखकर उनकी सेवा की जा सकती है। जमीन मिलने के बाद एक भी मवेशी उस रोड पर नजर नहीं आने का दावा विश्व हिंदू परिषद के सतीश विश्वकर्मा ने करते हुए कहा कि लगभग 4 साल से बिना लाइसेंस के कई पशु व्यापारी काम कर रहें। जिससे पशु तस्करी का अंदेशा बना हुआ है। 2 दिन पहले बालोद के हीरापुर के पास मवेशी ले जा रहे लोगों को रोका गया और अब जोरातराई नहर के पास ले जा रहे लोगों को रोका गया।

जो कि पाटन बरबसपुर से भांठागांव जोरा तराई होते करही भदर बाजार जा रहे थे।

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page