Sat. Sep 21st, 2024

बैंक ऑफ बड़ौदा के कर्मचारी कर रहे समूह वालों के साथ दुर्व्यवहार, नपा उपाध्यक्ष ने संभाली मोर्चा, किया हंगामा

बालोद। बालोद के सरदार पटेल मैदान से कुछ दूर पर संचालित बैंक ऑफ बड़ौदा में अव्यवस्था को लेकर एक बार फिर से विवाद छिड़ गया है। इस बार स्वयं जनप्रतिनिधि नगरपालिका उपाध्यक्ष अनिल यादव इस अव्यवस्था के खिलाफ खड़े हुए हैं और महिला समूह का नेतृत्व करते हुए बैंक प्रबंधन का विरोध कर रहे हैं। जिसके तहत समूह की महिलाओं के साथ पहुंचकर शुक्रवार को नपा उपाध्यक्ष ने जमकर हंगामा किया।

प्रबंधन पर कई तरह की लापरवाही बरते जाने का आरोप लगाया। उन्होंने यहां के अधिकारी और कर्मचारियों को घेरते हुए कहा कि यह मनमानी कर रहे हैं। समय पर लोन स्वीकृत नहीं किया जा रहा है। एक तरफ जहां हमारी कांग्रेस सरकार महिला समूह को बढ़ावा दे रही है। उनके लिए कई लोन योजनाएं चला रही है। लेकिन बैंक ऑफ बड़ौदा में शासन की योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को समय पर मिल नही रहा है। यहां सरकार के निर्देशों को दरकिनार कर अपना नियम कायदा चला रहे हैं। जिसके चलते उनके ही वार्ड के ओम स्व सहायता समूह की महिलाएं परेशान हैं और वह अपनी परेशानी जब उन्हें बताई तो वे खुद यहां आकर देखें और सच्चाई सामने आ गई। नपा उपाध्यक्ष ने बैंक प्रबंधन को खूब खरी-खोटी सुनाई।

इसका वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। समूह की अध्यक्ष जया यादव ने भी कहा कि बार-बार हमें चक्कर लगवाया जा रहा है। लोन पास करने के लिए जब हम बार-बार आते हैं तो बैंक प्रबंधन द्वारा यह धमकी दी जाती है कि हमें परेशान ना करो, वरना तुम्हारे समूह का रजिस्ट्रेशन रद्द करवा देंगे, लोन भी पास नहीं करेंगे। इस धमकी की खबर मिलने के बाद नाराज नपा उपाध्यक्ष महिला समूह का नेतृत्व करते हुए बैंक पहुंचे थे। जहां उन्होंने जमकर हंगामा किया और यहां की अव्यवस्थाओं को लेकर सवाल उठाया ।

बाहर भी कोई व्यवस्था नहीं

इस बैंक में पेंशन सहित अन्य सरकारी योजनाओं को भुगतान किया जाता है। शहर के विभिन्न वार्डों से लोग यहां आते हैं। जिनके लिए बाहर कोई व्यवस्था नहीं होती। गर्मी में अलग परेशानी झेलनी पड़ती है। ऐसे में समय पर यहां काम भी नहीं होते हैं। भीड़ बढ़ने पर अलग से काउंटर भी नहीं लगाया जाता है। हालत यह है कि अगर कोई स्टाफ छुट्टी में हो तो वे अपना चार्ज भी किसी को नहीं देते हैं। उनका काम कोई नहीं करते हैं। नतीजा हितग्राही आते हैं तो उन्हें बैरंग लौटना पड़ता है। या यूं कहें कि कर्मचारी की छुट्टी तो समझो हितग्राही का भी कोई काम नहीं होगा। विभिन्न समस्याओं से संबंधित ज्ञापन लीड बैंक प्रबंधन को सौंपा गया और व्यवस्था सुधारने की मांग की गई। वरना आंदोलन की चेतावनी भी दी गई है ।

क्या कहा नपा उपाध्यक्ष अनिल यादव ने

बालोद स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में बैंककर्मियों द्वारा स्व सहायता समूह की महिलाओं से दुर्व्यवहार करने एवं पेंशन हितग्राहियों को पैसे लेने के लिए लंबे इंतजार करने के विषय में हमने लीड बैंक प्रबंधक को ज्ञापन सौंपकर इन समस्याओं का निराकरण करने को कहा है। समाधान न होने पर धरना प्रदर्शन करने की चेतावनी दी गई है। इसके पूर्व में भी इस बैंक के खिलाफ शिकायत कलेक्टर से की गई थी।

By dailybalodnewseditor

2007 से पत्रकारिता में कार्यरत,,,,,कुछ नया करने का जुनून, कॉपी पेस्ट से दूर,,,

Related Post

You cannot copy content of this page