Sat. Sep 21st, 2024

पिकरीपार के दिव्यांग को 50000 की मिलेगी सहायता राशि,मोहारा में बनेगी दो करोड़ की टंकी

गुरुर। अपने जनसंपर्क भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान विभिन्न गांव में पहुंच रही विधायक संगीता सिन्हा के समक्ष लोग अपनी समस्या रखने के लिए भी सामने आ रहे हैं। इस क्रम में जब वह ग्राम पिकरीपार पहुंची तो यहां के रहने वाले एक दिव्यांग ठाकुर राम ने उन्हें अपनी पीड़ा बताई। उनका कहना था कि उनकी एक बीमारी की वजह से इलाज में काफी खर्चा हो चुका है। उनकी स्थिति काफी कमजोर हो चुकी है। काम कर पाना तो दूर की बात वह चलने फिरने में भी असमर्थ हैं। इसलिए उन्हें आर्थिक मदद की जरूरत है। उनकी दशा देकर दरियादिली दिखाते हुए विधायक ने मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से ₹50000 राशि दिलाने की घोषणा की और कहा कि आगे भी यथासंभव मदद की जाएगी। जानकारी के अनुसार ठाकुर राम के तीन बच्चे हैं। परिवार में वह अकेला कमाने वाला व्यक्ति था। लेकिन उसकी अस्वस्थता के चलते परिवार की आर्थिक स्थिति डगमगा गई है।

इलाज में तीन लाख से ज्यादा खर्च हो चुका है। ऐसे में उनके सामने समस्या और बढ़ती जा रही है। जिसे देखते हुए विधायक ने उसे 50000 राशि दिलाने की घोषणा की। विधायक के आश्वासन सुनकर दिव्यांग ठाकुर राम ने उनका हृदय से आभार जताया। इस दौरान युवाओं को खेल सामग्री की मांग पर विधायक ने तत्काल खेल सामग्री भी प्रदान की। जिस पर युवा उत्साहित नजर आए। गांव के लीला मण्डली को भी ₹5000 की आर्थिक सहायता राशि दी गई। 2 विकलांग प्रमाण पत्र से संबंधित केस आया। जिस पर तत्काल विधायक ने जिला अस्पताल प्रबंधन से बात की और दोनों बच्चों के पालक को मंगलवार को जिला अस्पताल जाने के लिए कहा गया। गांव में पेयजल की समस्या थी। जिसका समाधान का आश्वासन भी विधायक ने दिया।

मोहारा में बनेगी दो करोड़ की टंकी

ग्राम मोहारा में दो करोड़ की लागत से पानी टंकी का निर्माण होगा। जिसके भूमि पूजन का कार्यक्रम विधायक संगीता सिन्हा के हांथों हुआ। इस दौरान विधायक ने सीसी रोड की भी घोषणा की। कला मंच के सामने हाई मास्ट लाइट लगवाने की बात हुई। पक्की नाली और मैदान समतलीकरण की मांग भी आई। जिस पर विधायक ने मनरेगा से स्वीकृति दिलाने की बात कही। ओझागहन से मोहरा मार्ग में पुलिया निर्माण को बजट में शामिल कर स्वीकृति दिलाने के लिए प्रयास की बात हुई।

मोहारा में गौठान की जमीन हुई विवादित, विधायक ने कलेक्टर को फोन कर कहा करे समाधान

जनसंपर्क के दौरान मोहारा में यह बात सामने आई कि वर्तमान में जहां गौठान बना है उस जगह को पूर्व में वन विभाग द्वारा राजस्व विभाग से अधिग्रहित कर अपने विभाग में शामिल कर लिया गया है। लेकिन पंचायत प्रशासन द्वारा जगह के अभाव के चलते उसी स्थल पर गौठान बना दिया गया है। लेकिन वन विभाग गौठान संचालन में अड़चन डाल रहा है। ग्रामीणों और पंचायत प्रशासन का कहना है कि गांव में गौठान के लायक और कोई जगह नहीं है। किसानों का कहना है कि अगर इस जगह को वन विभाग ने कब्जा कर लिया तो फिर हमारे मवेशी कहां रहेंगे। विधायक ने इस विवादित जमीन का मसला सुलझाने के लिए तत्काल कलेक्टर जन्मेजय महोबे से फोन पर बात की और कहा कि इस विवाद को जल्द सुलझाए। आकर इस मामले की जांच करें जो भी संबंधित है इस पर तत्काल कार्यवाही करें और ग्रामीणों के हित में फैसला ले। विधायक ने ग्राम पंचायत प्रशासन की मांग को जायज बताया और इस जगह को वापस राजस्व विभाग को दिलाए जाने के लिए प्रयास करने की बात कही।

जेवरतला में हुआ भव्यता से स्वागत, बाजे गाजे के साथ फूटे पटाखे

ग्राम जेवरतला में विधायक संगीता सिन्हा के आगमन पर ग्रामीणों ने काफी उत्साह दिखाया। यहां के लोगों ने ग्रामीणों के स्वागत में जमकर पटाखे फोड़े। बाजे गाजे के साथ शोभायात्रा निकाली गई और उन्हें कार्यक्रम स्थल तक लाया गया। दरअसल में इस गांव में युवाओं और ग्रामीणों के योगदान से मुख्य तालाब के बीच श्री कृष्ण की मूर्ति स्थापित की गई है। जिसकी प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम विधायक के हाथों हुआ। विधायक ने लोगों के इस एकजुटता और युवाओं के योगदान को सराहा। ग्रामीणों की मांग पर यहां भी समरसता भवन बनाने की भी घोषणा हुई। बिजली की समस्या पर बिजली विभाग से बात कर जल्द ही इस समस्या का निराकरण करने का आश्वासन भी विधायक ने दिया।

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page