A DIGITAL MEDIA

बालोद जिले (छत्तीसगढ़) का विश्वसनीय डिजिटल मीडिया 9755235270/7440235155

Advertisement

बिरेतरा में वृक्षारोपण के साथ हुआ शाला प्रवेश उत्सव, निरीक्षण के लिए पहुंचे डिप्टी कलेक्टर ने प्रिंट रिच वातावरण व मुस्कान पुस्तकालय को सराहा

बालोद – शासकीय प्राथमिक शाला बिरेतरा संकुल बिरेतरा शाला प्रवेश उत्सव वृक्षारोपण के साथ मनाया गया. इस अवसर पर शाला खुले पूर्व तैयारी निरीक्षण के लिए डिप्टी कलेक्टर अविनाश ठाकुर जिला बालोद छत्तीसगढ़ का आगमन हुआ. शाला प्रवेश उत्सव पर प्रबंधन समिति और ग्राम पंचायत पालक समिति पौधा लगाकर सुरक्षा का संकल्प लेते हुए शाला प्रवेश उत्सव मनाया। प्रथम दिन डिप्टी कलेक्टर का आगमन खुलने के पूर्व निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में साफ-सफाई, कक्षा में सुंदर प्रिंट रिच वातावरण, मुस्कान पुस्तकालय, शाला परिसर की साफ-सफाई से संतुष्ट हुए. डिप्टी कलेक्टर व प्रधान पाठक के द्वारा पहली के बच्चों को मास्क रबड़, पेंसिल, कटर दिया गया. सभी बच्चों को डिप्टी कलेक्टर द्वारा मास्क वितरण एवं बच्चों को इस महामारी में कैसे अपने आप को बचाना है और मास्क लगाना, हाथ धोना, सैनिटाइजर का उपयोग और 2 गज दूरी का पालन करना बच्चों को बताया गया. डिप्टी कलेक्टर द्वारा स्कूल में सुंदर प्रिंट रिच वातावरण और मुस्कान पुस्तकालय को हर स्कूल में अच्छे से लागू करने और बहुत बढ़िया प्रयास बताया।

बच्चों को वृक्षारोपण करने के लिए भी प्रेरित किया और खुद शाला परिसर में वृक्षारोपण करके इसको सुरक्षित और संवारने के लिए संकल्पित हुए. मध्यान्ह भोजन में स्व सहायता समूह को बच्चों को स्वस्थ और स्वच्छ और सही मात्रा में भोजन प्रदान करने की दिशा निर्देश दिए और साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने कहा. इस कार्यक्रम में संकुल प्राचार्य एसएल मंडावी संकुल समन्वयक आरके साहू पूर्व माध्यमिक शाला के प्रधान पाठक जीएस ठाकुर, प्राथमिक शाला क़े प्रभारी प्रधान पाठक टीएल भूआर्य , पीआर यादव सहित समस्त शिक्षक गण और शाला प्रबंधन समिति ग्राम पंचायत सदस्यगण उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page