Thu. Sep 19th, 2024

निषाद समाज ने किया श्री काशी राम का स्वागत

दल्लीराजहरा। राज्य शासन ने निषाद समाज दल्ली राजहरा के संरक्षक तथा पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष श्री काशी निषाद को पिछड़ा वर्ग प्राधिकरण में सदस्य मनोनित किए जाने पर निषाद समाज ने गर्मजोशी से स्वागत किया।

इस अवसर पर समाज के अध्यक्ष घनश्याम पारकर ने कहा कि हर जाति धर्म और क्षेत्र के विकास के लिए किया गया आपका संघर्ष आपके लिए रंग लेकर आया। सफलता हासिल कर ही लोग इतिहास रचते हैं लेकिन इस कामयाबी का फायदा तब ही है जब इसकी खुशी मनाने वाले साथ हो। हमें पूरा भरोसा है कि आप अपने कर्तव्य और अधिकारों का जनहित में उपयोग कर क्षेत्र और समाज के लिए भलाई का काम करेंगे और सही तरीकों से अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे। साथ ही पिछड़ा वर्ग के लिए पेसा कानून लागू करने की मांग की।इसी दौरान कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष बिरेश ठाकुर एवं जिला महामंत्री रतिराम कोसमा ने निषाद भवन पहुंचकर बधाई एवं शुभकामनाएं दिया।
समाज के सचिव तामसिंह पारकर ने बधाई देते हुए कहा कि आपके अनुशासन ज्ञान कौशल और वास्तव में आपके सार ने आपको एक नया काम दिलाया है । साथ ही बताया कि अन्य पिछड़ा वर्ग प्राधिकरण के सदस्यों को संविधान के अधीन दिए गए संरक्षण के लिए हिप्रहरी के रूप में कार्य करने एवं पिछड़ा वर्ग के कल्याण के लिए बने कार्यक्रमों की समुचित तथा यथासंभव क्रियान्वयन एवं निगरानी के लिए प्राधिकरण जिम्मेदारी है। साथ ही सुधार हेतु सुझाव देने, लोक सेवाओं तथा शैक्षिक संस्थाओं में प्रवेश के लिए पिछड़े वर्गों के आरक्षण के संबंध में सलाह देने, किसी भी नागरिक को अन्य पिछड़ा वर्ग में शामिल करने की प्रार्थनाओं का परीक्षण करने, स्वास्थ्य सेवाएं ,शिक्षा ,पेयजल व्यवस्था, पशु सेवाएं गरीबी उन्मूलन तथा कौशल उन्नयन हेतु छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग का गठन किया गया।
जिला निषाद समाज उपाध्यक्ष गोपी निषाद ने पिछड़ा वर्ग के विकास एवं उत्थान के लिए कार्य करने हेतु प्रेरित किये।
श्री काशी निषाद ने समाज को कृतज्ञता व्यक्त करते हुए अस्वस्थ किया की वह जिम्मेदारी पूर्वक अपने कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे और जनता व समाज के हित में निरंतर कार्य करते रहेंगे। निषाद समाज दल्लीराजहरा द्वारा काशी निषाद को पिछड़ा वर्ग प्राधिकरण का सदस्य बनाए जाने पर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया तथा संसदीय सचिव व छत्तीसगढ़ निषाद समाज के प्रदेश अध्यक्ष कुंवर सिंह निषाद जी को धन्यवाद एवं आभार ज्ञापित किए।
इस अवसर पर जोहन निषाद ,जेठू निषाद ,श्री राम निषाद ,ढाल सिंह विनायक, उपाध्यक्ष देवांतिन पारकर ,राजू विनायक ,कमलेश निषाद, महिला अध्यक्ष कल्याणी निषाद ,सरस्वती निषाद ,रामेश्वरी निषाद ,रेखा पारकर ,प्रमिला पारकर तथा जिला महिला अध्यक्ष धनेश्वरी निषाद आदि उपस्थित थे।देवांतीन पारकर ने धन्यवाद ज्ञापित किए।

Related Post

You cannot copy content of this page