A DIGITAL MEDIA

बालोद जिले (छत्तीसगढ़) का विश्वसनीय डिजिटल मीडिया 9755235270/7440235155

Advertisement

बालोद कलेक्टर का नया निर्देश – स्कूल भवन का भी जरूरत पड़ने पर होगा टीकाकरण में उपयोग , शिक्षकों की भी लगेगी ड्यूटी, पढ़िए ये न्यूज़

बालोद- कलेक्टर ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में टीकाकरण से संबंधित कार्य हेतु ग्राम पंचायत स्तर पर कार्यरत पंचायत सचिव, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, प्राथमिक एवं मिडिल स्कूलों के शिक्षकों की ड्यूटी संबंधित एस.डी.एम. आवश्यकता अनुसार लगाएॅ। उन्होंने कहा कि प्रति दिवस लक्षित व्यक्तियों के कोविड-19 टीकाकरण हेतु निर्धारित सत्रों से अधिक सत्र का आयोजन किया जाए। कलेक्टर ने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण हेतु सत्र आयोजन के लिए स्वास्थ्य संस्था के समीप शासकीय सामुदायिक भवन व शालाओं का उपयोग किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्ति जो अधिक व्यक्तियों के सम्पर्क में आते हों जैसे दुकानदार, सब्जी बेचने वाले, दूध बेचने वाले, अॅाटो, बस, रिक्शा चालक एवं अन्य जो कोविड-19 टीकाकरण के दिशानिर्देशों के पात्र हो, उन्हें प्राथमिकता के तौर पर टीकाकरण किया जाए। कलेक्टर ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं टीकाकरण के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए रेडक्रास, एन.सी.सी., एन.एस.एस., विभिन्न सामाजिक संस्था प्रमुखों इत्यादि का सहयोग लिया जाए।
कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे ने कहा कि जिले में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए कोविड-19 टीकाकरण जरूरी है। जिले में कोविड-19 टीकाकरण के लिए शासन द्वारा निर्धारित लक्ष्य को अभियान चलाकर शतप्रतिशत पूर्ण करें। श्री महोबे आज संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में निर्देशित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज से 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया जा रहा है। जिले में पर्याप्त टीका उपलब्ध है। टीकाकरण के साथ-साथ सावधानी रखते हुए शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन किया जाए।
कलेक्टर ने कहा कि शासकीय कार्यालयों में कार्यरत प्रत्येक अधिकारी, कर्मचारी अपने परिवार के सदस्य जिनकी उम्र 45 वर्ष से अधिक है, उनका अनिवार्य रूप से कोविड-19 का टीका लगवाएॅ तथा अपने आसपास रहने वाले व्यक्ति जिनकी उम्र 45 वर्ष से अधिक है, उन्हें कोविड-19 टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री लोकेश कुमार चन्द्राकर, एस.डी.एम बालोद श्री आर.एस. ठाकुर, कोविड-19 टीकाकरण के जिला नोडल अधिकारी एवं डिप्टी कलेक्टर श्री अभिषेक दीवान, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ जे.पी. मेश्राम, जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ. एस. के. सोनी, जिला कार्यक्रम प्रबंधक डाॅ. भूमिका वर्मा सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।
कलेक्टर ने कोविड-19 टीकाकरण कार्य का किया आकस्मिक निरीक्षण


कलेक्टर जनमेजय महोबे आज जिला अस्पताल बालोद में कोविड-19 टीकाकरण कार्य तथा जिला अस्पताल परिसर के कोविड वैक्सीनेशन सेंटर में कोविड-19 टीकाकरण कार्य का आकस्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने टीकाकरण केन्द्रों में कर्मचारियों व चिकित्सक की उपस्थिति तथा टीकाकरण केन्द्रो में आवश्यक सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने टीकाकरण केन्द्रों में टीका लगवा चुके लोगों से चर्चा कर स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली। टीका लगवा चुके लोगों ने कलेक्टर को बताया कि उन्हें कोई तकलीफ नही है, ठीक लग रहा है। कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों से कहा कि टीका लगाने आए सभी पात्र व्यक्तियों का कोविड-19 टीकाकरण करें। इस अवसर पर सिविल सर्जन डाॅ. एस.एस.देवदास मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page