A DIGITAL MEDIA

बालोद जिले (छत्तीसगढ़) का विश्वसनीय डिजिटल मीडिया 9755235270/7440235155

Advertisement

चौकीदार निकला हत्यारा: भाजपा नेता देवलाल ठाकुर के फार्म हाउस में हुई थी हत्या, जानिए पूरा मामला

बालोद। डौंडीलोहारा पुलिस ने भाजपा नेता देवलाल ठाकुर के फार्म हाउस में हुई एक ग्रामीण के हत्या के मामले में एक आरोपी को पकड़ा है। जो उस फार्म हाउस का चौकीदार ही था। जिसने वादविवाद के बाद अपने साथी की हत्या कर दी थी। आरोपी भुनेष्वर नेताम हत्या के मामले में पहले में भी जेल जा चुका है। हत्या की सूचना के बाद चंद घंटो में आरोपी को पकड़ने में सफलता मिली। शुक्रवार को बालोद में प्रेस वार्ता लेकर एएसपी अशोक जोशी ने मामले का खुलासा किया।

कैसे हुई थी घटना?

प्रार्थी केशव ठाकुर निवासी ग्राम भर्रीटोला कुसुमकसा ने दिनांक 26 जुलाई को सूचना दिया कि संजय ठाकुर पिता ब्यासुत ठाकुर निवासी कोटेरा थाना डौण्डीलोहारा, जो कि गांव कोटेरा के फार्म हाउस बाड़ी में मृत अवस्था में पड़ा है। किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दिया गया है।
जिसकी रिपोर्ट पर थाना डौण्डीलोहारा मे मर्ग क्रमांक 46/2024 धारा 194 बीएनएसएस कायम कर मामला प्रथम दृष्टया पाया जाने से अपराध क्र 117/2024 धारा 103(1) बीएनएस कायम किया गया। घटना स्थल पर वरिष्ठ अधिकारियो के द्वारा बारिकी से निरीक्षण कर एफएसएल टीम को बुला कर उनके द्वारा भी घटना स्थल का निरीक्षण किया गया। थाना डौण्डीलोहारा प्रभारी के नेतृत्व में टीम बना कर गांव में मुखबीर लगाया गया।

दूसरे चौकीदार से मिला सुराग

पुलिस द्वारा घटना के संबध में जानकारी प्राप्त कर घटना स्थल जो भाजपा नेता देवलाल ठाकुर के फार्म हाउस बाड़ी जो ग्राम कोटेरा में है जिसमें चौकीदार भुनेष्वर नेताम है । प्रार्थी केशव ठाकुर जो अन्य बाड़ी का चौकीदार है , ने बताया कि कल शाम मृतक और आरोपी भुनेष्वर ठाकुर वहां पर बैठ कर शराब पिये थे और उन दोनो के बीच विवाद भी हुआ था। इस सूचना पर टीम द्वारा चौकीदार भुनेष्वर ठाकुर को पकड़कर पूछताछ करने पर पहले वह गोल मोल जवाब दे रहा था बाद क्रास चेक करने और कड़ाई से पूछताछ करने पर अपना जुर्म कबूल किया और बताया कि कल शाम को भुनेष्वर ठाकुर, केशव ठाकुर और संजय ठाकुर ग्राम कोटेरा के बाड़ी में शराब पी रहे थे। संजय बार बार उसकी पत्नि जो वहां खाना बना रही थी, के पास जा रहा था। जिससे भुनेष्वर ठाकुर और संजय का झगड़ा हो गया।

बीवी के जाते ही दुबारा विवाद फिर कर दी हत्या

इसके बाद रात को केशव और भुनेष्वर की पत्नि दोनो वहां से चले गये थे तभी रात करीबन 9.10 बजे भुनेष्वर और संजय का फिर आपस में झगडा हुआ। जिससे संजय उसकी पत्नि के बारे में अपशब्द बोल रहा था। जिससे भुनेष्वर आक्रोश में आकर बाड़ी में रखे टंगिया से संजय के सिर पर वार कर दिया। जिससे उसकी मौके पर मृत्यु हो गई। आरोपी भुनेश्वर ठाकुर द्वारा पूर्व में हत्या के मामले में जेल काट चुका है।आरोपी भुनेष्वर ठाकुर पिता बेल सिंह उम्र 50 वर्ष पता- ग्राम मडियाकटटा थाना डौण्डीलोहारा का रहने वाला है।

केस सुलझाने में इनकी रही अहम भूमिका

अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने व आरोपी की गिरफ्तारी में
उप पुलिस अधीक्षक सुश्री नवनीत कौर, डौण्डीलोहारा थाना प्रभारी निरीक्षक लक्ष्मी जायसवाल सउनि अनित राम यादव ,प्र आर. अरविंद यादव , आर. त्रवेष सिन्हा , धमेन्द्र सेन, रूपेष सलामें व थाना स्टाफ की सराहनीय भूमिका रही है।

You cannot copy content of this page