Thu. Sep 19th, 2024

विवादित बयान पर भूपेश बघेल को भाजपा जिलाध्यक्ष ने पढ़ाया पाठ, कहा- उनके अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस गई है

बालोद। बालोद जिले के गुरुर ब्लाक के ग्राम जेवरतला में एक कार्यक्रम के दौरान ‘एक लोटा जल’ को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बयान दिया है। इस पर बीजेपी उन पर चौतरफा हमलावर हो गई है। भूपेश बघेल के इस बयान पर बालोद भाजपा के जिलाध्यक्ष पवन साहू ने तीखा पलटवार किया है। उन्होंने भूपेश बघेल को एंटी हिंदू करार दिया। इसके साथ ही उन्होंने चुनौती दी है कि जिस तरह से वह (भूपेश बघेल) हिंदू आस्था का अपमान करते हुए बयान दिया हैं, वैसा किसी दूसरे धर्म के खिलाफ बोलकर दिखाएं। उन्होंने कहा कि जनता जनार्दन ने जब भी इन लोगों को शक्ति दी है, इन्होंने शक्ति का दुरुपयोग वैसे ही किया है जैसे कि किसी कालखंड में भस्मासुर ने किया था। इन्होंने आस्था पर प्रहार किया है। भूपेश बघेल के अंदर औरंगजेब की आत्मा घुस गई है।

एक लोटा जल चढ़ा दो और जीवन में कुछ मत करो, ये अंधविश्वास:

दरअसल, बालोद जिले के गुरुर ब्लाक के ग्राम जेवरतला में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि, एक लोटा जल चढ़ा दो और जीवन में कुछ काम मत करो। बच्चों को मत पढ़ाओ खेत में काम मत करो, बस एक लोटा जल चढ़ा दो सब ठीक होगा। हम इसे आस्था नहीं कह सकते। यह आस्था नहीं, बल्कि भाजपा द्वारा फैलाया गया अंधविश्वास है। अगर बच्चे पढ़ेंगे नहीं तो क्या बनेंगे। भगवान कृष्ण गाय चराते थे, भगवान राम वन-वन भटकते थे।

जिलाध्यक्ष बोले – विपक्ष बर्बाद होना चाहता है

भूपेश बघेल पर हमले तेज करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि, कांग्रेस में दरबारी संस्कृति के चक्कर में बेड़ा गर्क हो रहा है। भूपेश कांग्रेस के इकलौते नेता नहीं हैं, जिन्होंने सनातन पर विवादित बयान दिया हो, बल्कि इससे पहले भी इस पार्टी के कई नेता इस तरह के विवादित बयान दे चुके हैं। उनकी दुर्गति का यही कारण है। उन्होंने कहा कि हम (बीजेपी) चाहते हैं कि विपक्ष रहे, लेकिन उनको सुधारने की जिम्मेदारी हमारी नहीं है। वह खुद से बर्बाद होना चाहते हैं। खुद भूपेश बघेल राजनांदगांव में चुनाव हार गए, उनके नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की शर्मनाक हार हुई।

स्तरहीन बातें करना भूपेश बघेल की फितरत:

पवन साहू ने कहा कि जब भूपेश बघेल मुख्यमंत्री थे तब सार्वजनिक कार्यक्रमों में उपस्थित लोगों को अपमानित करते थे। भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में बघेल ने सवाल पूछने वाली एक युवती को कहा था- ऐ लड़की, ज्यादा नेतागिरी मत कर। एक अन्य मौके पर बघेल ने एक कदम आगे बढ़कर एक युवक से यह तक कहा था- ऐ लड़के, तेरे बाप ने भी कभी माइक पकड़ा है? हद तो बघेल ने तब पार कर दी जब एक कार्यक्रम में अनुसूचित जाति समाज के युवकों को ‘भौंकने वाला’ कहा था। इससे भी आगे जाकर बघेल तो अपनी ही पार्टी के कार्यकर्ताओं को ‘स्लीपर सेल’ तक बताने में संकोच नहीं किया। पवन साहू ने कहा कि विधानसभा चुनाव और फिर लोकसभा चुनाव की हार के बावजूद स्तरहीन बयान बाजी चालू है।

Related Post

You cannot copy content of this page