Sat. Sep 21st, 2024

बड़गांव में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, गरीब का घर हुआ खाक, देखिए तस्वीरें

जनहानि नहीं, क्योंकि घटना के दौरान नहीं थे कोई मौजूद

देर रात तक ग्रामीण, पुलिस प्रशासन और फायर ब्रिगेड की सेवा डटी रही

बालोद। डौंडीलोहारा ब्लाक के ग्राम बड़गांव में एक गरीब का मकान धू धू कर जल उठा। आग ऐसे लगी कि घर का एक भी सामान नहीं नहीं बचा। आगजनी की इस घटना से पीड़ित परिवार को लगभग एक लाख का नुकसान हुआ। जानकारी के अनुसार बड़गांव के रहने वाले अर्जुन कौशल पिता धनसुराम कौशल के घर में आग लगी थी। मकान कच्चा था, खपरैल की छत थी। देखते- देखते आग पूरे कमरे में फैल गई और सब कुछ जलने लगा। गनीमत घटना हुई तो घर पर कोई मौजूद नहीं था। वरना बड़ा हादसा हो जाता।

इस परिवार में 4 सदस्य रहते हैं। जिसमें एक सदस्य घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर स्थित दूसरे मकान में गए हुए थे। कुछ सदस्य काम पर गए हुए थे। घटना मंगलवार शाम 4 बजे के आसपास की है। आग पर काबू पाने में रात के 8 बज गए। ग्रामीणों ने आसपास के कुएं, तालाब से पानी लाकर आग बुझाने की कोशिश की। लेकिन स्थिति इतनी भयावह हो चुकी थी कि पानी डालना और आसपास घरों तक आग को फैलने से रोकने में परेशानी बढ़ रही थी। जिसे देखते हुए फायर ब्रिगेड बुलाकर आग पर काबू पाया गया। आंखों के सामने अर्जुन कौशल का घर खाक हो गया। घटना की जानकारी के बाद पुलिस प्रशासन की टीम भी पहुंची और स्थिति का जायजा लिया गया। अभी राजस्व विभाग से सहायता राशि प्राप्त नहीं हुई है।

क्या कहा तहसीलदार ने

तहसीलदार रामरतन दुबे ने बताया कि घटना की जानकारी मुझे नहीं मिली है। कोटवार से जानकारी लेता हूं। शासन की योजना के तहत संबंधित व्यक्ति को आगजनी की घटना में सहायता राशि दी जाएगी।

पुलिस जांच में आई बात शॉर्ट सर्किट से हुई घटना

पुलिस द्वारा मामले की जांच की गई तो आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट सामने आई है। बता दें कि अभी गर्मी भी इतनी बढ़ गई है कि बिजली के तार भी पिघल रहे हैं। अंदाजा यहीं है कि तेज गर्मी की वजह से कहीं शार्ट सर्किट हुआ और देखते-देखते आग पूरे छप्पर को पकड़ ली और आग पूरे कमरे में फैल गई।

सामान भी जल गए। घर पर कोई नहीं था इसलिए जनहानि तो नहीं हुई लेकिन घर वाले अपने सामानों को बचा नहीं सके। क्योंकि आग काफी तेजी से फैली। घर में रखे सभी सामान, जरूरी कागजात, नगदी पैसे सब जल गए। तो पीड़ित ग्रामीण और उनके परिवार ने फिलहाल दूसरे के घर में पनाह ली है।

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page