Sat. Sep 21st, 2024

आम नागरिकों के लिए 13 मई को नगर पंचायत लोहारा में बनेंगे एपीएल, बीपीएल राशन कार्ड, कर सकेंगे आवेदन

16 मई से मस्जिद चौक से विवेकानंद चौक तक होगी चोक हुए नाली की सफाई

अध्यक्ष के निर्देश पर मूलभूत सुविधा, पानी ,बिजली, सफाई व्यवस्था उपलब्ध कराने में कर्मचारी कर रहे हैं कड़ी मेहनत

आम नागरिक से सहयोग की अपील की लोकेश्वरी साहू अध्यक्ष नगर पंचायत डौंडीलोहारा ने

डौंडीलोहारा। अध्यक्ष नपं लोकेश्वरी गोपी साहू के निर्देश पर मुख्य नगरपालिका अधिकारी राकेश प्रधान सब इंजीनियर भानु प्रकाश घोष पेयजल विभाग के कर्मचारी ईश्वर आर्य प्रकाश ठाकुर हितेन ठाकुर मनोज कोमा और सभी कर्मचारी आम नागरिकों के मूलभूत सुविधा को ध्यान में रखते हुए कार्य कर रहे हैं। लोकेश्वरी गोपी साहू व मुख्य नगरपालिका अधिकारी के निर्देश पर डौंडीलोहारा नगर के विभिन्न वार्डों में बोर खनन करा कर अध्यक्ष एवं पार्षद निधि से बोर में मोटर पंप डालकर नगर वासियों को पेयजल उपलब्ध कराई जा रही है। जिसमें झुमुक लाल कोसमा सभापति वार्ड क्रमांक 9 मनी बघेल पार्षद वार्ड क्रमांक 5 नारायण सिन्हा पार्षद वार्ड क्रमांक 14 विद्या शर्मा उपाध्यक्ष वार्ड क्रमांक 12 अंबिका निषाद पार्षद वार्ड क्रमांक 3 सुभद्रा टांगेकर पार्षद वार्ड क्रमांक 10 दसोदा भूआर्य वार्ड क्रमांक 13 शोहदरा देवांगन सभापति वार्ड क्रमांक 7 शोभाराजपूत सभापति वार्ड क्रमांक 2 ममता शर्मा पार्षद वार्ड क्रमांक 4 माया ठाकुर पार्षद वार्ड क्रमांक 6 ऐसे सभी वार्डों में पेयजल सप्लाई हेतु स्थिति अनुसार बोर खनन करा कर मोटर पंप डालकर पेयजल सप्लाई नगर के सभी जगह उपलब्ध कराई जा रही है और और नगर के कई जगहों पर टैंकर के माध्यम से कर्मचारी पेयजल उपलब्ध करा रहे हैं। जिसमें सार्वजनिक जगह तहसील ऑफिस शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्कूल अन्य जगह नागरिकों के सुविधा को ध्यान में रखते हुए पेयजल उपलब्ध कराने का प्रयास निरंतर गर्मी के समय में किया जा रहा है। वार्ड 14 में देवार समाज की बस्ती में भी बोर से पाइप लाइन विस्तार कर वहां नल कनेक्शन दिया जा रहा है। ताकि पानी की समस्या दूर हो सके।

श्रीमती लोकेश्वरी गोपी साहू अध्यक्ष नगर पंचायत डौंडीलोहारा ने नगर वासियों से अपील करते हुए कहा इस भीषण गर्मी के समय में आप सभी लोग पूरे नगर पंचायत का सहयोग करते हुए किसी भी सार्वजनिक जगह पर व्यर्थ पानी बहने ना दे। नलों में टोटी का उपयोग करें और घरों में सरकारी नलों में प्राइवेट में नलों में टुल्लू पंप का उपयोग न करें। मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने में हमारा सहयोग करें। पूरे नगर पंचायत के टीम मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने में पानी बिजली सफाई सभी क्षेत्र में अपने अपने स्तर पर कार्य कर रहे हैं। आम नागरिकों से अपील है आप सभी लोग हमारा सहयोग करें। आम नागरिकों को सार्वजनिक स्थलों पर पेयजल उपलब्ध कराने के लिए नगर पंचायत द्वारा प्याऊ घर की व्यवस्था भी की गई है। इंदिरा मार्केट में वाटर एटीएम के माध्यम से आम नागरिकों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराई जा रही है।

राशन कार्ड बनवाने यहां आइए

श्रीमती साहू ने बताया आम नागरिकों के सुविधा को ध्यान में रखते हुए नगर पंचायत डौंडीलोहारा में 13 मई शुक्रवार को आम नागरिकों के लिए जिसका राशन कार्ड अभी तक नहीं बन पाया है या किसी को नाम कटवाना है या किसी को नाम जुड़वाना है एवं एपीएल बीपीएल नया राशन कार्ड बनवाना है, ऐसे नगर के नागरिक नगर पंचायत डौंडीलोहारा में कार्यालयीन समय 10:30 बजे से आकर अपना राशन कार्ड बनाने नाम काटने जोड़ने हेतु आवेदन प्रस्तुत कर सकते हैं। अपने साथ अपना बायोडाटा आधार कार्ड राशन कार्ड पैन कार्ड जाति निवास श्रम कार्ड या अन्य दस्तावेज के साथ नगर पंचायत में उपस्थिति प्रदान करने का कष्ट करेंगे। मस्जिद चौक से विवेकानंद चौक तक पूर्व में एडीबी द्वारा निर्माण कराया गया नाली की सफाई 16 मई से किया जाना है। ताकि विभिन्न वार्ड वासियों को वर्षों पुरानी नाली से पानी निकासी की समस्या से छुटकारा दिलाई जा सके। इस दिशा में पहल करते हुए श्रीमती लोकेश्वरी गोपी साहू और वार्ड पार्षद नारायण सिन्हा अनीता साहू के सक्रियता से पीडब्ल्यूडी विभाग नगर पंचायत विभाग राजस्व विभाग और पुलिस विभाग के संयुक्त प्रयास से चोक हुए नाली का समतलीकरण कर आम नागरिकों को नाली के पानी निकासी की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए प्रयास किया जाएगा। इसलिए नगर के मस्जिद चौक से लेकर विवेकानंद चौक तक के समस्त व्यापारी बंधुओं से और रहवासी नागरिकों से अपील की गई है कि सभी लोग जनहित के मुद्दे पर सहयोग करते हुए नाली सफाई में अपनी अपनी सकारात्मक सहभागिता निभाने का प्रयास करेंगे। अध्यक्ष ने कहा सभी लोगों से सहयोग की अपेक्षा करती हूं और नाली सफाई में कानून व्यवस्था बिगाड़ने वालों पर प्रशासन सख्ती से निपटेगी इसलिए नगर पंचायत प्रशासन ,पुलिस प्रशासन और राजस्व विभाग से मांग करती है निर्धारित समय पर मस्जिद चौक से विवेकानंद चौक तक सुरक्षा के दृष्टिकोण से व्यवस्था बनाने की मांग तीनों विभाग प्रमुख से की जाती है और सभी पार्षद साथियों से भी नाली सफाई में संबंधित विभाग और आम नागरिकों का सहयोग प्रदान करें ताकि आम नागरिकों को समस्या से निजात दिलाई जा सके।

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page