Sat. Sep 21st, 2024

BREAKING NEWS- बर्खास्त आरक्षक ने अपनी बेटी को कमरे में बंद कर लाठी से बेदम मारा, उभरे जख्म के निशान, पुलिस ने किया गिरफ्तार, बालोद के रोशन नगर का मामला, पढ़िए क्यों पापी बना एक पापा?

बालोद। बालोद जिले में एक बार फिर एक पुलिस आरक्षक के द्वारा बच्ची को प्रताड़ित किए जाने का मामला सामने आया है। इस बार तो एक सगे बाप ने अपनी बेटी के साथ ही ऐसी घिनौनी हरकत की है। मामला बालोद शहर के ही रोशन नगर भाटापारा क्षेत्र का है। जहां रहने वाले एक बर्खास्त आरक्षक अमित सोनी उम्र 36 वर्ष ने अपनी 11 साल की बेटी की बेदम पिटाई कर दी है। घटना शुक्रवार की सुबह 7:00 बजे की बताई जा रही है। जिसके बाद लगभग दोपहर 12:00 बजे अन्य परिजनों ने मामले की रिपोर्ट थाने में लिखवाई है। मामले की गंभीरता को लेते हुए थाना प्रभारी जीएस ठाकुर ने सहायक उपनिरिक्षक यामन देवांगन को जांच के लिए भेजा और आरोपी को तत्काल गिरफ्तार किया गया। जिन्हें देर शाम को कोर्ट में पेश किया गया। आरोपी पिता अमित सोनी के खिलाफ मारपीट के अलावा किशोर न्याय अधिनियम, जेजे एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मम्मी कहां है पूछने पर नहीं बता पाई तो कर दी पिटाई

पुलिस के मुताबिक अक्सर शराब के नशे में अपने बच्चों व पत्नी को मारपीट करता रहता था। रात में भी शराब के नशे में अपनी पत्नी से झगड़ा हुआ था। सुबह जब उनकी पत्नी नहीं दिखी तो उसने अपनी 11 साल की बेटी को मम्मी के बारे में पूछा। तो फिर आवेश में आकर पिता ने उसे ताबड़तोड़ पीटना शुरू कर दिया। कभी हाथ में तो कभी डंडे से पीटने लगा।

कमरे में बंद करके फिर मारा

इतने में भी पिता का दम नहीं भरा तो उसने अपनी बेटी को पीटते-पीटते एक कमरे में बंद करके बाहर से ताला लगा दिया। वह चीखती चिल्लाती रही, कोई मदद के लिए नहीं आ पाया। इसके बाद भी पिता का गुस्सा शांत नहीं हुआ और वह दोबारा अपने घर में आया। ताला खोलकर बेटी को बाहर निकाला और फिर उसे डंडे से मारने लगा। आसपास के लोगों ने फिर बीच-बचाव किया और उसे डॉक्टर के पास ले गए ।मामले की गंभीरता को देखते हुए परिजनों ने थाने में शिकायत की।

बच्चो को छोड़ पत्नी चली गई थी मायके

रात में पति से विवाद के बाद रात में ही उनकी पत्नी किसी पड़ोसी के यहां डर के मारे सोने के लिए चली गई थी। जिसके बाद ही वह सुबह किसी से लिफ्ट देकर अपने मायके चली गई। इस बात की खबर पति को भी नहीं थी और वह सुबह से ही पत्नी को ढूंढ रहा था। जब वह नहीं दिखी तो इसका गुस्सा वह अपनी बेटी पर उतारने लग गया। बाद में घटना की जानकारी मिलने के बाद उनकी पत्नी वापस आई।

शराबी आदतों के चलते हुआ है बर्खास्त
पुलिस के मुताबिक आरोपी आरक्षक रायपुर के एक थाने में पदस्थ रहा। पिछले लॉकडाउन के दौरान ही वह बर्खास्त हो गया। शराबी प्रवृत्ति के चलते अपनी ड्यूटी में लापरवाही के चलते उसे 2 निलंबित फिर बर्खास्त किया गया है। जिसके बाद से वह बालोद में ही रह रहा था। आरोपी के माता-पिता अटल आवास कुन्दरूपारा में रहते हैं। पहले ड्यूटी के दौरान वह अपनी पत्नी के साथ रायपुर में रहता था। उनकी दोनों बेटियां अपने दादा दादी के साथ रहते थे। अभी बर्खास्तगी के बाद वह बालोद में ही रह रहा था। लेकिन उसकी हरकतें थमने का नाम नहीं ली और जब चाहे तब वह अपनी बेटियों व पत्नी को पीटता रहता था। आज तो हद ही पार हो गई और इस बेदम पिटाई से उनकी 11 साल की बेटी घायल हो गई। जगह जगह मारपीट के बाद बेटी के शरीर में निशान उभर आए हैं।

मामले की गंभीरता व आरोपी की क्रूरता को देखते हुए तत्काल की गई गिरफ्तारी

थाना प्रभारी गेंद सिंह ठाकुर ने बताया कि मामला चूंकि छोटी बच्ची से जुड़ा हुआ था, ऊपर से वह बर्खास्त आरक्षक भी था। पहले भी उसकी शिकायत थी कि वह पत्नी व बच्चों को पीटता है। आज स्थिति ज्यादा खराब होने के चलते परिजनों की शिकायत पर तत्काल मामले में एक्शन लिया गया और आरोपी बर्खास्त आरक्षक को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया। आरोपी के खिलाफ मारपीट, किशोर न्याय अधिनियम व जेजे एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page